Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bigg Boss All seasons Winners: श्वेता तिवारी से तेजस्वी प्रकाश तक, टीवी की इन 7 बहुओं के सिर पर सजा ताज

दर्शकों को सीजन 16 के विनर का बेसब्री से इंतजार है। हर कोई अपने फेवरेट कंटेस्टेंट के सिर पर विनर का ताज देखने के लिए बेताब है। फिनाले में 5 कंटेस्टेंट प्रियंका चाहर चौधरी शिव ठाकरे एमसी स्टेन अर्चना गौतम और शालीन भनोट पहुंच चुके हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Fri, 10 Feb 2023 08:23 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Shweta Tiwari Tejasswi Prakash Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Bigg Boss All seasons Winners: सलमान खान होस्टेड 'बिग बॉस' हमेशा से दर्शकों का फेवरेट रहा है। 'बिग बॉस' के हर सीजन में कंटेस्टेंट के बीच लड़ाई, झगड़े, मारपीट और लव ट्रायंगल दर्शकों को काफी पसंद आता है। इस बार का 'बिग बॉस 16' भी काफी चर्चा में रहा है। अब ये शो अपने अंतिम सफर पर है। 12 फरवरी, 2023 को 'बिग बॉस 16' का फिनाले होने वाला है। ऐसे में विनर को लेकर हर किसी की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। हर कोई जानने के लिए बेताब है कि सीजन 16 का ताज किसके सिर पर सजेगा। सीजन 16 के विनर का नाम आपको जल्द ही पता चल जाएगा, लेकिन आज हम आपको 'बिग बॉस' की फीमेल विनर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि अब तक टीवी की किन-किन बहुओं के ने बिग बॉस की ट्रॉफी जीती है।

Tejasswi Prakash

टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश ने 'बिग बॉस 15' की विनर रहीं। पूरे सीजन में तेजस्वी ने गेम से दर्शकों के बीच काफी सुर्खियां बटोरी थीं। शो के दौरान उन्होंने शमिता शेट्टी और प्रतीक सहजपाल को कड़ी टक्कर दी थी। इसी शो के दौरान एकता कपूर ने उन्हें नागिन 6 का ऑफर दिया था।  

Rubina Dilaik

'बिग बॉस 14' का सीजन भी काफी दिलचस्प रहा था। इस सीजन में भी टीवी की फेमस बहू ने विनर की ट्रॉफी अपने नाम की थी। रुबीना दिलैक 'बिग बॉस 14' की विनर रहीं थीं। वहीं, राहुल वैघ रनरअप थे।

Dipika Kakar

टीवी शो 'ससुराल सिमर का' फेम दीपिका कक्कड़ ने भी बिग बॉस विनर लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है। उन्होंने बिग बॉस सीजन 12 के विनर का खिताब जीता था। इस शो में उनके अलावा करणवीर बोहरा, दीपक ठाकुर और अनूप जलोटा, एस. श्रीसंत जैसे मशहूर सेलेब्स भी थे।  

Shilpa Shinde

'भाभीजी घर पर हैं' फेम शिल्पा शिंदे ने 'बिग बॉस 11' की ट्रॉफी जीती है। ग्रैंड फिनाले में शिल्पा का हिना खान के साथ कड़ा मुकाबला था। शो के दौरान शिल्पा और हिना के बीच दुश्मनी और लड़ाई-झगड़ों को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस सीजन में हिना खान और शिल्पा के अलावा प्रियांक शर्मा और विकास गुप्ता जैसी कई स्टार्स थे।

Urvashi Dholakia

'कसौटी जिंदगी की' में निगेटिव रोल निभाने वाली  एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया ने 'बिग बॉस 4' की ट्रॉफी जीती। शो जीतने के बाद उर्वशी काफी चर्चा में आ गई थीं। 'कसौटी जिंदगी की' में कोमोलिका के रोल से उर्वशी को खास पहचान मिली थी। उर्वशी को ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपये भी मिले।

Juhi Parmar

टीवी की एक और जानी-मानी बहू जूही परमार को भी रियलिटी शो 'बिग बॉस 5' में देखा गया था। 'कुमकुम एक प्यारा सा बंधन' में अपने रोल से सबका दिल जीतने वाली जूही ने 'बिग बॉस 5' की ट्रॉफी जीती और पुरस्कार राशि के रूप में 1 करोड़ रुपये घर ले गए। जूही सीजन 4 में श्वेता तिवारी के बाद ट्रॉफी जीतने वाली दूसरी एक्ट्रेस थीं।

Shweta Tiwari

'बिग बॉस' के सबसे पहले सीजन के विनर का खिताब जीतने वाली कोई और नहीं 'कसौटी जिंदगी की' फेमस एक्ट्रेस श्वेता तिवारी थीं। श्वेता ने साल 2010 में बिग बॉस 4 की ट्रॉफी और 1 करोड़ रुपये जीते थे।