Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC 16: जैकपॉट के सवाल से चूक गए थे Chander Prakash, क्या आप जानते हैं 7 करोड़ का ये जवाब

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति-16 (KBC 16) को इस सीजन का पहला करोड़पति मिल चुका है। बिग बी के प्रश्न का सही उत्तर देकर 22 साल के चंद्र प्रकाश ने एक करोड़ रुपए जीते। हालांकि वह 1 करोड़ तो जीत गए लेकिन जैकपॉट यानी कि सात करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए। क्या आपको पता है इस सवाल का जवाब-

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 26 Sep 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
कौन बनेगा करोड़पति 16 में 7 करोड़ का जवाब नहीं दे पाए चंद्र प्रकाश/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कौन बनेगा करोड़पति (KBC 16) लोगों के पसंदीदा क्विज शो में से एक है। सोनी टीवी का ये शो अपने 16वें सीजन में हैं, जिसकी होस्टिंग की कमान एक बार फिर से हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन संभाल रहे हैं।

12 अगस्त को ऑनएयर हुए 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16' को उनका पहला करोड़पति मिल चुका है। UPSC परीक्षा की तैयारी कर रहे 22 साल के जम्मू-कश्मीर के रहने वाले चंद्र प्रकाश (Chander Prakash)ने सभी मुश्किल पड़ावों को पार करते हुए 1 करोड़ की धनराशि जीती।

उसके साथ ही उन्हें एक चमचमाती कार भी मिली। 1 करोड़ जीतने वाले चंद्र प्रकाश जैकपॉट लगने से बस एक कदम की दूरी पर थे। अगर वह बिग बी के प्रश्न का जवाब दे देते तो वह एक नहीं, बल्कि 7 करोड़ घर लेकर जाते।

क्या था 7 करोड़ के लिए बिग बी का सवाल?

कौन बनेगा करोड़पति 16 के मंच पर चंद्र प्रकाश तो इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए, लेकिन क्या आपके पास इसका जवाब है। बिग बी ने अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर 7 करोड़ का सवाल फ्लैश करते हुए चंद्र प्रकाश से पूछा-

यह भी पढ़ें: 7 सर्जरी करवाने के बाद भी डिगा नहीं Chander Prakash का हौसला, KBC 16 को मिला अपना पहला करोड़पति

प्रश्न: साल 1587 में नॉर्थ अमेरिका में इंग्लिश परिवार में जन्म लेने वाला पहला बच्चा कौन था?

इस सवाल के जवाब में बिग बी ने उन्हें चार ऑप्शन दिए थे।

A)वर्जीनिया डेयर

B)वर्जीनिया हॉल

C)वर्जीनिया कॉफी

D)वर्जीनिया सिंक

आपको यहां पर मिलेगा इस सवाल का जवाब

तपाक से सभी सवालों के जवाब देने वाले और बिग बी को भी अपनी नॉलेज से इम्प्रेस करने वाले चंद्र प्रकाश इस सवाल पर आकर अटक गए। अपनी सारी लाइफलाइन पहले से ही गंवा चुके चंद्र प्रकाश ने इस सवाल का जवाब समझने में थोड़ा समय जरूर लगाया, लेकिन जब उन्हें समझ नहीं आया और उन्हें गेम में आगे बढ़ना मुनासिब नहीं लगा तो उन्होंने 1 करोड़ की जीत के साथ ही ये क्विट कर दिया।

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

खैर वह तो इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए, लेकिन हम आपको बता दें कि इस सवाल का सही जवाब ऑप्शन ए वर्जीनिया डेयर है। कौन बनेगा करोड़पति 16 का ये एपिसोड आज रात को ऑनएयर होगा।

यह भी पढ़ें: बेटी बचाओ को लेकर Amitabh Bachchan ने दिया सोशल मैसेज, पर्यावरण के लिए लिया खास प्रण