Move to Jagran APP

दर्द से कराह रहीं Hina Khan के लिए अब खड़ा होना भी हुआ मुश्किल, कैंसर ने ऐसी कर दी एक्ट्रेस की हालत

टेलीविजन इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) ने अपने काम से लोगों का दिल जीता है। वह इन दिनों किसी टीवी शो में तो नजर नहीं आ रही हैं लेकिन कोई न कोई इवेंट अटेंड करती रहती हैं। एक्ट्रेस ब्रेस्ट कैंसर के स्टेज 3 से गुजर रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी हेल्थ से जुड़ी अपडेट शेयर की।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 08 Oct 2024 11:29 AM (IST)
Hero Image
'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम हिना खान

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) ने जब से ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित होने की बात फैंस के साथ शेयर की है, तब से ही उनके चाहने वाले प्रार्थना कर रहे हैं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। दर्द से कराहने के बाद भी एक्ट्रेस अपने वर्क कमिटमेंट्स को लेकर सीरियस हैं। 

हिना खान सोशल मीडिया पर लगातार अपनी बीमारी से जुड़ी अपडेट्स शेयर करती रहती हैं। अगर कभी वह अस्पताल में भर्ती तक हुई हैं, तो इसकी जानकारी भी उन्होंने फैंस के साथ शेयर की है। वहीं, हाल ही में टेलीविजन इंडस्ट्री की इस नामी एक्ट्रेस ने एक इवेंट में शिरकत की, लेकिन यहां उनके लिए खड़ा होना तक मुश्किल हो गया। 

हिना के लिए खड़ा होना हुआ मुश्किल

हिना खान अक्सर मॉडलिंग या इससे जुड़े कोई न कोई अटेंड करती रहती हैं। उन्होंने हाल ही में साड़ी में एक इवेंट अटेंड किया, लेकिन यहां खड़ा होना उनके लिए काफी मुश्किल हो गया था। एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनके चेहरे पर स्माइल देखने को मिल रही है, लेकिन इस हंसी के पीछे का दर्द उनके फैंस ने भांप लिया। वीडियो में हिना को लिफ्ट की ओर जाते हुए देखा जा सकता है।

लिफ्ट में आते ही हिना दिखाती हैं कि साड़ी के नीचे उन्होंने सैंडल नहीं, जूते पहने हैं। इसके पीछे का कारण है कि उन्हें न्यूरोपैथिक पेन है। एक्ट्रेस ने एक लंबे चौड़े पोस्ट में बताया कि इस दर्द के कारण उनका कुछ मिनटों के लिए खड़ा होना तक मुश्किल हो जाता है। इसी कारण से वह इस डील को कैंसिल करना चाहती थीं।

हिना ने कहा कि वह डील को कैंसिल कर रिफंड करने के लिए तैयार थीं। वह यह इवेंट नहीं करना चाहती थीं क्योंकि उन्हें स्टेज पर डेढ़ घंटे तक खड़े रहना था और वह यह नहीं जानती थीं कि वो ऐसा कर पाएंगी या नहीं। लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदला और हिम्मत जुटा कर इस इवेंट को करने के लिए तैयार हो गईं। 

View this post on Instagram

A post shared by 𝑯𝒊𝒏𝒂 𝑲𝒉𝒂𝒏 (@realhinakhan)

'हम काम करेंगे और लड़ेंगे'

एक्ट्रेस ने कहा कि इन दिनों वह फुटवियर में कुछ ऐसा पहनना पसंद करती हैं, जो सॉफ्ट हो और उनके पैरों को आराम दे। इसलिए उन्होंने साड़ी के नीचे जूते पहने। उन्होंने कहा, 'हम काम करेंगे और लड़ेंगे।'

यहां से मिली प्रेरणा

हिना ने बताया कि उन्होंने कई ऐसे लोगों को देखा है, जो इस दर्द से गुजर चुके हैं। कुछ की हालत तो उनसे भी खराब रही है। लेकिन ऐसे लोगें ने सभी तरह के चैलेंज को फेस किया है। कोई लोकल ट्रेन या बस से ट्रेवल करते हुए अपने काम पर जाता है, कोई अस्पताल के पास ही रहता है ताकि इलाज के लिए जाते वक्त उनका समय बचे। यह वह लोग हैं, जो अपने परिवार से दूर रहते हैं।

एक्ट्रेस ने कहा कि कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनके पास सर्वाइवल का कोई तरीका नहीं है और वह दूसरों पर निर्भर हैं, लेकिन फिर भी उनके चेहरे पर स्माइल है। जब वह अपना दर्द एक स्माइल के साथ कैरी कर सकते हैं, तो मैं भी कर सकती हूं। मैं खुशनसीब हूं कि मेरे पास इतना कुछ है। 

यह भी पढ़ें: Kartik Aaryan को गले लगाते समय स्टेज पर लड़खड़ा गईं Hina Khan, फैंस को हुई उनकी हेल्थ की चिंता