Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

F.I.R राइटर अमित आर्यन का खुलासा, गोपी भल्ला को निकालने की रची गई थी साजिश, आखिरी वक्त पर यूं बच पाया था करियर

हल्की-फुल्की कॉमेडी से भरपूर शो देखना भला किसे नहीं अच्छा लगता। भाभी जी घर पर हैं जैसे शो की तरह ही एक शो एफआईआर भी रहा है जिसमें पुलिस के भेष में हर एक किरदार के डायलॉग्स ने लोगों को हंसा-हंसाकर लोटपोट किया है। शो में अजीबोगरीब इंग्लिश बोलने वाले हवलदार का किरदार निभाने वाले गोपी भल्ला को लेकर हाल ही में एक खुलासा किया गया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 06 Oct 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
F.I.R एक्टर गोपी भल्ला. फोटो क्रेडिट - एक्स प्लेटफॉर्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर कॉमेडी शो एफआईआर (F.I.R) ने लंबे समय तक दर्शकों के दिलों पर राज किया। इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला का रौबदार अंदाज हो या गोपी की मजेदार इंग्लिश, इस शो के हर किरदारों ने लोगों को खूब हंसाया है। यह शो अब बंद हो गया है, लेकिन यूट्यूब पर लोग इसके विजुअल्स देखना आज भी पसंद करते हैं। 

एफआईआर शो की कहानी अमित आर्यन ने लिखी थी। जबकि, इसका डायरेक्शन शशांक बाली ने किया था। 'एफआईआर' शशांक बाली का डायरेक्टोरियल वेंचर है। हाल ही में अमित आर्यन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि शो में कॉमेडियन स्टाइल में अंग्रेजी बोलने वाले गोपी भल्ला के डायलॉग्स का आइडिया कहां से आया था।

गोपी भल्ला पर क्या बोले अमित आर्यन?

अमित आर्यन ने डिजिटल कमेंट्री को इंटरव्यू दिया है। इस दौरान उन्होंने कई लोगों को लेकर काफी कुछ कहा। अमित ने कपिल शर्मा के शो के सबसे बेकार बताया। उन्होंने सलीम खान और जावेद अख्तर पर दूसरी फिल्मों से कंटेंट चोरी करने का आरोप भी लगाया। इतनी नेगेटिव बातों के बाद उन्होंने खुद के शो 'एफआईआर' को लेकर बात की। उन्होंने एक्टर गोपी भल्ला को लेकर एक खुलासा किया।

अमित ने कहा कि गोपी भल्ला को चैनल हटाना चाहता था। वह दो साल से शो से जुड़े थे, लेकिन चैनल को उनकी एक्टिंग पसंद नहीं आई, तो उन्हें हटाए जाने का निर्देश दे दिया। तब अमित ने डायरेक्टर के साथ मिलकर गोपी भल्ला के डायलॉग्स में कुछ बदलाव करने के बारे में सोचा।

लखनऊ से आया आइडिया

अमित ने बताया कि वह लखनऊ में एक ऐसे व्यक्ति से मिले, जो 'इज द' करके इंग्लिश में बात करता है। उसकी अंग्रेजी सुन कर लगा कि इसे गोपी के संवाद में जोड़ देना चाहिए। जब स्क्रिप्ट में बदलाव करते हुए उन्होंने गोपी के कैरेक्टर के साथ यह एक्सपेरिमेंट किया, तो देखती ही देखते गोपी के 'इज द' इंग्लिश वाले डायलॉग्स और इसे बोलने का अंदाज लोगों के बीच जबरदस्त पॉपुलर हुआ। इसका आलाम यह हुआ कि गोपी भल्ला का किरदार कीकू शारदा और बाकी कलाकारों से भी ज्यादा पसंद किया जाने लगा।

यह भी पढ़ें: वो लेखक नहीं, सेल्समैन हैं' FIR राइटर ने लगाया Salim-Javed पर कंटेंट चोरी करने का आरोप, किया ये खुलासा