Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC में पूछा गया क्रिकेट से जुड़ा सवाल, लाइफलाइन इस्तेमाल करके भी कंटेस्टेंट नहीं दे पाया जवाब

अमिताभ बच्चन के फैंस को उनके शो कौन बनेगा करोड़पति का बेसब्री से इंतजार रहता है और अब इस शो का आगाज हो चुका है। अभी तक शो में कई कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुके। हाल ही में इसका एक प्रोमो सामने आया जिसमें बिग बी के सामने हॉट सीट पर व्यापारी राम किशोर पंडित बैठे हुए नजर आए। हालांकि वह एक सवाल का जवाब देने में चुक गए।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Fri, 16 Aug 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फेमस टीवी क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन का आगाज हो गया है। एक बार फिर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हॉट सीट पर बैठकर शो को होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। अभी तक कई कंटेस्टेंट शो में नजर आ चुके हैं। हाल ही में व्यापारी राम किशोर पंडित हॉट सीट पर दिखाई दिए।

'कौन बनेगा करोड़पति' के एपिसोड में उनसे क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल पूछा गया, जिसमें एक ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी के बारे में बताया गया जो आईपीएल में कप्तान रह चुका है, लेकिन उसने भारत में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। इस सवाल का जवाब देने के लिए उन्हें दो लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Kaun Banega Crorepati के नए सीजन में Amitabh Bachchan ने बढ़ाई अपनी फीस, एक एपिसोड के ले रहे हैं करोड़ों?

क्या आपको पता है इस सवाल का जवाब

हाल ही में सोनी टीवी पर इस एपिसोड का एक प्रोमो वीडियो जारी किया गया, जिसमें कंटेस्टेंट राम किशोर पंडित होस्ट अमिताभ बच्चन की तारीफ करते हुए नजर आए। कुछ सवालों का जवाब देने के बाद उनसे 80,000 रुपये के लिए सवाल पूछा गया।

वो सवाल था कि इनमें से कौन सा खिलाड़ी, जो साल 2024 में आईपीएल टीम के कप्तान थे, ने भारत के लिए कभी टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसके बाद उन्हें ऑप्शन के तौर पर A- श्रेयस अय्यर, B- हार्दिक पांड्या, C- संजू सैमसन, D- ऋषभ पंत दिया गया।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

ये है सवाल का सही जवाब

सवाल सुनने के बाद राम किशोर लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हैं। एक लाइफलाइन वह पहले यूज कर चुके थे और अब उनके पास वीडियो कॉल ए फ्रेंड या डबल डिप का ऑप्शन था। उन्होंने पहले वीडियो कॉल चुना। हालांकि, उन्हें यहां से भी सही जवाब नहीं मिला और इसके बाद उन्होंने अपनी तीसरी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया।

डबल डिप लाइफलाइन का इस्तेमाल करने के बाद उन्हें उस सवाल का जवाब देने के लिए दो मौके मिले। पहले उन्होंने श्रेयस अय्यर को चुना, जो गलत था। इसके बाद उन्होंने संजू सैमसन कहा और इस बार उनका जवाब सही साबित हुआ। 

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan ने कॉन्टेस्टेंट दीपाली के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की इच्छा जताई, पति को कहा-'आप मत आइएगा'