Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bigg Boss 17: जानें खुद को शातिर समझने वाले ये कंटेस्टेंट्स हैं कितने पढ़े-लिखे, इस खिलाड़ी के पास नहीं कोई डिग्री

Bigg Boss 17 Contestants Education बिग बॉस 17 में कई कंटेस्टेंट्स अपनी धाक जमा चुके है। शो अब इन्हीं कंटेस्टेंट्स के कंधे पर टिका हुआ। इन कंटेस्टेंट्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। यहां तक कि नॉमिनेशन में भी ये खुलेआम एक- दूसरे से दुश्मनी मोल लेते हुए नजर आते हैं। ये बिग बॉस 17 के सबसे शातिर कंटेस्टेंट्स हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 22 Dec 2023 09:19 AM (IST)
Hero Image
खुद को शातिर समझने वाले 'बिग बॉस 17' के ये कंटेस्टेंट्स हैं कितने पढ़ें-लिखे? (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बिग बॉस 17 ने खबरों में बना हुआ है। शो से अब तक कई कंटेस्टेंट्स की छुट्टी हो चुकी है। वहीं, कुछ कंटेस्टेंट्स शो में आगे बढ़ने के लिए पूरी शिद्दत से कोशिश कर रहे हैं और ये बिग बॉस 17 के सबसे मजबूत खिलाड़ी हैं। आइए इन स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट्स के एजुकेशनल बैकग्राउंड के बारे में जानते हैं...

अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande)

अंकिता लोखंडे को पहचान पवित्र रिश्ता ने दिलाई। एक टीवी शो ने एक्ट्रेस को घर-घर में पॉपुलर बना दिया। अंकिता, बिग बॉस 17 का सबसे चर्चित चेहरा हैं। एक्ट्रेस ने अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले इंदौर से अपना स्कूल और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 17: 'मैं तुम्हारे साथ घर नहीं जाऊंगी', टूटा अंकिता लोखंडे के सब्र का बांध, विक्की से कही तलाक लेने की बात

मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui)

मुनव्वर फारूकी की जिंदगी में इन दिनों उथल- पुथल मची हुई है। आयशा खान की एंट्री ने शो में उनका गेम रातों- रात पलट दिया है। कॉमेडियन ने शो में अपने एजुकेशन के बारे में बताया था। मुनव्वर को फाइनेंसियल प्रॉब्लम के कारण 5वीं क्लास के बाद स्कूल छोड़ना पड़ गया था।

विक्की जैन (Vicky Jain)

अंकिता लोखंडे के पति विक्की जैन को बिग बॉस 17 के घर में मास्टरमाइंड का खिताब मिला हुआ है। विक्की एक बड़े बिजनेस हैं। उन्होंने सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स में डिग्री ली है और जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से एमबीए किया है।

ऐश्वर्या शर्मा (Aishwarya Sharma)

बिग बॉस 17 के घर में ऐश्वर्या शर्मा काफी पढ़ी-लिखी कंटेस्टेंट हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके अलावा एक्ट्रेस एक माहिर क्लासिकल डांसर भी हैं। ऐश्वर्या शर्मा, मध्य प्रदेश के उज्जैन के एक बिजनेस परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

ईशा मालवीय (Isha Malviya)

ईशा मालवीय टीवी का एक पॉपुलर चेहरा है। कम उम्र में उन्होंने खूब नाम कमा लिया। बिग बॉस 17 में ईशा मालवीय सबसे कम उम्र की कंटेस्टेंट हैं। उन्होंने कॉन्टाई मॉडल इंस्टीट्यूशन से ग्रेजुएशन किया है।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 17: नाजीला सिताशी ने Munawar Faruqui को किया बेनकाब, कहा- 'सिर्फ आयशा होती तो माफ कर देती'

मनारा चोपड़ा (Mannara Chopra)

मनारा चोपड़ा का फिल्मों से ज्यादा पॉपुलैरिटी बिग बॉस ने दिलाई है। एक्ट्रेस ने नई दिल्ली के समर फील्ड्स स्कूल से पढ़ाई की है। मनारा चोपड़ा ने बीबीए की डिग्री ली है। इसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में भी कदम रखा।