Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Idol 13: ऋषि सिंह को उनके माता-पिता ने लिया था गोद, सच्चाई पता चलने पर विनर ने उठाया था ये कदम

Indian Idol 13 इंडियन आइडल 13 का खिताब जीतकर अयोध्या का नाम रोशन करने वाले ऋषि सिंह ने शो के बाद अपनी जिंदगी को लेकर कई खुलासे किये। उन्होंने बताया कि जब उन्हें ये पता चला कि वह गोद लिए हुए हैं तो वह मौन रह गए थे।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 04 Apr 2023 12:11 PM (IST)
Hero Image
Indian Idol 13 Winner Rishi Singh Revealed He Was Taken Aback When Knew Singer Was Adopted Child/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Indian Idol 13: अयोध्या से ताल्लुक रखने वाले सिंगर ऋषि सिंह ने इंडियन आइडल की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। कभी मंदिरों और गुरद्वारे में भजन-कीर्तन करने वाले ऋषि सिंह ने अपनी जीत से अपने परिवार के साथ-साथ हर किसी का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया था।

ऋषि सिंह ने 'इंडियन आइडल-13' का खिताब जीतने के बाद अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले। हाल ही में ऋषि सिंह ने ये भी बताया कि जब उन्हें ये पता चला की उन्हें गोद लिया गया है, तो उनका क्या रिएक्शन था और उन्होंने ये सच्चाई पता लगने के बाद खुद को कैसे संभाला।

शो पर पता लगी थी गोद लेने की बात- ऋषि सिंह

इंडियन आइडल विनर ऋषि सिंह ने मीडिया से बातचीत में अपने आगे के प्लान्स के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें शो पर ही इस बात का पता लगा था कि उन्हें उनके माता-पिता ने गोद लिया है। विनर ऋषि सिंह ने कहा, 'निश्चित तौर पर मेरे लिए ये एक बहुत बड़ी न्यूज थी और मैं ये जानकर बिल्कुल ही सन्न रह गया था।

मुझे लगता है, मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी सच्चाई स्वीकार करना था, क्योंकि यही एक तरीका था, जिससे मैं अपने माता-पिता के साथ एक अच्छी जिंदगी बिता सकता हूं। मुझे लगता है हम कैसी बॉन्डिंग शेयर करते हैं आपस में, ये चीज सबने देखी है। वह मुझसे और हमारी कहानी से रिलेट कर सकते हैं। 

कई परिवार के लोगों को मिलेगी हिम्मत- ऋषि सिंह

ऋषि सिंह ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'मुझे लगता है, जो भी अन्य परिवार हैं, जिनकी कहानी हमारी तरह ही है, उन्हें सच स्वीकार करने की हिम्मत मिलेगी'।

View this post on Instagram

A post shared by The Content Team (@the.contentteamofficial)

ऋषि सिंह ने एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में ये भी बताया कि उन्होंने हनुमानगढ़ी में अपनी जीत के लिए मन्नत मांगी थी, जिसे भगवान ने सच कर दिया और वह अब जल्द ही अयोध्या जाकर, कनक भवन, राम जन्मभूमि के दर्शन करने वाले हैं। इसके बाद वह अपने रिश्तेदारों से मिलेंगे, जिनसे वह ग्रैंड फिनाले की तैयारियों की वजह से मुलाकात नहीं कर पाए हैं।

ऋषि सिंह को मिला बड़ा ऑफर

इंडियन आइडल का सीजन 13 जीतते ही ऋषि सिंह के पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स के ऑफर आ रहे हैं। इस जीत के बाद अब वह जल्द ही वर्ल्डटूर पर निकलने वाले हैं। आपको बता दें कि ऋषि सिंह ने जहां इंडियन आइडल के इस सीजन की ट्रॉफी जीती, तो वहीं देबोस्मिता राय फर्स्ट रनर अप और चिराग कोतवाल सेकेंड रनर अप बनें।