Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Divya Dutta: ‘वीर जारा’ में काम नहीं करना चाहती थीं दिव्या दत्ता! बोलीं- ‘लोग कहते थे पाकिस्तान से आई है?’

Divya Dutta On Veer Zaara यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘वीर जारा’ में शब्बो का किरदार निभा चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने खुलासा किया है कि वह इस फिल्म का हिस्सा नहीं बनना चाहती थीं। जानिए वजह।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 18 May 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
Divya Dutta On Veer Zaara- Photo YouTube Screenshot Yash Raj Films

 नई दिल्ली, जेएनएन। Divya Dutta On Veer Zaara: यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘वीर जारा’ साल 2004 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी। फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), प्रीति जिंटा (Preity Zinta) और रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) जैसे बड़े सितारे लीड रोल्स में थे।

शाहरुख, प्रीति और रानी की तिकड़ी ने पर्दे पर अपनी उम्दा एक्टिंग से लोगों को इंप्रेस कर दिया था। हालांकि, इन तीनों के अलावा एक और एक्ट्रेस थी, जिसने अपने किरदार से सभी का ध्यान खींचा। हम बात कर रहे हैं फिल्म की शब्बो यानी दिव्या दत्ता (Divya Dutta) की।

‘वीर जारा’ में काम नहीं करना चाहती थीं दिव्या

डॉक्टरों के परिवार से ताल्लुक रखने वाली दिव्या दत्ता को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। ANI को दिये इंटरव्यू में दिव्या ने खुलासा किया कि वह ‘वीर जारा’ में काम नहीं करना चाहती थीं।

जब यश चोपड़ा की तरफ से दिव्या को फिल्म का ऑफर मिला, तब वह बहुत एक्साइटेड हुई थीं। फिल्म के लिए उनकी यशराज और उनके बेटे आदित्य चोपड़ा से मीटिंग फिक्स हुई और तब उन्हें पता चला कि वह फिल्म में लीड हीरोइन नहीं, बल्कि सपोर्टिंग रोल में हैं।

‘वीर जारा’ में इसलिए काम नहीं करना चाहती थीं दिव्या

दिव्या को बताया गया कि वह प्रीति जिंटा की फ्रेंड का किरदार निभाएंगी। दिव्या ‘वीर जारा’ से पहले कुछ फिल्मों में सपोर्टिंग रोल कर चुकी थीं। दिव्या ने कहा, “उस समय इसका ठप्पा लग जाता, जो आज भी होता है, लेकिन पहले से कम। आपने अगर एक चीज कर ली और अगर सुपरहिट हो गई तो आप वही करेंगी।”

Photo- YouTube Screenshot/Yash Raj Films

मां ने करवाया था दिव्या को राजी

दिव्या दत्ता ने बताया कि वह ‘वीर जारा’ में शब्बो का किरदार नहीं निभाना चाहती थीं, लेकिन ये उनकी मां थीं, जिन्होंने एक्ट्रेस को ये करने के लिए राजी किया। दिव्या ने कहा, “मेरी मां ने मुझसे कहा- ‘’क्या आपके पास गॉडफादर है? मैंने कहा- नहीं। उन्होंने- क्या तुम्हें लगता है कि मैं तुम्हारे लिए कुछ प्रोड्यूस कर सकती हूं। मैंने कहा- नहीं। फिर जाओ और रोल को लो, क्योंकि ये बहुत खूबसूरत है। ऐसा काम करो कि लोग तुम्हारे लिए रोल लिखे। तो इस तरह मैंने वीर जारा में काम किया।”

दिव्या की एक्टिंग के कायल हो गए थे लोग

दिव्या दत्ता ने कहा कि फिल्म के प्रीमियर के दौरान वह बहुत डरी हुई थीं। बकौल एक्ट्रेस, “प्रीमियर के दौरान मैंने अपनी मां को जोर से पकड़ लिया था। जब मैं बाहर निकली, इंडस्ट्री में 5-6 साल में पहली बार ऐसा हुआ कि मैं भीड़ से घिर गई थी, लोग मुझे गले लगा रहे थे। हर कोई यश अंकल से पूछता था- ऐ कुड़ी केत्थो लाए हो (इस कुड़ी को कहां से लाए हो), पाकिस्तान से आई है, नई है? मैंने कभी भी ऐसा महसूस नहीं किया था। तो हां मुझे वाकई यश चोपड़ा ने री-लॉन्च किया था। तो ऐसी है वीर जारा की स्टोरी।”