Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोने के लिए कंटेस्टेंट्स को चढ़नी होगी सीढ़ी, Bigg Boss 18 सेट डिजाइनर ने बताया क्यों बनाया गुफा जैसा घर

रियलिटी शो बिग बॉस 18 अब अपने फैंस से ज्यादा दूर नहीं है। इस सीजन में कंटेस्टेंट्स को किस तरह के घर में रहना होगा इसकी झलक सामने आ गई है। बिग बॉस 18 हाउस थीम केव स्टाइल में है। सेट डिजाइनर ओमंग कुमार ने बताया कि उन्हें बिग बॉस 18 की हाउस थीम के अनुसार सेट बनाने के आइडिया कहां से आया और इसमें क्या कुछ खास है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 05 Oct 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
'बिग बॉस 18' हाउस सेट थीम. फोटो क्रेडिट- कलर्स इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मशहूर रियलिटी शो 'बिग बॉस 18' अब अपने व्यूअर्स से ज्यादा दूर नहीं है। शो में आने वाले कंटेस्टेंट्स का नाम सामने आ चुका है। वहीं, आलीशान घर की तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं। बिग बॉस 18 की थीम समय पर आधारित है। इस बार का शो 'टाइम का तांडव' पर होगा, जिसमें कंटेस्टेंट्स के भविष्य पर बिग बॉस की नजर रहेगी। 

बिग बॉस 18 के हाउस का इनसाइड वीडियो सामने आ चुका है। गुफा जैसे कमरे और उबड़-खाबड़ फर्श हैं। इस खूबसूरत सेट को तैयार किया है ओमंग कुमार ने। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में ओमंग ने सेट डिजाइन को लेकर एक-एक डिटेल दी है। उन्होंने कहा कि पास्ट, प्रेजेंट और फ्यूचर के कॉन्सेप्ट के अनुसार, हम एक ऐसा कॉन्सेप्ट रखना चाहते थे, जिसमें भारतीय टच आ सके। इसलिए हमने शो में केव स्टाइल कमरों को शामिल किया। इसके बाद उसी अनुसार पेंटिंग, स्क्रिप्चर, पिलर्स डाले। 

होटल स्टाइल में बना है अतरंगी घर

आर्ट डायरेक्टर व फिल्ममेकर ओमंग ने बताया कि केव थीम के अंतर्गत ही बाथरूम, किचन, कमरे और बहुत कुछ बनाया गया है, जो सेट को अलग लुक दे रहा है। घर के अंदर रखे गए सोफा, लैम्प, पेंटिंग वगैरह को लैविश स्टाइल में बनाया गया है। घर के एक-एक कोने को अलग-अलग क्रिएटिविटी के साथ बनाया गया है। बेडरूम पर चढ़ने के लिए कंटेस्टेंट्स को कुछ पड़ाव पार करने होंगे।

बेडरूम की दीवारों पर मछलीदार

बेडरूम पर चढ़ने के लिए कंटेस्टेंट को सीढ़ी चढ़नी होगी। घर में सिंगल बेड, डबल बेड और तीन बेड भी हैं। हर एक लेव पर अलग-अलग तरह की सीढ़ी होगी। वहीं, बेडरूम की दीवारों पर खूबसूरत मछलीघर, तालाब आदि बनाया गया है, जो उसे अच्छा लुक देता है।

किचन के सामने है जेल

बिग बॉस के हर सीजन में घर के अंदर जेल होती है, जिसमें उस कंटेस्टेंट को रखा जाता है, जिसे सजा मिली है। इस बार यह जेल किचन एरिया के सामने है। यानी जब-जब कोई कंटेस्टेंट इस एरिया के पास से गुजरेगा, उसे जेल दिखेगी। इस बार जेल की लोकेशन बिल्कुल सामने रखने का मकसद ये है कि इसे देख कंटेस्टेंट्स को एहसास हो कि वह किसी भी वक्त सलाखों के पीछे हो सकते हैं।

इतने दिनों में बनकर तैयार हुआ घर

ओमंग ने बताया कि 'बिग बॉस 18' हाउस को तैयार करने में 45 दिनों का वक्त लगा है। पांच दिन में ओटीटी 3 वाला घर तोड़ा गया। अमूमन किसी भी सीजन के घर को तैयार करने में 60 दिन का समय लगता ही है। लेकिन इस बार समय कम होने के कारण यह काम 45 दिनों में पूरा करना पड़ा। मुझे लगता है कि बिग बॉस 18 का सेट अब तक का सबसे बेस्ट सेट है।

तुर्किये से आया आइडिया

'बिग बॉस 18' के ग्रैंड सेट का आइडिया ओमंग को तुर्किये में केव वाले होटल में रहने से आया। उन्होंने कहा कि वहां कि डिजाइन को देखकर बिग बॉस 18 का सेट बनाने का आइडिया आया, लेकिन इसे हमलोगों ने मूर्ति और पेंटिंग से सजाकर भारतीय टच दिया है।

यह भी पढ़ें: ग्रैमी अवॉर्ड विनर एलन वॉकर के साथ स्टेज शेयर करेंगी Alia Bhatt, जानें क्या होगा खास