Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sarabhai vs Sarabhai: शो के फ्लॉप होने के लिए प्रोड्यूसर जेडी मजेठिया ने इंडियन ऑडियंस को ठहराया जिम्मेदार

जेडी मजीठिया कई जाने माने शो का निर्माण कर चुके हैं। हाल ही में साराभाई वर्सेज साराभाई और खिचड़ी जैसे शो के निर्माता ने इसके फेल होने के पीछे की वजह पर चर्चा की। प्रोड्यूसर का कहना है कि इंडियन ऑडियंस में इतनी समझ नहीं है कि वो ये ह्यूमर समझ पाती। मजीठिया ने जनता की मानसिकता को मध्यवर्गी बताया।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 09 Jul 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
साराभाई वर्सेज साराभाई लाइफ ओके पर प्रसारित होता था

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साराभाई वर्सेज साराभाई साल 2000 के दशक का सबसे लोकप्रिय इंडियन टेलीविजन शोज में से एक है। यह सीरीज फैमिली के किस्सों पर ह्यूमर और व्यंग्य करने के लिए जानी जाती है। वैसे तो शो अपने आप में बहुत बड़ा हिट था लेकिन अब शो के निर्माता ने इसको लेकर एक चौंकाने वाली बात बोली है।

मध्यम वर्गी है लोगों की मानसिकता

सिद्धार्थ कन्नन के यूट्यूब चैनल को दिए हाल ही में एक इंटरव्यू में जेडी मजेठिया ने सीरियल के फ्लॉप होने के लिए इंडियन ऑडियंस की मानसिकता को जिम्मेदार बताया। जेडी ने कहा,'यहां बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। भारत मीडियोकर का देश है, स्पेशली टीवी देखने वाली जनता। मीडियोकर से मेरा मतलब है मैं बुरा नहीं बोल रहा हूं, मेरा मतलब है कि वे जीवन में कुछ सुपर इंटेलिजेंट सिनेमा की उम्मीद नहीं करते हैं। वे बस कुछ हल्की-फुल्की चीजें चाहते हैं।

उनकी मानसिकता वही मध्यम वर्गी है कि मैं बहुत थका हुआ घर वापस आया हूं, मुझे बस ऐसा कुछ दिखा दो जिसे देखकर अच्छा लगे या महिलाओं के लिए कुछ कोई ड्रामा हो।'

यह भी पढ़ें: Rajesh Kumar: एक्टिंग छोड़ बने किसान और हो गए कंगाल... राजेश कुमार का छलका दर्द, बोले- 'मैं कर्ज में डूब गया'

नहीं करना चाहते दिमाग का इस्तेमाल

जेडी ने आगे कहा कि ये लोग ज्यादा दिमाग इस्तेमाल करना नहीं चाहते हैं। यहां पर अगर आप आतिश कपाड़िया की लिखी बेहतरीन कॉमेडी उन्हें दे देंगे तो इसे समझने के लिए अच्छी शब्दावली की भी जरूरत पड़ेगी। दूसरा ये सोमवार को प्रसारित होता था तो लोगों को पूरे एक हफ्ते अगले एपिसोड का इंतजार करना पड़ता था।

साराभाई वर्सेज साराभाई लाइफ ओके पर प्रसारित होता था। इस सतीश शाह, रत्ना पाठक शाह, सुमीत राघवन, रूपाली गांगुली और राजेश कुमार जैसे एक्टर्स शामिल थे। जेडी मजेठिया उर्फ ​​जमनादास मजेठिया गुजराती और हिंदी नाटकों, नाटकों, धारावाहिकों और फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। निर्माता की भूमिका निभाने के अलावा वह एक जाने माने अभिनेता और निर्देशक भी हैं। उन्होंने चाणक्य, खिचड़ी, इंस्टेंट खिचड़ी, साराभाई वर्सेज साराभाई टेक 2 और खिचड़ी रिटर्न्स जैसी टेलीविजन सीरीज में काम किया है।

यह भी पढ़ें: Rupali Ganguly की बहुत बड़ी फैन हैं Asha Bhosale, दोनों के चिट-चैट का वीडियो आया सामने