Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 15: पटना के खान सर को दूसरी कोचिंग के लिए ऑफर हुए थे 107 करोड़, रकम सुन हक्के-बक्के रह गए अमिताभ बच्चन

Kaun Banega Crorepati 15 खान सर यूट्यूबर की दुनिया की पॉपुलर शख्सियत हैं। हाल ही में वो अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे। जहां उनके साथ स्टैंड अप कॉमेडियन जाकिर खान भी शामिल हुए। बातचीत के दौरान खान सर ने अमिताभ बच्चन को बताया कि उन्हें एक बार दूसरी कोचिंग में पढ़ाने के लिए 100 करोड़ से भी ज्यादा पैसे ऑफर हुए थे।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 27 Sep 2023 12:47 PM (IST)
Hero Image
Patna's Khan Sir At Kaun Banega Crorepati 15, YouTube

नई दिल्ली, जेएनएन। Khan Sir Joins Amitabh Bachchan At Kaun Banega Crorepati 15: पटना के खान सर अपनी टीचिंग स्किल्स के लिए देशभर में जाने जाते हैं। लगभग 60 लाख स्टूडेंट्स को खान सर महज 200 रुपये की फीस में अपनी कोचिंग में पढ़ाते हैं। कुछ की तो वो फीस भी माफ कर देते हैं। उनके पढ़ाए कई स्टूडेंट अलग-अलग पदों पर सरकारी नौकरियां कर रहे हैं।

खान सर हाल ही में क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 में शामिल हुए। उनके साथ स्टैंड- अप कॉमेडियन जाकिर खान ने भी केबीसी 15 में हिस्सा लिया। दोनों ने अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति 15 के सेट पर खूब मस्ती की। इस बीच खान सर ने हैरान करने देने वाली बात शेयर की। उन्होंने बताया कि उन्हें अपनी कोचिंग छोड़कर दूसरा कोचिंग इंस्टिट्यूट ज्वाइन करने के लिए 100 करोड़ से भी ज्यादा ऑफर हुए थे।

यह भी पढ़ें- KBC 15: कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे पटना के खान सर, अमिताभ बच्चन को पढ़ाई ऐसी फिजिक्स, हैरत में पड़े बिग बी

खान सर को करोड़ो हुए ऑफर

अमिताभ बच्चन को खान सर ने बताया कि उन्हें 107 करोड़ रुपये ऑफर हुए थे, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया। खान सर ने कहा कि अगर वो दूसरी कोचिंग ज्वाइन करते तो उन्हें अपने कोचिंग इंस्टिट्यूट को बंद करना पड़ता है। इसके साथ ही नए कोचिंग सेंटर में फीस भी लाखों में होती , जो गरीब बच्चों की पहुंच से बाहर है। ऐसे में खान सर ने अपने स्टूडेंट्स को चुना और 107 करोड़ के ऑफर को मना कर दिया।

खान सर के आगे झुके अमिताभ बच्चन

खान सर की इस दरियादिली को सुनकर अमिताभ बच्चन ने अपनी कुर्सी से उतरकर उन्हें हाथ जोड़कर प्रणाम किया। इसके बाद खान सर ने कहा कि उन्हें आज लग रहा कि उन्होंने 107 करोड़ छोड़कर जीवन का सबसे अच्छा काम किया है।

बिग बी को दी फिजिक्स की क्लासेस

खान सर ने केबीसी 15 के मंच पर अमिताभ बच्चन को भी पढ़ाया। उन्होंने बिग बी फिजिक्स की क्लासेस दीं। जाकिर खान को न्यूट्रॉन, खुद को प्रोटॉन और अमिताभ बच्चन को इलेक्ट्रॉन बनाते हुए उन्होंने होस्ट को न्यूक्लियस में होने वाली हलचल से रूबरू करवाया। खान सर की टीचिंग स्टाइल देखकर अमिताभ बच्चन भी बिना इम्प्रेस हुए नहीं रह पाए।  

यह भी पढ़ें- KBC 15 के मंच पर 'मेरे अंगने में' गाना सुनकर क्यों शर्मिंदा हो गए अमिताभ बच्चन? बोले- 'इसके पीछे एक इतिहास है'