Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 16: एक-दूसरे को ब्लैकमेल करते थे Amitabh Bachchan और उनके छोटे भाई, बिग बी ने खोला परिवार का राज

अमिताभ बच्चन इन दिनों बॉलीवुड में फिल्मों के साथ-साथ एक बार फिर से टीवी पर होस्टिंग की कमान संभाल रहे हैं। उनका गेम शो कौन बनेगा करोड़पति सोनी टीवी पर आते ही छा गया है। बिग बी हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट्स से अक्सर खुलकर अपने दिल की बात करते हैं। हाल ही में एक्टर ने बताया कि बचपन में कैसे वह और उनके भाई एक-दूसरे को ब्लैकमेल करते थे।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 12 Sep 2024 07:34 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन और अजिताभ की कैसी थी बॉन्डिंग/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का अलग ही रुतबा है। वह जहां खड़े होते हैं, उनके चाहने वालों की लाइन वहीं से शुरू हो जाती है। इंडस्ट्री में पांच दशक से ज्यादा का समय बिता चुके और ऑडियंस को जंजीर, दीवार और सिलसिला जैसी कई यादगार फिल्में दे चुके शंहशाह अपने परिवार के प्रति भी काफी समर्पित हैं।

बेटे अभिषेक बच्चन हो या नातिन नव्या नंदा बिग बी अपने परिवार के साथ पुरानी यादें सोशल मीडिया पर अक्सर ताजा करते हैं। हाल ही में उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर बताया कि उनके और छोटे भाई अजिताभ के बीच कैसी बॉन्डिंग है। एक्टर ने अपने बचपन की शरारतों को भी याद किया।

कैसा है अमिताभ-अजिताभ का बॉन्ड?

अमिताभ बच्चन इन दोनों सोनी टीवी के शो कौन बनेगा करोड़पति 16 की कमान संभाल रहे हैं। इस हफ्ते इस क्विज शो में फैमिली वीक मनाया गया।

यह भी पढ़ें: KBC 16: महिला ने अमिताभ से पूछा गर्ल्स कॉलेज जाने को लेकर सवाल, एक्टर बोले - पूरी पोल खुल जाएगी

इस दौरान एक कंटेस्टेंट ने बताया कि उनका अपने भाई-बहनों संग कैसा रिश्ता है, लेकिन साथ ही यही प्रश्न जब उन्होंने अमिताभ बच्चन से पूछा कि उनकी उनके छोटे भाई अजिताभ के साथ कैसी बॉन्डिंग है, तो बिग बी ने जवाब देते हुए कहा,

"देखिये मैं आपको बताता हूं, जैसे भाई-बहनों में या फिर दो भाइयों का रिश्ता होता है, वैसा ही है। जो छोटा होता कही न कही उसके लिए एक प्रोटेक्टिव वातावरण बनाते हैं हम लोग, उसकी बहुत देखरेख करते हैं। जब हम लोग कोलकाता में नौकरी कर रहे थे, उन्होंने (Ajitabh Bachchan) ने हमारी तस्वीर ली और एक कॉन्टेस्ट में भेज दी। उन्होंने ही कहा कि तुम्हें फिल्मों में जाना चाहिए"।

लड़ाई होने पर एक-दूसरे को ब्लैकमेल करते थे

अमिताभ बच्चन ने अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए ये भी बताया कि वैसे तो उनके भाई अजिताभ बच्चन संग उनका रिश्ता काफी अच्छा था। दोनों एक-दूसरे से अपने सारी सीक्रेट्स भी शेयर करते थे, लेकिन जब उनका झगड़ा हो जाता था, तो फिर वह एक-दूसरे को ब्लैकमेल करना शुरू कर देते थे कि तेरी बात मम्मी-पापा को बता दूंगा।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने जहां अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाया, वहीं अजिताभ ने खुद को लाइमलाइट से हमेशा दूर रखा। वह पेशे से बिजनेसमैन हैं और फिलहाल लंदन में अपने परिवार संग रहते हैं।

यह भी पढ़ें: KBC 16: अमिताभ बच्चन से कंटेस्टेंट ने पूछा पत्नी जया से जुड़ा पर्सनल सवाल, बिग बी बोले- हमको बहुत तकलीफ होती है