Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 15: अमिताभ बच्चन ने 'केबीसी' के मंच पर पूछा शाह रुख खान की Jawan से जुड़ा ये सवाल, क्या आपको पता है जवाब ?

Kaun Banega Crorepati Season 15 कौन बनेगा करोड़पति में होस्ट अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट से गेम की शुरुआत में बॉलीवुड से जुड़ा कोई न कोई सवाल जरुर पूछते हैं। इस बार उन्होंने जवान को लेकर प्रश्न किया। बिग बी ने कंटेस्टेंट्स से सवाल शाह रुख खान की हालिया रिलीज और ब्लॉकबस्टर फिल्म जवान को लेकर किया। जिसके जवाब कंटेस्टेंट को कुछ सेकेंड्स में देना था।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 05 Dec 2023 09:41 AM (IST)
Hero Image
Kaun Banega Crorepati Season 15, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kaun Banega Crorepati Season 15: अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 के साथ टीवी पर नजर आ रहे हैं। हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट्स के साथ बिग बी खूब मस्ती करते हैं। अब उन्होंने हाल ही में केबीसी के मंच पर शाह रुख खान की फिल्म जवान से जुड़ा सवाल पूछा।

कौन बनेगा करोड़पति में दुनियाभर के लगभग हर सेगमेंट से जुड़े सवाल शामिल किए जाते हैं। इस लिस्ट में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- Animal Box Office Day 4: मंडे टेस्ट में बीस्ट बनी रणबीर कपूर की एनिमल, जवान- पठान और गदर 2 सबका तोड़ा रिकॉर्ड

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15

कौन बनेगा करोड़पति में होस्ट अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट से गेम की शुरुआत में बॉलीवुड से जुड़ा कोई न कोई सवाल जरुर पूछते हैं। इस बार उन्होंने जवान को लेकर प्रश्न किया। बिग बी ने कंटेस्टेंट्स से ये सवाल 2000 रुपये के लिए पूछा। जिसका जवाब देने के लिए खिलाड़ी को सिर्फ 45 सेकेंड का वक्त दिया गया।

क्या था सवाल ?

अमिताभ बच्चन ने सवाल किया कि फिल्म जवान में शाह रुख खान के किरदार विक्रम राठौड़ और आजाद के बीच क्या रिश्ता था? सवाल के ऑप्शन थे- A) भाई, B) दादा-पोता, C) पिता-बेटा, D) चाचा- भतीजा

कंटेस्टेंट ने कौन बनेगा करोड़पति 15 के इस सवाल का सही जवाब देते हुए ऑप्शन C चुना और खेल में आगे बढ़ गए।

जवान ने तोड़े कई रिकॉर्ड

जवान की बात करें तो शाह रुख खान स्टारर ये फिल्म इस साल सितंबर में रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई। फिल्म ने देशभर में 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।  जवान ने ओपनिंग डे पर ही रिकॉर्ड तोड़ दिया था और 75 करोड़ कमा लिए थे। इसके अलावा सबसे  तेज 200 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फिल्म भी है।

यह भी पढ़ें- Animal Box Office: 'एनिमल' से पहले इन फिल्मों ने सबसे तेज की 200 करोड़ क्लब में एंट्री, साउथ हिंदी में भी आगे

जवान के टक्कर में आई एनिमल

हालांकि, अब जवान की टक्कर में रणबीर कपूर की एनिमल आ गई है। फिल्म ने रिलीज के चार दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही अब जवान और एनिमल दोनों सबसे तेज 200 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फिल्में बन गई हैं।