Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 15: लता मंगेशकर से जुड़ा था 6 लाख 40 हजार रुपये का सवाल, जवाब देने से चूका कंटेस्टेंट, क्या आपको पता है?

Kaun Banega Crorepati 15 सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किए जाने वाला रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति का 15वां सीजन इन दिनों चर्चा में है। शो को सुरू हुए कुछ ही दिन हुए हैं और अभी तक कई कंटेस्टेंट लाखों रुपये जीत चुके हैं। हालांकि हालिया एपिसोड में आए एक कंटेस्टेंट को एक सवाल की वजह से 6 लाख 40 हजार से हाथ धोना पड़ा।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 09 Sep 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
KBC 15 के मंच पर पूछा गया लता मंगेशकर से जुड़ा सवाल। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 15: रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' फेवरेट टेलीविजन रियलिटी शोज में से एक है। हर साल जब भी शो ऑन-एयर होता है, ठीक 9 बजे लोग टीवी के सामने बैठ जाते हैं। इन दिनों शो का 15वां सीजन चल रहा है।

हर साल की तरह होस्ट की कुर्सी पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन काबिज हैं। अभी तक कई कंटेस्टेंट्स लाख रुपये जीत चुके हैं तो एक करोड़पति बन चुका है। हालिया एपिसोड में एक कंटेस्टेंट 6 लाख 40 हजार के सवाल का जवाब दे पाने में असफल साबित हुआ है।

यह भी पढ़ें- KBC 15: 80 हजार के इस आसान से सवाल पर अटकी भोपाल की कंटेस्टेंट, क्या आप दे पाएंगे जवाब?

6 लाख 40 के सवाल पर अटका कंटेस्टेंट

'कौन बनेगा करोड़पति 15' (Kaun Banega Crorepati 15) के हालिया एपिसोड में गौरव पोद्दार ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंट जीतकर हॉटसीट पर अपनी जगह बनाई। वह एक प्राइवेट बैंक में नौकरी करते हैं। इंट्रोडक्शन के बाद गेम की शुरुआत होती है। कंटेस्टेंट 3 लाख 20 हजार रुपये जीत जाता है, लेकिन 6 लाख 40 हजार के सवाल पर उसकी सांसे अटक जाती है। दो लाइफलाइन भी उसे जीत का मुंह नहीं दिखा पाती है।

क्या था 6 लाख का सवाल?

3 लाख 20 हजार रुपये तक के लिए सभी सवाल का जवाब देने के बाद बिग बी कंटेस्टेंट गौरव से 6 लाख 40 हजार रुपये के लिए सवाल पूछते हैं। सवाल होता है- लता मंगेशकर को 2001 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था, उसी वर्ष किस संगीतकार को सम्मानित किया गया था?

ऑप्शन थे, A- पंडित रवि शंकर, B- पंडित भीमसेन जोशी, C- उस्ताद बिस्मिल्लाह खान, D- एमएस सुब्बुलक्ष्मी।

दो लाइफलाइन के बाद भी हारा गेम

इस सवाल का जवाब गौरव को नहीं आता था। इसलिए उन्होंने पहले ऑडियंस पोल लाइफलाइन चुनी। जब इससे भी मदद नहीं हुई तो गौरव ने डबल डिप लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। गौरव ने पहले ऑप्शन बी को लॉक किया और फिर ऑप्शन ए को चुना। हालांकि, दोनों ही जवाब गलत थे।

सही जवाब था ऑप्शन सी यानी उस्ताद बिस्मिल्लाह खान। नतीजतन गौरव गेम हार गए और आगे नहीं खेल पाए। उन्हें 3 लाख 20 हजार रुपये के साथ ही घर लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें- KBC15: केबीसी 15 के पहले करोड़पति बने जसकरण सिंह, क्या आपको पता है 7 करोड़ के इस सवाल का जवाब