Move to Jagran APP

इतना फेम हासिल करने के बाद Kapil Sharma का निकल गया था दिवालिया, बोले- 'मेरा दिमाग खराब हो गया था'

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) इन दिनों नेटफ्लिक्स पर अपना शो द ग्रेट इंडियन कपिल शर्मा शो लेकर आ रहे हैं। कपिल और उनकी टीम की वजह से ये शो और भी धमाकेदार बना हुआ है। हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्टर ने अपने डिप्रेशन के दिनों की बात की जब उनके बैंक अकाउंट में एक रुपया तक नहीं बचा था।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 25 Oct 2024 12:44 PM (IST)
Hero Image
डिप्रेशन में चले गए थे कपिल शर्मा
एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। आज कॉमेडियन कपिल शर्मा को लोग उनके शो 'द ग्रेट इंडियन कपिल शर्मा शो' की वजह से पहचानते हैं। यह टीवी के मोस्ट पॉपुलर शोज में से एक है और फिलहाल ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर प्रसारित हो रहा है।

कपिल ने उड़ा दिए थे सारे पैसे

बीते दिनों कपिल तब सुर्खियों में रहे थे जब उन्होंने अपने को स्टार सुनील ग्रोवर के साथ बुरी तरह से बर्ताव किया था। ये कहा जा रहा था कि एक्टर के सिर पर स्टारडम चढ़ गया है जिसकी वजह से वो सबकुछ भूल गए हैं। इसके बाद कपिल के करियर में एक बड़ा डाउनफॉल भी आया। अब हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बात की। उन्होंने बताया कि जब वो मूवी प्रोडक्शन की लाइन में आए थे तो वो कंगाल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Kapil Sharma शो पर क्यों परेशान रहती हैं Archana Puran Singh, मजाक उड़ाने पर कैसा करती हैं महसूस

कपिल शर्मा/इंस्टाग्राम

डिप्रेशन में चले गए थे कपिल शर्मा

फील इट इन योर सोल पॉडकास्ट पर कपिल शर्मा ने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्में बनाने का फैसला कैसे किया। कॉमेडियन ने बताया कि जब उन्होंने दो फिल्में बनाईं तो उनका बैंक बैलेंस जीरो हो गया था और वो डिप्रेशन में चले गए थे। उन्होंने कहा,"मेरा दिमाग खराब हो गया। मैंने दो फिल्में बना दीं। दरअसल, हुआ यह था कि मेरे पास बहुत पैसा था। मैं सोचता था कि पैसे से कोई निर्माता बनता है। लेकिन सिर्फ पैसे से कोई निर्माता नहीं बन जाता।"

पत्नी ने इस तरह की कपिल शर्मा की मदद

कपिल ने आगे कहा कि प्रोडक्शन के लिए स्किल्स चाहिए होते हैं कोई सिर्फ पैसों से प्रोड्यूसर नहीं बनता है। प्रोड्यूसर की सोच अलग होती है। उसकी ट्रेनिंग ही अलग होती है। मैंने प्रोडक्न के चक्कर में बहुत पैसा वेस्ट किया और मेरा बैंक बैलेंस जीरो पर आ गया था। फिर उनकी पत्नी गिन्नी ने उन्हें डिप्रेशन के इस फेज से बाहर आने में मदद की।

कपिल ने साल 2017 और 2018 में फिरंगी और सन ऑफ मंजीत सिंह नाम से दो फिल्में प्रोड्यूस की थीं। इन दोनों फिल्मों को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिक्स्ड रिव्यू मिले थे। इसके बाद से कपिल दिवालिया हो गए थे और उनकी जेब में सिर्फ 1200 रुपये बचे थे। वो एक दिन के खाने के लिए भी स्ट्रगल करते थे।

यह भी पढ़ें: FIR के राइटर ने Kapil Sharma Show को बताया सबसे खराब, कहा- 'कपिल नहीं दूसरे किरदार चला रहे शो'