Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कई सफल और पॉपुलर शो के सक्सेसफुल किरदार के बावजूद छोटे पर्दे की ये एक्ट्रेसेज हुईं जॉबलेस

कुछ हीरोइन ऐसी भी है जो सक्सेसफुल किरदार निभाने के बावजूद कभी स्ट्रगल करती भी नजर आती हैं। हर बार तो नहीं लेकिन अक्सर टीवी की एक्ट्रेसेस ने करियर में जॉबलेस होने की बात इंटरव्यूज में भी कही है।

By Priti JhaEdited By: Updated: Sat, 28 May 2022 12:32 PM (IST)
Hero Image
कई सफल और पॉपुलर शो के सक्सेसफुल किरदार के बावजूद छोटे पर्दे की ये एक्ट्रेसेज हुईं जॉबलेस

नई दिल्ली, जेएनएन। माया नगरी मुंबई जहां बॉलीवुड में हीरोइन बनने का सपना लेकर हर साल न जाने कितनी लड़कियां पहुंचती हैं, लेकिन कुछ ही अपने सपने का साकार कर पाती हैं। हिन्दी सिनेमा में अपनी जगह बनाना इतना आसान भी नहीं है।जगह बनाने के बाद लगातार उस पर कायम रहना और मुश्किल। कुछ हीरोइन ऐसी भी है जो सक्सेसफुल किरदार निभाने के बावजूद कभी स्ट्रगल करती भी नजर आती हैं। स्ट्रगल हर व्यक्ति के जीवन का हिस्सा रहा है और इससे तो सेलिब्रिटीज और टीवी एक्टर्स भी नहीं बच पाए हैं। हर बार तो नहीं, लेकिन अक्सर टीवी की एक्ट्रेसेस ने करियर में जॉबलेस होने की बात इंटरव्यूज में भी कही है। आइए जानें

कुछ ऐसे हीं टेली वर्ल्ड के कुछ पॉपुलर हीरोइन के नामों में निया शर्मा, उर्वशी ढोलकिया, श्वेता तिवारी...के बारे में

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी टीवी इंडस्ट्री की सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। कसौटी जिंदगी की जैसे सफल शो के बावजूद काफी दिनों तक काम से बाहर रहीं श्वेता तिवारी। पहली शादी और फिर दूसरी बार शादी में भी परेशानी के कारण उनके करियर में काफी दिक्कतें आई !

रुबीना दिलैक

मालूम हो कि हाल ही में रुबीना दिलैक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पास काम नहीं था। वह घर पर भी नहीं बैठना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने रोहित का स्टंट बेस्ड रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी 12' करने का ऑफर चुना है। जानकारी हो कि रुबीना दिलैक से पहले भी कई एक्ट्रेसेज जॉबलेस होने की बात को कह चुकी हैं।

सुमोना चक्रवर्ती

गौरतलब है कि द कपिल शर्मा शो के अलावा सुमोना चक्रवर्ती 'बड़े अच्छे लगते हैं', 'खोटे सिक्के' और 'नीर भरे तेरे नैना देवी' जैसे टीवी शोज में भी नजर आ चुकी हैं। कुछ समय पहले सुमोना चक्रवर्ती ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की थी कि टीवी के एक्टर्स को कमतर समझा जाता है। द कपिल शर्मा शो की सुमोना चक्रवर्ती ने एक कठोर नोट के साथ बेरोजगार होने के बारे में अपना राज खोला था। सुमोना चक्रवर्ती ने कहा था कि वह बेरोजगार हैं और पिछले 10 साल से एक बीमारी से जूझ रही हैं, जिसकी वह चौथी स्टेज पर हैं। अपने पोस्ट में उन्होंने बताया था कि वह साल 2011 से एंडोमेट्रियोसिस बीमारी से लड़ रही हैं। लेकिन कई साल से वो इसके स्टेज चार पर ही हैं।

निया शर्मा

निया शर्मा ने एक सफल अभिनेत्री होने के बावजूद काम नहीं करने के बारे में अपना राज खोला था। मालूम हो कि निया शर्मा को काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा जबकि उनके पास नौ महीने तक कोई काम नहीं था। तो एक हज़ारों में मेरी बहना है, के बाद जमाई राजा, तक नौ महीने का अंतर था। उन्होंने कहा कि मैं मुंबई में बिल्कुल अकेली थी। मेरी कोई दोस्त नहीं थी क्योंकि जाहिर है, मैं नयी थी । मैंने बेली डांस सीखना शुरू किया। मैं उन नौ को कभी नहीं जीना चाहती ।

उर्वशी ढोलकिया

कसौटी जिंदगी में कोमलिका का किरदार निभाने के बाद काम न मिलने पर उर्वशी ढोलकिया ने भी ककुछ दिनों पहले अपनी परेशानी जाहिर की। 17 साल की उम्र में जुड़वा बच्चों की मां उर्वशी ने कोमलिका का किरदार निभाने के बाद काम से बाहर होने की बात कही। उस किरदार को निभाने के बाद (कमोलिका का जिक्र करते हुए) मुझे किसी से कोई ऑफर नहीं मिला। वे सभी मुझे उस किरदार से जोड़ते रहे।