Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अगर समझौता नहीं किया तो...', 17 साल की उम्र में Juhi Parmar ने झेला कास्टिंग काउच, सामने रखी गई थी ये शर्त

Juhi Parmar टेलीविजन इंडस्ट्री की नामचीन अभिनेत्री रही हैं जो आज ओटीटी पर अपना दबदबा बना रही हैं। वह इस वक्त अपने कास्टिंग काउच एक्सपीरियंस को लेकर चर्चा में हैं। अभिनेत्री ने बताया कि वह सिर्फ 17 साल की थीं जब वह कास्टिंग काउच का शिकार हुईं। एक चैनल हेड ने उन्हें काम देने के बदले एक डिमांड कर दी थी।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 26 May 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
17 साल की उम्र में जूही परमार ने झेला कास्टिंग काउच का दर्द। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड हो या फिर टेलीविजन, कास्टिंग काउच (Casting Couch) सिनेमा पर एक दाग है। कई नये कलाकार कास्टिंग काउच का शिकार हो गये हैं। काम का लालच देकर कास्टिंग डायरेक्टर्स कलाकारों के सामने ऐसी-ऐसी डिमांड्स रखते हैं, जिसे जानकर किसी को भी झटका लग सकता है। टीवी की जानी-मानी अभिनेत्री जूही परमार (Juhi Parmar) भी इससे गुजर चुकी हैं।

जूही परमार ने अपने करियर की शुरुआत 18 साल की उम्र में सीरियल 'वो' (Woh, 1998) से की थी। हालांकि, उन्हें पॉपुलैरिटी डेली सोप 'कुमकुम- एक प्यारा सा बंधन' और रियलिटी शो 'बिग बॉस 5' से मिली थी। सालों तक टीवी से दूर रहने के बाद आजकल जूही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक्टिव हैं। एक हालिया इंटरव्यू में जूही ने कास्टिंग काउच का एक्सपीरियंस शेयर किया है।

जूही परमार ने बताया कि वह सिर्फ 17 साल की थीं, जब उन्हें एक म्यूजिक वीडियो का ऑफर आया। मगर चैनल हेड ने शर्त रखी कि उन्हें बिकिनी पहननी पड़ेगी। जब जूही ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो चैनल हेड ने कहा था कि उन्हें बिना समझौते के सक्सेस नहीं मिल सकेगा।

17 की उम्र में झेला कास्टिंग काउच

हाउटरफ्लाई के साथ बातचीत में जूही ने बताया कि आखिर चैनल हेड ने उनसे क्या कहा था। अभिनेत्री ने कहा, "एक शब्द है, जिसे समझौता कहते हैं। अगर तुमने ये नहीं किया तो तुमको लगता है कि तुम टिक सकोगी?" जूही ने उनसे साफ कह दिया था कि वह समझौता करने की बजाय घर वापस लौटना पसंद करेंगी।

Juhi Parmar

यह भी पढ़ें- राम की भक्ति में लीन हुईं Juhi Parmar, मां की सालों पुरानी साड़ी पहन गाया गया भजन, देखें वीडियो

सक्सेस से दिया था जवाब

कास्टिंग काउच का सामना करने के बाद जूही डरी नहीं और बिना समझौता किये आगे बढ़ीं। एक्ट्रेस ने वो पल याद किया, जब वह दो साल बाद दोबारा चैनल हेड से मिलीं और तब वह टीवी की सक्सेसफुल एक्ट्रेस बन गई थीं और उन्होंने एक सेकंड-हैंड गाड़ी भी खरीद ली थी। तब वह चैनल हेड से मिलीं तो उनसे कहा, "सर मैंने समझौता भी नहीं किया और बहुत अच्छे से सर्वाइव भी कर रही हूं और यह गाड़ी अपने पैसों की है।"

यह भी पढ़ें- Juhi Hussain Bond: 21 साल बाद भी नहीं बदला कुमकुम-सुमित का रिश्ता, जूही ने बताया- पर्दे के पीछे कैसा था बॉन्ड