Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Idol 14: जज के तौर पर दिखेंगे 'कुमार शानू', बोले- असली गायन रत्न को खोजने की है तैयारी

Indian Idol 14 Judes इंडियन आइडल एक जाना-माना सिंगिंग रिएलिटी शो है जिसने कई गायन प्रतिभाओं को मौका दिया है। हालांकि यह संयोग ही है कि इस शो को जीतने वाले गायक चर्चा में तो रहे मगर प्लेबैक सिंगिंग में ज्यादा कामयाब नहीं हो सके। शो का 14वां सीजन एक बार शुरू होने जा रहा है। कुमार शानू इस बार शो से बतौर जज जुड़े हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 06 Sep 2023 05:20 PM (IST)
Hero Image
कुमार शानू शो से बतौर सिंगर जुड़े हैं। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो, इंडियन आइडल, एक नए सीजन के साथ लौट रहा है। दिग्गज सिंगर कुमार शानू जज के रूप में नजर आएंगे। उनके साथ श्रेया घोषाल और विशाल ददलानी भी पैनल में शामिल हैं। 

नए सीजन में जज के तौर पर दिखेंगे 'कुमार शानू'

पसंदीदा शो इंडियन आइडल में जज के रूप में डेब्यू करते हुए कुमार शानू ने कहा- ''इंडियन आइडल देश के सबसे प्रतिष्ठित सिंगिंग रियलिटी शोज में से एक है, जो सिंगर्स को अपना टैलेंट और गायन के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान स्थापित करने के लिए एक मंच देता है।

इस जर्नी का हिस्सा बनना वास्तव में खुशी की बात है, जिसमें उभरती प्रतिभाएं अपनी क्षमता का प्रदर्शन करती हैं और इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के अपने सपनों को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाती हैं।'' शानू ने आगे कहा-

मैं पहले भी कई बार शो में गेस्ट के तौर पर नजर आ चुका हूं, लेकिन जज की भूमिका निभाना एक नया रोमांच है, जिसका मैं इंतजार कर रहा हूं। अक्सर कहा जाता है कि संगीत हमें भावनात्मक स्तर तक पहुंचाता है, जहां सिर्फ शब्द कम पड़ जाते हैं। मैं यह देखने के लिए एक्साइटेड हूं कि अब की जनरेशन अपने 'सुर' और 'ताल' से हमारी भावनाओं को कैसे छूती है। इस सीजन के लिए मेरी आशा एक वास्तविक गायन रत्न को खोजने की है, जो आगे चलकर भारत और हमें गर्व महसूस कराएगा।

ये सिंगर्स भी शो को कर चुके हैं जज

सोनी एंटरटेनमेंट पर टेलीकास्ट होने वाले शो का सीजन 14 जल्द ही आने वाला है। इस रियलिटी शो के पहले सीजन को फराह खान और सोनू निगम ने होस्ट किया था और अभिजीत सावंत ने अपने नाम ट्रॉफी की थी।

इसके बाद कई सीजन आए और इन सभी सीजन में कई टैलेंटेड सिंगर्स और राइटर जज की कुर्सी पर बैठे दिखे जैसे उदित नारायण, जावेद अख्तर, कैलाश खेर, अनु मलिक, नेहा कक्कड़, हिमेश रेशमिया, सोनू कक्कड़ और अन्य इस लिस्ट में शामिल है।

शो के होस्ट की बात करें तो नया सीजन हुसैन कुवाजेरवाला होस्ट कर सकते हैं। पहले भी इस शो के कई सीजन हुसैन होस्ट कर चुके हैं।