Move to Jagran APP

Do Patti: टीवी से सिनेमा में Shaheer Sheikh ने मारी एंट्री, देरी से डेब्यू की बताई असली वजह

छोटे पर्दे के कल्ट माइथोलॉजिकल शो महाभारत से फैंस के दिलों अपनी खास पहचान बनाने वाले कलाकार शाहीर शेख (Shaheer Sheikh) ने फिल्मी दुनिया में कदम रख लिया है। उनकी पहली फिल्म दो पत्ती (Do Patti) आज से मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर दी गई है। इस दौरान जागरण संग बातचीत में उन्होंने देरी से सिनेमा में डेब्यू करने की असली वजह बताई है।

By Smita Srivastava Edited By: Ashish Rajendra Updated: Fri, 25 Oct 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड डेब्यू पर बोले अभिनेता शाहीर शेख (Photo Credit-Instagram)
एंटरटेनमेंट डेस्क, मुंबई। फेमस ओटीटी प्लेटफॉर्म  नेटफ्लिक्स पर आज से स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध फिल्म दो पत्ती (Do Patti) में छोटे पर्दे के मशहूर अभिनेता शाहीर शेख (Shaheer Sheikh) नजर आएंगे। टीवी से लोकप्रिय हुए शाहीर जागरण संग बातचीत में बता रहे हैं कि कैसे उनके काम की दिशा में आया एक बड़ा बदलाव आया है।

टीवी से सिनेमा में आना मुश्किल

टीवी की दुनिया से लोकप्रिय हुए अभिनेता शाहीर शेखशेख ने इंडोनेशिया की फिल्मों में काम किया है। उन्हें इंडोनेशिया का शाह रुख खान कहा जाता है। वह वेब सीरीज में भी हाथ आजमा चुके हैं। अब वह फिल्म दो पत्ती में नजर आएंगे। फिल्म में वह कृति सैनन (Kriti Sanon) के अपोजिट हैं। क्या टीवी से हिंदी सिनेमा में आना मुश्किल है? शाहीर शेखकहते हैं -

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी एक्टर का Kriti Sanon के गाने 'अखियां दे कोल' पर फूटा गुस्सा, क्यों निकाली भड़ास?

ऐसा नहीं है। पहले भी मुझे फिल्मों के कई प्रस्ताव मिले थे, लेकिन समय सही नहीं था। मतलब मुझे कुछ ऑफर हुआ, लेकिन तब मैं किसी और प्रोजेक्ट में व्यस्त था। टीवी डिमांडिंग होता है यानी नियमित रूप से उसे ज्यादा समय देना होता है। ऐसे में आप बाकी चीजों को वक्त नहीं दे पाते हैं। जब लगा कि बाकी चीजें पीछे छूट रही हैं तो टीवी से ब्रेक लेना पड़ा। दूसरे कामों पर ध्यान दिया। साथ ही फिल्मों के लिए आडिशन की प्रक्रिया चलती रहती थी।

शाहीर शेख आगे बताते हैं कि फिल्म दो पत्ती के लिए भी मैंने आडिशन दिया था। तब कृति भी वहां पर मौजूद थीं। जब मैंने उन्हें देखा तो थोड़ा घबरा गया। उन्होंने मुझे थोड़ा समय दिया ताकि मैं पात्र की तैयारी कर सकूं। यह देखकर मुझे ताज्जुब हुआ कि मुझसे पहले भी कई लोगों के साथ वह सीन कर चुकी थीं। यह काम के प्रति उनका समर्पण है कि उन्होंने आडिशन के लिए इतना समय दिया।

दो पत्ती की कहानी को लेकर बोले शाहीर

फिल्म की कहानी का एक पहलू रिश्तों में मिलने वाला धोखा भी है। असल जिंदगी में किन कठिनाइयों ने उन्हें मजबूत बनाया? शाहीर शेखकहते हैं कि जिंदगी में जितनी मुश्किलों का सामना आप करते हैं उतने ही बेहतर इंसान बनते हैं। मुझे भी अनुभवों ने बेहतर बनाया है।

मालूम हो कि ये वही शाहीर शेख हैं, जिन्होंने छोटे पर्दे के मशहूर माइथोलॉजिकल शो महाभारत में अर्जुन की भूमिका अदा फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाई थी। अब सस्पेंस थ्रिलर मूवी दो पत्ती के जरिए उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। 

ये भी पढ़ें- Upcoming OTT Releases: ओटीटी पर लौटे हनुमान, थ्रिलर स्टोरी 'दो पत्ती' में दिखेगा कृति सेनन का खूंखार अवतार