Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bigg Boss 17 Winner: मुनव्वर फारूकी बने विनर, ट्रॉफी और 50 लाख रुपये प्राइज मनी के साथ मिली चमचमाती कार

Bigg Boss Season 17 Winner सलमान खान ने बिग बॉस सीजन 17 (Bigg Boss Season 17) के विजेता की घोषणा की और इसी सीजन का खिताब मुनव्वर फारूकी ने अपने नाम किया है। अभिषेक कुमार शो के रनर अप रहे जबकि मन्नारा चोपड़ा दूसरी रनर अप रही। ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपये की प्राइज मनी और एक क्रेटा एसयूवी जीती है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Mon, 29 Jan 2024 12:35 AM (IST)
Hero Image
मुनव्वर फारुकी बने बिग बॉस 17 के विजेता। (Photo Credit Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Bigg Boss Season 17 Winner: रविवार की मध्यरात्रि सलमान खान ने बिग बॉस सीजन 17 के विजेता की घोषणा की और इसी के साथ टीवी की दुनिया के सबसे लोकप्रिय रिएलिटी शोज में से एक बिग बॉस के 17वें सीजन का पर्दा गिर गया।

एक रोमांचक मुकाबले के बाद मुनव्वर फारूकी को शो का विजेता घोषित किया गया। अभिषेक कुमार  शो के रनर अप रहे, जबकि मनारा चोपड़ा दूसरी रनर अप रही।

सीजन 17 (Bigg Boss 17) के फिनाले में आखिरी वक्त के ट्विस्ट ने सबको चौंका दिया, जिसमें अभिषेक कुमार टॉप 3 में पहुंचे, जबकि अंकिता लोखंडे बाहर हो गईं। उन्हें जीत के सबसे मजबूत दावेदारों में से एक माना जा रहा था।

ट्रॉफी, 50 लाख और चमचमाती कार

'बिग बॉस 17' के विनर मुनव्वर फारूकी ने ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपये की प्राइज मनी और एक क्रेटा एसयूवी जीती है। विनर ट्रॉफी की खास बात यह है कि यह दिल, दिमाग और दम थीम पर आधारित है, जिसके आधार पर सीजन 17 प्लान किया गया था।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 17- किरदार पर उछली कीचड़, दोस्ती पर उठे सवाल, गिरते-संभलते मुनव्वर ने यूं तय किया फिनाले का सफर

— ᗩqib ✪ (@aqib8_) January 28, 2024

रंगारंग परफॉर्मेंसेज से बांधा समां

इस बार फिनाले शाम 6 बजे से शुरू हुआ था और मध्यरात्रि 12 बजे तक चला। छह घंटों में शो के कंटेस्टेंट्स ने धमाकेदार परफॉर्मेंसेज दीं। विनर के एलान से पहले मुनव्वर, अभिषेक और मनारा ने हां मैं गलत गाने पर शानदार परफॉर्मेंस दी। इससे पहले अंकिता लोखंडे और विक्की जैन, मनाना चोपड़ा, अरुण माशेट्टी-तहलका ने अपनी परफॉर्मेंसे से समां बांधा।

इसके अलावा रिंकू और सना ने 'राफ्ता राफ्ता' गाने पर डांस किया। दोनों ग्रीन ड्रेस में नजर आईं। इसके बाद सना और आयशा का फेस ऑफ हुआ, जिसमें दोनों ने 'कजरा रे' पर डांस किया।

शो में अजय देवगन और आर माधवन अपनी आने वाली फिल्म शैतान को प्रमोट करने आये। अजय और माधवन अरुण माशेट्टी को बाहर लेकर आये, जो टॉप 5 में शामिल थे। वहीं, माधुरी दीक्षित और सुनील शेट्टी डांस दीवाने को प्रमोट करने पहुंचे, जिसमें दोनों जजेज के तौर पर शामिल होने वाले हैं।

अक्टूबर में शुरू हुआ था बिग बॉस 17

बिग बॉस 17 का सफर 15 अक्टूबर को शुरू हुआ था। इस बार शो की थीम दिल, दिमाग और दम थी। इसी नाम से तीन अलग-अलग घर बनाये गये थे, जिनमें कंटेस्टेंट्स को रखा गया था। बिग बॉस ने इस बार चेंज करते हुए खुद को पक्षपात कहा था और खुलकर अपने पसंद के कंटेस्टेंटस को सपोर्ट किया, जिससे शो में कई ट्विस्ट्स एंड टर्न्स आये।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 17 Grand Finale: अनुराग डोभाल और खानजादी नहीं हुए फिनाले में शामिल, सलमान खान ने बताई वजह