Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Debina Bonnerjee: 5 साल तक बच्चे के लिए तरसीं देबिना बनर्जी! कई बार फेल हुआ ट्रीटमेंट, अब छलका दर्द

Debina Bonnerjee On IVF फेमस एक्ट्रेस देबिना बनर्जी और उनके पिता गुरमीत चौधरी ने शादी के 11 साल बाद दो बेटियों का स्वागत किया था। हाल ही में एक्ट्रेस ने बताया कि बच्चे के लिए एक्ट्रेस ने 5 साल तक IUI कराया था लेकिन फेल हो गया था।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 13 Jun 2023 03:29 PM (IST)
Hero Image
Debina Bonnerjee told after 5 years of fail treatment she opted IVF- Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Debina Bonnerjee IVF Pregnancy: छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री देबिना बनर्जी (Debina Bonnerjee) पिछले साल दो-दो बेटियों की मां बनी हैं। उनकी पहली प्रेग्नेंसी आईवीएफ के जरिए हुई और दूसरी नेचुरल। हाल ही में, देबिना ने खुलासा किया है कि उन्होंने आखिर क्यों मां बनने के लिए आईवीएफ की राह चुनी।

ये बात फैंस अच्छे से जानते हैं कि एक्टिंग के बाद से ही एक सोशल मीडिया है, जहां देबिना खूब एक्टिव रहती हैं। एक्ट्रेस ने अपनी पूरी प्रेग्नेंसी जर्नी को अपने व्लॉग्स में दिखाया था। इस दौरान एक्ट्रेस से कई लोग पूछते थे कि उन्होंने बच्चे के लिए आईवीएफ क्यों चुना।

View this post on Instagram

A post shared by Debina Bonnerjee (@debinabon)

बच्चे के लिए 5 साल तक देबिना ने कराया IUI ट्रीटमेंट

देबिना बनर्जी ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया कि नेचुरल कंसीव न होने की वजह से पहले डॉक्टर्स ने उन्हें IUI की सलाह दी थी, जिसकी प्रक्रिया ज्यादा कठिन नहीं है। ईटाइम्स संग बातचीत में एक्ट्रेस ने कहा-

"फर्टाइल के दिनों की गणना की जाती है और उसके अनुसार डॉक्टर कुछ इंजेक्शन देते हैं। पति का सीमेन टेस्ट भी किया जाता है। यह प्रक्रिया मेरे लिए काम नहीं आई। मैंने इसे 5 बार आजमाया, लेकिन असफलता हाथ लगी।"

जब देबिना का IUI फेल हुआ तो उन्होंने मां बनने के लिए IVF का सहारा लेने का फैसला किया। 'रामायण' (Ramayan) सीरियल की 'सीता' ने कहा-

"अगला सबसे अच्छा ऑप्शन आईवीएफ था। भ्रूण ट्रांसफर की कीमत 30 हजार रुपये है। मेरा आईवीएफ कंसेप्शन हुआ था। शुरू में मुझे डर लगता था, लेकिन अब नहीं लगता है। जब लोग पूछते हैं कि 'आईवीएफ ट्रांसफर क्यों?' तो मैं कहती हूं कि जब कुछ समय के बाद कुछ नहीं होता है तो मैं ये सोचकर अपना समय बर्बाद नहीं कर सकती कि ऐसा क्यों नहीं हो रहा है। मैंने कोशिश की और 5 साल बाद मुझे लियाना मिली।"

देबिना बनर्जी ने साल 2011 में एक्टर गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary) के साथ सात फेरे लिए थे। अप्रैल 2022 में देबिना ने बेटी लियाना का आईवीएफ के जरिए स्वागत किया था, इसके ठीक सात महीने बाद नवंबर 2023 में उन्होंने दूसरी बेटी दिविशा को जन्म दिया था। कपल अपनी बच्चियों के साथ अक्सर तस्वीरें-वीडियोज शेयर करता रहता है।