Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faisal Shaikh Struggle: कभी रोड पर घूम-घूमकर कपड़े बेचकर गुजारा करते थे फैसल शेख, 50 रुपए के रिचार्ज से ऐसे बने स्टार

Mr. Faisu Social Media फैसल शेख आज के समय में सोशल मीडिया ब्रांड बन चुके हैं। इंस्टाग्राम पर उनके किसी टीवी और बॉलीवुड एक्टर से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। फैसल शेख का एक आम आदमी से सोशल मीडिया स्टार बनने का ये सफर बिलकुल भी आसान नहीं था।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 03:45 PM (IST)
Hero Image
Jhalak Dikhla Jaa 10 contestant mr faisu aka faisal shaikh share his struggle journey. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Jhalak Dikhla Jaa 10: सोशल मीडिया स्टार फैसल शेख आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है। उनके इंस्टाग्राम पर 28 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इंटरनेट पर अपना जादू चलाने के बाद छोटे पर्दे पर आकर भी मिस्टर फैजू अपने फैंस के दिलों पर राज करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 में तो उन्हें लोगों का प्यार मिल ही रहा है, लेकिन इसके अलावा भी झलक दिखला जा सीजन 10 में भी वह जजेज का दिल जीत रहे हैं। हालांकि एक आम आदमी से सोशल मीडिया स्टार तक का ये सफर फैसल शेख के लिए बिलकुल भी आसानी भरा नहीं था।

रोड़ पर रेडी लगाकर बेचते थे कपड़े फैसल शेख

हमेशा अपनी 15-20 सेकंड की वीडियो से फैंस के चेहरों पर मुस्कान लाने वाले फैसल शेख का सफर कितना कठिनाइयों से भरा था, इस बात का खुलासा उन्होंने अपने डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा'10 में किया। मिस्टर फैजू ने अपने एक्ट में अपनी असल जिंदगी में पूरी जर्नी दिखाई। जिसके बाद उन्होंने जजेज माधुरी दीक्षित, करण जौहर और नोरा फतेही को ये भी बताया कि उनकी सोशल मीडिया बनने की जर्नी बिलकुल भी आसान नहीं थी। वह अपने शुरूआती दौर में लिंकिंग रोड पर खड़े होकर कपड़े बेचते थे और साथ ही रील्स भी बनाया करते थे।

View this post on Instagram

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07)

50 रुपये जमा करके ऐसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते थे वीडियो

फैसल शेख ये बताते हुए काफी भावुक हो गए कि जब उन्होंने रील्स बनाना शुरू किया था, तो इंटरनेट पर उनको पोस्ट करने के लिए उनके पास इंटरनेट डाटा तक नहीं होता था। वह फोन में 50-100 रुपए का रिचार्ज करवाते थे, उसके बाद वह वीडियो अपलोड करते थे। फैसल ने कहा ये सफर उनके लिए काफी लंबा था। इस दौरान उन्हें सोशल मीडिया पर कई बार ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा, लेकिन उनके दिमाग में उनका रास्ता क्लियर था। फैजू की बहन ने भी झलक के मंच पर बताया कि फैसल शेख खाना खाने के लिए घर भी नहीं आते थे। यहां तक कि काम की वजह से उनकी लास्ट क्लास भी मिस हो जाती थी। अगर उन्हें किसी चीज में दिलचस्पी थी अपने काम के अलावा तो वह बस जिम था।

View this post on Instagram

A post shared by FAISAL SHAIKH (@mr_faisu_07)

झलक दिखला जा में अपने डांस से किया जजेज को इम्प्रेस

3 सितंबर को डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' 10 का कलर्स पर प्रीमियर हुआ था और अपनी पहली परफॉर्मेंस से ही फैसल शेख ने सबका दिल जीत लिया था। इस शो में कंटेस्टेंट के रुप में फैसल शेख के अलावा निया शर्मा, अमृता खानविलकर, रुबीना दिलैक, धीरज धूपर सहित कई बड़े स्टार्स नजर आ रहे हैं। यह शो हर शनिवार और रविवार को रात 8 बजे ऑन एयर होता है।