Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 15: ग्रेजुएशन में फेल हो गए थे अमिताभ बच्चन, गिरते-पड़ते पास किया फिजिक्स का एग्जाम, मुश्किल में कटे 3 साल

Kaun Banega Crorepati 15 कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 के मंच पर अमिताभ बच्चन दर्शकों को खूब एंटरटेन करते हैं। हैरान करने वाले सवालों के साथ बिग बी कई दिलचस्प किस्से भी शेयर करते हैं। इनमें कई बार अमिताभ बच्चन की पर्सनल लाइफ से जुड़े भी किस्से शामिल होते है। अब हाल ही में बिग बी ने अपने ग्रेजुएशन के बारे में बताया।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:24 PM (IST)
Hero Image
कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 (Instagram Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kaun Banega Crorepati 15: अमिताभ बच्चन अपने शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 कई दिलचस्प किस्से सुनाते हैं। कभी कंटेस्टेंट की लाइफ के बारे में जानते हैं, तो कई बार खुद से जुड़ी मजेदार बाते बताते हैं। अब हाल ही में उन्होंने अपने ग्रेजुएशन में फेल होने का खुलासा किया।

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 के मंच पर रोलओवर कंटेस्टेंट आशीष हॉट सीट पर बैठे। अमिताभ बच्चन ने उनके साथ खूब बातें की। दरअसल, आशीष एक टीचर हैं और उनके पास ऐसी टेक्निक हैं, जो बच्चों के लिए सब्जेक्ट को आसान बना देती है।

यह भी पढ़ें- KBC 15: 'मां ने बेटे की बाइक के लिए बेच दिए सोने के कंगन', कंटेस्टेंट ने अमिताभ बच्चन को सुनाई अपनी कहानी

कंटेस्टेंट ने बिग बी को याद दिलाई उनकी पढ़ाई

अमिताभ बच्चन ने आशीष से कुछ ऐसी ही टेक्निक बताने के लिए कहा। इस पर कंटेस्टेंट ने मुश्किल चीजें याद रखने की एक टेक्निक बताई। जिससे पीरियोडिक टेबल से लेकर 9 यूनियन टेरिटरी के नाम आसानी से याद रखे जा सकते हैं। अशीष की टेक्निक देख बिग बी बेहद इम्प्रेस हुए। इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई के बारे में बताया।

बीएससी में बिग बी हो गए थे फेल

अमिताभ बच्चन ने कहा कि उन्होंने ग्रेजुएशन में बीएससी लिया था और ऐसे सब्जेक्ट चुन लिए जो उनके पल्ले नहीं पड़ रहे थे। उन्हें तीन सालों तक इससे जूझना पड़ा। बिग बी ने आगे बताया कि वो एग्जाम के बस दो महीने पहले पढ़ाई करते थे और रट्टा मारकर परीक्षा देने चले जाते थे। नतीजा ये हुआ कि वो फिजिक्स में फेल हो गए और जब दोबारा एग्जाम दिया तो पास हो पाए।

कंटेस्टेंट के लिए बजी तालियां

अमिताभ बच्चन ने हर कंटेस्टेंट की तरह आशीष से भी अपना फेवरेट सवाल पूछा कि वो जीते हुए पैसे से क्या करेंगे। कंटेस्टेंट ने कहा कि उनके ऊपर घर का लोन है, कार का लोन और बच्चों की पढ़ाई का लोन है, लेकिन वो इन पैसों को लोन में नहीं देना चाहते। आशीष ने बताया कि वो जीते हुए पैसों को दिव्यांग बच्चों की पढ़ाई में देना चाहते हैं। वो बाकी बच्चों की तरह उन्हें भी पढ़ाना चाहते हैं। कंटेस्टेंट ने ये भी बताया कि वो एक स्कूल में पढ़ाने भी जाते हैं। अशीष के ये बात सुनकर दर्शकों ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाई।  

यह भी पढ़ें- शाह रुख खान की फैन निकली केबीसी 15 की ये कंटेस्टेंट, तो अमिताभ बच्चन ने तंज कस कर दी बोलती बंद!