Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurucharan Singh टीवी के पॉपुलर शो C.I.D में भी कर चुके हैं काम, बिन बताए Taarak Mehta से किया था रिप्लेस

गुरुचरण सिंह को सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा से घर-घर में पहचान मिली थी। उन्होंने शो में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार अदा किया था। कई सालों तक शो सिटकॉम कॉमेडी शो से जुड़े रहने के बाद गुरुचरण ने शो को अलविदा कह दिया था। हालांकि इस शो में काम करने के साथ ही सबके चहेते सोढ़ी C.I.D के साथ कई अन्य शोज भी कर चुके हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 14 Aug 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
इन शोज में भी काम कर चुके हैं Gurucharan Singh/ Photo- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तारक मेहता में मिस्टर रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुए अभिनेता गुरुचरण सिंह सोढ़ी पिछले काफी समय से चर्चा में हैं। 22 अप्रैल को मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हुए गुरुचरण सिंह सोढ़ी तकरीबन 25 दिनों तक लापता रहे थे।

हालांकि, वह काफी समय पहले घर लौट आए थे। जब सबके चहेते सोढ़ी वापिस लौटे थे, तो उन्होंने बताया था कि वह सांसारिक चीजों को छोड़कर धर्म की यात्रा पर गए हुए थे। साल 2013 में असित मोदी के सिटकॉम कॉमेडी शो को अलविदा कहने वाले गुरुचरण ने शो से अचानक उन्हें रिप्लेस किये जाने को लेकर कई खुलासे किए थे।

अभिनेता पिछले छह सालों से सब टीवी का ये शो कर रहे थे, लेकिन क्या आपको पता है कि आपके पसंदीदा एक्टर इससे पहले दो और शोज का हिस्सा रह चुके हैं, जो टेलीविजन के लोकप्रिय शोज में शामिल है। 

C.I.D में काम कर चुके हैं गुरुचरण सिंह

गुरुचरण सिंह (Gurucharan Singh) को साल 2008 में टीवी पर ऑनएयर हुए सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा से घर-घर में लोकप्रियता मिली थी, लेकिन वह बीच- बीच में कई शोज में गेस्ट अपीरियंस करते रहे थे। उन्होंने साल 2014 में क्राइम बेस्ड शो सीआईडी (CID) में काम किया था।

यह भी पढ़ें: असित मोदी के साथ मैटर सुलझाने को तैयार थीं जेनिफर, गुरुचरण सिंह ने दिशा वकानी के शो छोड़ने का भी बताया कारण

हालांकि, इस शो में उनका गेस्ट अपीरियंस था। वह शो में रोशन सिंह सोढ़ी बनकर ही दिखाई दिए थे। इस शो के बाद उन्होंने सब टीवी पर ही प्रसारित हुए ड्रामा 'शो' लेफ्ट राइट लेफ्ट' (Left Right Left) में काम किया था, जिसमें उन्होंने 'स्वीटी सिंह' का किरदार अदा किया था, जो पेशे से एक टैक्सी ड्राइवर होता है। इस शो में भी वह एक ही एपिसोड में नजर आए थे।

अचानक ही तारक मेहता से किया था रिप्लेस 

आपको बता दें कि गुरुचरण सिंह ने हाल ही में सिद्धार्थ कनन से हुई खास बातचीत में अपनी निराशा व्यक्त करते हुए बताया कि उन्हें बिना बताए 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से मेकर्स ने रिप्लेस कर दिया था। उन्हें इस बात का पता तब चला जब वह दिल्ली में थे और पिता के साथ बैठकर टीवी देख रहे थे।

धर्मेंद्र वाले एपिसोड में नए सोढ़ी को इंट्रोड्यूज किया गया, जहां से ये जानकारी मिली कि उन्हें शो से निकाल दिया गया है। ये देखकर वह पूरी तरह से हैरान रह गए थे।

यह भी पढ़ें: TMKOC: बीते 16 सालों में इतनी बदल गई तारक मेहता की स्टार कास्ट, गोली के अलावा इन एक्टर्स ने शो को कहा अलविदा