Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 16: राजस्थान की नरेशी मीना की मदद के लिए आगे आए Amitabh Bchchan, इलाज का खर्च उठाने का किया एलान

साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली नरेशी मीना क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 16 के हालिया एपिसोड में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने बताया कि वो ब्रेन ट्यूमर से जूझ रही हैं और उनके पास इलाज के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं। उनकी ये बात सुनकर अमिताभ बच्चन ने न केवल उन्हें सांत्वना दी बल्कि उनकी मदद के लिए भी आगे आए।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 22 Aug 2024 12:35 PM (IST)
Hero Image
'कौन बनेगा करोड़पति 16' में नरेशी मीना के साथ अमिताभ बच्चन, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टीवी के पॉपुलर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन में हाल ही में एक ऐसा भावुक पल देखने को मिला जिसने दर्शकों के दिलों को छू लिया। इस बार हॉट सीट पर बैठी थी नरेशी मीना, जिनकी कहानी सुनकर शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भी इमोशनल हो गए।

27 साल की नरेशी मीना राजस्थान के सवाई माधोपुर की रहने वाली हैं। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीतने के बाद बिग बी ने हॉट सीट पर उनका स्वागत किया। खेल के दौरान मेगास्टार ने नरेशी से उनके पेशे के बारे में पूछा। एक वीडियो चलाया गया जिसमें कंटेस्टेंट के पिता ने उनकी हेल्थ के बारे में बताया।

ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहीं नरेशी

अमिताभ बच्चन ने नरेशी से उनकी हेल्थ के बारे में पूछा, तो उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें 2018 में ब्रेन ट्यूमर का पता चला था और वो अभी भी इससे जूझ रही हैं। उन्होंने कहा, "सर, मुझे 2018 में ब्रेन ट्यूमर का पता चला था। मैंने 2019 में सर्जरी भी करवाई थी, जिसके लिए मेरी मां को मेरे इलाज के लिए अपने गहने बेचने पड़े थे। सर्जरी के बावजूद डॉक्टर पूरा ट्यूमर नहीं निकाल पाए।"

यह भी पढ़ें- शादी का जोड़ा पहनकर KBC 16 खेलने पहुंची सिमरन बजाज, 3 लाख 20 हजार रुपये के सवाल पर अटकी

फिर नहीं हो सकता ऑपेरेशन

कंटेस्टेंट ने आगे कहा, "ये एक क्रिटिकल जगह पर है, इसलिए वो फिर से सर्जरी नहीं कर सकते। डॉक्टरों ने प्रोटॉन थेरेपी का सुझाव दिया, जो बेहद महंगी है और पूरे भारत में केवल 2-4 अस्पतालों में ही है। उन्होंने इलाज के लिए लगभग 25-30 लाख का खर्च बताया है।" नरेशी ने आगे बताया कि वो केबीसी से जो भी पैसे जीतेगी, उसे वो अपने इलाज के लिए इस्तेमाल करेंगी।

मदद के लिए आगे आए बिग बी

नरेशी मीना की बात सुनकर अमिताभ बच्चन इमोशनल हो गए और उन्होंने इलाज के लिए उसका मेडिकल खर्च उठाने की घोषणा की। होस्ट ने कहा, "नरेशी जी, मैं आपके इलाज के लिए जरुरी प्रोटॉन थेरेपी का खर्च उठाने की पूरी कोशिश करूंगा। मुझे आपका सहायक बनना है और अब आप शो से जो भी राशि जीतेंगी, वो आपकी होगी। अपने इलाज को लेकर आप निश्चिंत रहें।"

होस्ट ने की नरेशी की तारीफ

बिग बी ने ने आगे कहा, "बड़ी हिम्मत होनी चाहिए एक महिला में सार्वजनिक रूप से ये बात करने के लिए। आपके धैर्य के लिए आपको बहुत- बहुत धन्यवाद देते हैं। मुझे एहसास हुआ है कि आपको यकीन है कि आप राशि जीतेंगे और आप इलाज के बारे में काफी सकारात्मक हैं। अब मेडिकल खर्च के बारे में चिंता न करें।" नरेशी ने शो में 50 लाख रुपये जीते। इसके बाद जैसे ही अमिताभ बच्चन ने घोषणा की कि वो अब 1 करोड़ रुपये के लिए खेलेंगी, शो खत्म हो गया। नरेशी अब अगले एपिसोड में बड़े सवाल के लिए खेलेंगी।

यह भी पढ़ें- बदलाव के सफर: कैसे 'केबीसी 16' प्रतियोगियों के सपनों को पंख दे रहा है