Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिटनेस फ्रीक Abhishek Malik ने Kumkum Bhagya के सेट को ही बना लिया जिम, इन Exercises से रखते हैं खुद को फिट

अभिषेक मलिक कहते हैं कि मैं फिटनेस प्रेमी हूं। मेरा मानना है कि यदि आपको फिट और अच्छा दिखना है तो आपको संतुलित आहार लेना होगा और जब भी समय मिले व्यायाम करना होगा। हालांकि कभी-कभी अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मुझे जिम जाने का समय नहीं मिलता। इसलिए मैंने कुमकुम भाग्य के सेट पर व्यायाम करना शुरू कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 25 Jul 2023 02:00 AM (IST)
Hero Image
अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं अभिषेक।

सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री में फिट और अच्छा दिखना कलाकारों को लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है, हालांकि कई बार काम की व्यस्तता के चलते उनका जिम जाना, व्यायाम करना छूट जाता है। धारावाहिक कुमकुम भाग्य में अक्षय की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अभिषेक मलिक को भी ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ा।

फिटनेस से है प्रेम

हालांकि, फिटनेस प्रेमी अभिषेक ने शूटिंग के सेट पर ही इसका उपाय ढूंढ लिया। जिम ना जा पाए, तो क्या हुआ उन्होंने शूटिंग के सेट को ही जुगाड़ से अपना जिम बना लिया। उन्हें सेट पर जब भी शूटिंग से फुर्सत मिलती है, वह व्यायाम करने जुट जाते हैं। इस बारे में अभिषेक कहते हैं कि-

मैं फिटनेस प्रेमी हूं। मेरा मानना है कि यदि आपको फिट और अच्छा दिखना है, तो आपको संतुलित आहार लेना होगा और जब भी समय मिले, व्यायाम करना होगा। हालांकि, कभी-कभी अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मुझे जिम जाने का समय नहीं मिलता। इसलिए मैंने कुमकुम भाग्य के सेट पर व्यायाम करना शुरू कर दिया है। मैं लंच के दौरान और शाम के ब्रेक में समय निकालकर थोड़ा पुश अप्स, पुल अप्स, स्ट्रेचिंग और ऐसे बहुत-से व्यायाम करता हूं, जो सेट पर ही सहजता से किये जा सकते हैं। नियमित रूप से ऐसा करते रहने से मुझे फिट रहने में मदद मिल रही है।