Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Armaan Malik की दो शादियां दिला देगी इन फिल्मों की याद, जब एक से ज्यादा बीवियों के चक्कर में बुरे फंसे मियां

Bigg Boss OTT 3 का इस वक्त कोई कंटेस्टेंट सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है तो वह हैं अरमान मलिक और उनकी दो पत्नियां पायल और कृतिका। घरवालों से लेकर सोशल मीडिया यूजर्स तक का ये मानना है कि तीनों को एक साथ इस गेम में आने का फायदा है। हालांकि आपको अरमान मलिक की सिचुएशन देखकर इन कॉमेडी फिल्मों की याद आ जाएगी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 26 Jun 2024 09:40 PM (IST)
Hero Image
इन फिल्मों से मिलती-जुलती है अरमान मलिक की जिंदगी की कहानी/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बिग बॉस का नया सीजन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक बार फिर से धमाल मचा रहा है। पहले दिन से ही कंटेस्टेंट के बीच गरमा-गर्मी का माहौल है। वड़ा पाव गर्ल चन्द्रिका दीक्षित और सना सुलतान जहां आपस में झगड़ बैठे, तो वहीं साई केतन राव और एक्ट्रेस सना मकबूल के बीच भी दुश्मनी शुरू हो चुकी है।

घरवालों के झगड़ों के बीच अरमान मलिक और उनकी दो पत्नियां पायल मलिक और कृतिका मलिक की चर्चा बिग बॉस ओटीटी 3 में सबसे ज्यादा हो रही है। दीपक चौरसिया सहित कई कंटेस्टेंट का ये मानना है कि अरमान और उनकी बीवियां अलग-अलग नहीं, बल्कि साथ में मिलकर गेम खेल रहे हैं इसका उन्हें फायदा हैं।

बिग बॉस की घर की कहानी जो है वो है, लेकिन तीनों की सिचुएशन देख कर आपको कुछ फिल्मों की याद आ जाएगी। इन फिल्मों में बहुत पहले से ही बहुविवाह प्रथा दिखाई गयी है। चलिए देखते हैं एक लिस्ट-

जुदाई

हम अरमान मलिक की दो पत्नियों वाली सिचुएशन की बात करें, उससे पहले आपको बता दें कि बहुविवाह प्रथा क्या होती है। इस प्रथा में जब आदमी एक समय पर एक से अधिक औरतों से शादी करता है, तो उसे बहुविवाह (Polygamy) कहते हैं। अब सबसे बात करते हैं फिल्म जुदाई की।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3 में दो पत्नियां लेकर पहुंचे Armaan Malik पर भड़कीं आजमा फल्लाह, मर्दों को चुभ सकती है उनकी बात

अगर आपने ये मूवी देखी होगी तो ये जरूर याद होगा कि अगर आपने 'जुदाई' देखी होगी, तो आपको ये जरुर याद होगा कि इस फिल्म में अनिल कपूर ने भी दो शादी की थी। फिल्म में श्रीदेवी के जबरदस्ती करने के बाद उन्हें मजबूरन उर्मिला मातोंडकर से शादी करनी पड़ी थी।

घरवाली-बाहरवाली

अनिल कपूर जो इस सीजन के होस्ट हैं, उन्होंने ही दो फिल्में ऐसी की हैं, जिनमें बहुविवाह प्रथा दिखाई गयी है। पहली फिल्म जुदाई और दूसरी फिल्म 'घरवाली-बाहरवाली'थी। घरवाली-बाहरवाली में रंभा और रवीना टंडन मुख्य भूमिका में थे। जिसमें पहले से ही शादीशुदा अनिल रम्भा को बचाने के लिए उससे दूसरी शादी कर लेते हैं।

साजन चले ससुराल

गोविंदा ने भी कुछ ऐसी ही फिल्मों में काम किया है, जिसे देखकर आपको अरमान की कहानी कुछ सिमिलर सी लगेगी। उनके साथ इस फिल्म में तब्बू और करिश्मा कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी, जिसमें शुरुआत में तो गोविंदा दोनों से अपने शादीशुदा होने की बात छुपाता है, लेकिन अंत में वह अपनी दोनों पत्नियों के साथ खुश होकर रहता है।

सैंडविच

सैंडविच में भी कुछ इस तरह की कहानी ही दिखाई गयी है। जहां गोविंदा सेटल होने के लिए मुंबई आते हैं और उन्हें रवीना टंडन से प्यार हो जाता है। इसके बाद उसकी मां उसे पंजाब वापस बुला लेती है और कहती है कि हरप्रीत उसकी बहन से शादी करने के लिए तैयार है, लेकिन उनकी एक कंडीशन है कि गोविंदा को हरप्रीत की बहन से शादी करनी होगी। गोविंदा को मजबूरन हरप्रीत की बहन से शादी करनी पड़ती है।

किस किसको प्यार करूं

किस किसको प्यार करूं में कपिल शर्मा ने तीन शादियां की थी, ऐसी ही कुछ कहानी अरमान मलिक की रियल लाइफ की भी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पायल से शादी के बंधन में बंधने से पहले अरमान मलिक ने एक और शादी की थी, लेकिन जल्द ही उनका तलाक हो गया था। हालांकि, खुद कभी भी अरमान ने अपनी तीसरी शादी को लेकर बात नहीं की है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3 के अरमान मलिक ने सिद्धार्थ शुक्ला से किया अपना कम्पैरिजन, कहा- हम दोनों हैं एक जैसे