Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bigg Boss 16: बिग बॉस में इन फैसलों ने पलट दिया पूरा गेम, फिनाले से पहले दिखाए गए यह तगड़े ट्विस्ट

Bigg Boss 16 इस बार का बिग बॉस सीजन कई ट्विस्ट और टर्न के साथ भरा रहा। इस बार कई चीजें ऐसी रहीं जो पहले कभी शो में नहीं दिखाई गईं। शो खत्म होने वाला है। ऐसे में एक नजर डालते हैं अब तक के बड़े ट्विस्ट पर।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Fri, 10 Feb 2023 09:16 AM (IST)
Hero Image
File Photo of MC Stan, Shiv Takare, Priyanka Choudhary, Gautam Vig and Nimrit Kaur Ahluwalia

नई दिल्ली, जेएनएन। Bigg Boss 16 Biggest Twists: टीवी के सबसे कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस के 16वें सीजन का अंत बस दो दिन की दूरी पर है। 12 फरवरी को पूरे देश को मालूम हो जाएगा कि इस सीजन की ट्रॉफी किसने नसीब में गई। मगर तब तक एक क्विक रीकैप लेते हैं अब तक के मजेदार ट्विस्ट पर, जिसने न सिर्फ मेकर्स को टीआरपी दी बल्कि दर्शकों को भी बहुत एंटरटेन किया।

अंकित गुप्ता का एविक्शन

बिग बॉस सीजन का सबसे बड़ा झटका कई सारे लोगों के फेवरेट रहे अंकित गुप्ता का एविक्शन रहा है। उन्हें ऑडियंस के वोट से नहीं, बल्कि घरवालों के वोट से बाहर किया गया, जो कि आज कर बिग बॉस के इतिहास में कभी नहीं हुआ। अंकित गुप्ता का एविक्शन शॉकिंग ही नहीं अनफेयर भी था। उन्हें अचानक बेघर किए जाने से फैंस ने मेकर्स के खिलाफ काफी भड़ास निकाली थी।

प्राइज मनी को लेकर खेला गया दांव

फिनाले करीब है और ऐसे में बिग बॉस ने प्राइज मनी वाले पार्ट में ट्विस्ट ला दिया है। यानी कि यह संभव है कि कंटेस्टेंट को प्राइज मनी उसकी परफॉर्मेंस और पॉपुलैरिटी के हिसाब से मिले। बिग बॉस ने प्राइज मनी के हिसाब से कंटेस्टेंट्स को तीन हिस्सों में बांट दिया है। यह कैटेगरी है- हाइपर एक्टिव, एक्टिव और लॉस्ट। द खबरी ने इस बारे में नौ जनवरी को इंस्टा पर जानकारी दी थी।

कैप्टेंसी के लिए राशन की कुर्बानी

बिग बॉस 16 का एक शॉकिंग ट्विस्ट गौतम विग का राशन की कुर्बानी देना भी रहा। शो में एक एपिसोड में सलमान खान ने गौतम विग को ऑफर दिया था कि या तो वह कैप्टेंसी भूल जाएं। या फिर कैप्टन बनने के लिए राशन को गंवा दें। गौतम ने कैप्टेंसी को चुना और उनकी यही फैसला उनके गले की फांस बन गया। इस ट्विस्ट के बाद न सिर्फ गौतम को घरवालों की नाराजगी का सामना कर पड़ा, बल्कि उनका सफर भी ज्यादा लंबा नहीं चला।

(Photo Credit: Gautam Singh Vig)

टिकट टू फिनाले का ट्विस्ट

इस बार कैप्टेंसी के साथ 16वें सीजन का सबसे बड़ा ट्विस्ट 'टिकट टू फिनाले' भी रहा। ट्विस्ट यह रखा गया कि जो भी घर का कैप्टेंन होगा, उसे टिकट टू फिनाले वीक में एंट्री होगी। वह फिनाले का पहला फाइनलिस्ट भी होगा। इसके लिए कंटेस्टेंट्स को एक टास्क दिया गया था, जिसमें निमृत की जीत हुई। इसी के साथ निमृत शो की पहली फाइनलिस्ट बनीं। लेकिन उनका यूं फिनाले तक पहुंचना यूजर्स को रास नहीं आया। यही वजह रही कि जब टॉप 5 के लिए वोटिंग ऑडियंस के हाथ में आई, तो उन्होंने निमृत को बाहर कर दिया। उनका एविक्शन रातोंरात हुआ।

बदले बिग बॉस के होस्ट

इतने सारे ट्विस्ट के बीच एक ट्विस्ट होस्ट सलमान खान का बीच में ही शो से जाना भी है। ऐसा किसी सीजन में नहीं हुआ कि सलमान ने बीच में बतौर होस्ट अपनी जिम्मेदारी किसी और को दी हो। लेकिन इस सीजन में उनकी जगह बीच-बीच में करण जौहर और फराह खान को देखा गया। सलमान अब सीधे फिनाले में दर्शन देंगे।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: कंटेस्टेंट्स के एंटरटेनमेंट के लिए कृष्णा अभिषेक ने ली एंट्री, अर्चना को देखते ही बौखलाए एक्टर

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: बेघर हुईं निमृत ने टॉप 2 फाइनलिस्ट का लिया नाम, प्रियंका के लिए कहा- वह अच्छी लड़की है लेकिन...