Move to Jagran APP

Bigg Boss 18: नहीं चाहते आपका पसंदीदा कंटेस्टेंट हो शो से एलिमिनेट? तो फटाफट से लेना होगा ये निर्णय

बिग बॉस 18 का पहला हफ्ता देखते ही देखते नजदीक आ गया है और जल्द ही किसी एक कंटेस्टेंट का सफर सलमान खान के शो से जल्द ही खत्म होने वाला है। 18 में से इस हफ्ते नॉमिनेशन में पांच कंटेस्टेंट हैं जिन पर एलिमिनेशन की तलवार लटक रही है। अगर आप चाहते हैं कि आपका फेवरेट घर से बेघर न हो तो आपको करना पड़ेगा ये खास काम।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 11 Oct 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
बिग बॉस 18 वोटिंग/ फोटो- Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलमान खान के विवादित शो में इस बार शुरुआत से ही कंटेस्टेंट दर्शकों को कंटेंट देने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। बिग बॉस ने इस बार कंटेस्टेंट्स को 'काल के तांडव' में बुरी तरह से फंसाया हुआ है, जिसका एक नमूना पहले हफ्ते के नॉमिनेशन टास्क में देखने को मिला।

पहले वीक में बुधवार को बिग बॉस ने सभी घरवालों को गार्डन एरिया में बुलाया, जहां धनुर्धर पहले से ही मौजूद था। इस बार सभी कंटेस्टेंट को एक सुर में बताना था कि वह पहले ही हफ्ते में किन कंटेस्टेंट को शो से बाहर करना चाहते हैं।

अगर तीन कंटेस्टेंट नॉमिनेट होने वाले सदस्य के नाम से एग्री करते हैं, तो नॉमिनेट होने वाले कंटेस्टेंट पर खतरे की तलवार लटकने लगती है। हालांकि, आपके पास ये पूरा मौका है कि आप अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को बचा सकते हैं। कैसे और क्या है पूरा प्रोसेस चलिए जानते हैं:

पहले हफ्ते में ही किन-किन पर गिरी नॉमिनेशन की गाज?

बिग बॉस ने पहले हफ्ते में कंटेस्टेंट्स को ये मौका दिया कि वह 18 में से किन्हीं 10 सदस्यों को शो एलिमिनेट होने के लिए नॉमिनेट कर सकते हैं। विवियन डीसेना, हेमा और शहजादा को सिर्फ एक-एक कंटेस्टेंट ने नॉमिनेट किया, जिससे वह बच गए, वहीं दूसरी तरफ करणवीर मेहरा, मुस्कान बामने, गुणरत्न सदावर्ते, चाहत पांडे और अविनाश मिश्रा को तीन से ज्यादा वोट्स मिले और वह सीधे-सीधे नॉमिनेशन में आ गए।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18: 'मुझसे दाऊद इब्राहिम डरता है', गुणरत्न ने बिग बॉस से लिया पंगा, सलमान खान करेंगे बोलती बंद?

घरवालों के साथ-साथ दर्शकों को भी पहले वीक जिस कंटेस्टेंट का गेम सबसे वीक लगा, वो हैं 'अनुपमा' एक्ट्रेस मुस्कान बामने, जो न तो घर में खुलकर कहीं नजर आईं और न ही उनकी किसी से खास दोस्ती हो पाई। सोशल मीडिया पर भी दर्शकों ने माना पहले हफ्ते में उन्हें ही बाहर जाना चाहिए। हालांकि, ये तो शनिवार को सलमान खान (Salman Khan) बताएंगे कि कौन बाहर जाएगा। अगर आप अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट को बचाना चाहते हैं, तो आपको उनके लिए वोट करना होगा।

bigg boss 18 elimination

बिग बॉस 18 कंटेस्टेंट्स इंस्टाग्राम 

कहां और कैसे करें वोट?

अपने फेवरेट कंटेस्टेंट को बचाने के लिए सबसे पहले आपको जियो सिनेमा ऐप डाउनलोड करना होगा और इसे सब्सक्राइब करना होगा। मोबाइल में जब आप ऐप डाउनलोड करके उसे लॉगिन करके नीचे की तरफ जाना होगा, जहां पर एक वोट का ऑप्शन आएगा।

bigg boss 18 voting

उसे ओपन करेंगे तो वहां आपको सभी नॉमिनेट कंटेस्टेंट की तस्वीर दिखेगी, जिसमें से एक की फोटो पर आप टिक करके नीचे सबमिट करेंगे, तो आपका वोट हो जाएगा। आपको बता दें कि अगर कलर्स पर ये शो मिस कर जाते हैं और जियो पर भी लाइव टेलिकास्ट नहीं देख पा रहे हैं, तो 12 बजे के करीब आप जियो ऐप पर ही इसका रिपीट टेलीकास्ट देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 'अगर सनातन धर्म के लोगों को दुख पहुंचा है तो', अनिरुद्धाचार्य जी महाराज ने क्यों मांगी माफी?