Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BB 17 Celebs Education: जानें 'बिग बॉस' के घर में कौन है कितना पढ़ा-लिखा, एक को पांचवीं के बाद छोड़ना पड़ा स्कूल

Bigg Boss 17 Contestants Education बिग बॉस 17 में एक्टर्स से लेकर बिजनेसमैन जर्नालिस्ट स्टैंड अप कॉमेडियन और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर तक कई अलग-अलग फील्ड से ताल्लुक रखने वाले कंटेस्टेंट्स शामिल हैं। इनमें ज्यादातर कंटेस्टेंट्स एक मजबूत एजुकेशनल बैकग्राउंड से आते हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 01 Nov 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
जानें 'बिग बॉस' के घर में कौन है कितना पढ़ा-लिखा, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Bigg Boss 17 Contestants Education: बिग बॉस 17 चर्चा में बना हुआ है। शो में लव ट्रायएंगल से लेकर पुराने दोस्ती में दरार तक, काफी कुछ देखने को मिल रहा है। बिग बॉस ने इस बार शो में कई अलग-अलग क्षेत्र से सेलेब्स को अपने शो के लिए चुना।

बिग बॉस 17 के घर में टीवी और फिल्म सेलिब्रिटी से लेकर बिजनेसमैन, जर्नलिस्ट, स्टैंड अप कॉमेडियन और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर तक कई सेलेब्स शामिल है। आइए जानते हैं बीबी हाउस में कैद सेलेब्स ने कितना पढ़े-लिखे हैं...

अंकिता लोखंडे

पवित्र रिश्ता फेम अंकिता लोखंडे, बिग बॉस 17 का सबसे चर्चित चेहरा हैं। एक्ट्रेस ने अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले इंदौर से अपना स्कूल और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की।  

विक्की जैन

अंकिता लोखंडे के पति विक्की जैन बिजनेस बैकग्राउंड से आते हैं। उन्होंने सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स में डिग्री ली है और जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से एमबीए किया है।

ऐश्वर्या शर्मा

ऐश्वर्या शर्मा ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके अलावा एक्ट्रेस एक माहिर क्लासिकल डांसर हैं। ऐश्वर्या शर्मा, मध्य प्रदेश के उज्जैन के एक बिजनेस परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

नील भट्ट

नील भट्ट का रुझान शुरुआत से एक्टिंग की तरफ रहा है। एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले उन्होंने लॉ की पढ़ाई की है।

ईशा मालवीय

बिग बॉस 17 में ईशा मालवीय सबसे कम उम्र की कंटेस्टेंट हैं। कॉन्टाई मॉडल इंस्टीट्यूशन से ग्रेजुएशन किया है।

अभिषेक कुमार

घर में अक्सर लोगों से उलझने वाले अभिषेक कुमार भी काफी पढ़े-लिखे हैं। उन्होंने बिहार शरीफ से साइंस में इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद एक्टर ने बिलासपुर (छत्तीसगढ़) के एक केंद्रीय विश्वविद्यालय से केमिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया।

मनारा चोपड़ा

जिद एक्ट्रेस मनारा चोपड़ा नई दिल्ली के समर फील्ड्स स्कूल की स्टूडेंट रह चुकी हैं। एक्ट्रेस ने बीबीए की डिग्री ली है। इसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में कदम रखा।

सना रईस खान

सना रईस खान एक जानी-मानी वकील हैं और हाई-प्रोफाइल केस हैंडल करती हैं। शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान ने ड्रग केस से भी उनका नाम जुड़ा है। सना ने मुंबई से अपनी स्कूलिंग पूरी की। इसके बाद उन्होंने एलएलएम की डिग्री ली।

मुनव्वर फारूकी

कॉमेडी की दुनिया में मुनव्वर फारूकी एक पॉपुलर नाम हैं। कॉमेडियन ने एक बार खुलासा किया था कि फैमिली इश्यू के कारण 5वीं क्लास के बाद उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ा था।

जिगना वोरा

बिग बॉस के घर में जिगना वोरा ऐसी कंटेस्टेंट है, जिन्होंने अलग-अलग फील्ड में डिग्री हासिल की है। लॉ में ग्रेजुएशन करने के बाद जिगना वोरा ने जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया।