Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mini Mathur: मिनी माथुर ने बताई रियलिटी शो की काली सच्चाई, हैरान कर देगी उनके इंडियन आइडल छोड़ने की असल वजह

Mini Mathur कभी लाइन से रियलिटी शो होस्ट कर ऑडियंस के दिलों में जगह बनाने वालीं मिनी माथुर आज रियलिटी शो की दु्निया से कोसों दूर हैं। हाल ही में उन्होंने इंडियन आइडल छोड़ने की असल वजह का खुलासा किया जिसे जानकर उनके फैंस को झटका लग सकता है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 08 Apr 2023 11:53 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Mini Mathur. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। टेलीविजन पर कई तरह के रियलिटी शो दिखाए जाते हैं। सिंगिंग-डांसिंग से लेकर एडवेंचरस, हर तरह के रियलिटी शो हर वर्ग की ऑडियंस के लिए दिखाए जाते हैं। रियलिटी शो का यह नाम इसलिए पड़ा ताकि इसमें हर तरह की सच्चाई ही दर्शकों को दिखाई जा सके, लेकिन वक्त बदलने के साथ शायद इसके मायने भी बदल गए हैं।

मिनी माथुर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' के कई शो होस्ट कर चुकीं मिनी माथुर ने हाल ही में इस शो को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने वो बताया, जिसे जानने के बाद ऑडियंस का रियलिटी शो से भरोसा उठ सकता है। जो सिंगिंग रियलिटी शो दर्शकों की इतना वाहवाही लूटता है, उसमें दरअसल कुछ भी रियल होता ही नहीं है।

एक पॉडकास्ट को दिए इंटरव्यू में मिनी माथुर ने बताया कि रियलिटी शो में लोगों की कहानियों को देखकर लोग भावुक हो जाते हैं, वह सब असल में झूठ होता है। मिनी माथुर ने इंडियन आइडल के छह शो होस्ट किए हैं। इके बाद उन्होंने इस शो की होस्टिंग को अलविदा कह दिया। शो छोड़ने के इतने वर्षों बाद उन्होंने रियलिटी शो में दिखाए जाने वाले झूठ से पर्दा उठाया है।

(Photo Credit: Mini Mathur Instagram)

रियलिटी शो में रियलिटी ही नहीं

मिनी माथुर ने बताया कि जब वह इंडियन आइडल होस्ट करती थीं, तब सभी कंटेस्टेंट्स के करीब थीं। वह उन्हें घर पर डिनर के लिए भी बुलाती थीं। जब उन्हें ऐहसास हुआ कि यह सब कितना ढोंग भरा है, तो उन्होंने शो छोड़ दिया। इतना ही नहीं, एक्ट्रेस ने बनावटी किस्सों का उहादरण भी दिया। उन्होंने बताया कि जो भी भावुक कर देने वाली बातें दिखाई जाती हैं, उन्हें क्रिएट किया जाता है।

कंटेस्टेंट्स को पता होता है कि उनके रिश्तेदार शो में आएंगे, उन्हें कहा जाता है कि सभी अपने-अपने घरवालों को देखकर हैरान होने की एक्टिंग करेंगे। जबकि, कंटेस्टेंट्स को अच्छे से पता होता है कि उनका कौन सा फैमिली मेंबर शो में आने वाला है। इसी तरह स्पेशल गेस्ट को लेकर भी जो अचानक से होने वाली चीजें दिखाई जाती हैं, वह भी पहले से तय होता है।