Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन को पहली सैलरी कितनी मिली? KBC 16 के मंच पर किया खुलासा

रियलिटी टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 (Kaun Banega Crorepati 16th Season) को लेकर इस वक्त अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। हाल ही में शो का लेटेस्ट प्रोमो वीडियो सामने आया है जिसमें बिग बी ने अपनी पहली सैलरी को लेकर खुलासा किया है। आइए जानते हैं कि अमिताभ की पहली तनख्वाह कितने रुपये थी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 29 Aug 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन की पहली सैलरी कितनी (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ''कॉलेज खत्म करने के बाद हम कोलकाता गए और वहां नौकरी करने लगे। आपको हैरानी होगी कि वहां हमें पहली सैलरी के तौर पर बहुत कम धनराशि मिली थी।'' ये बोल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के हैं, जो उन्होंने अपनी फर्स्ट सैलरी के बारे में केबीसी 16 (KBC 16) के मंच पर बोले हैं। 

लंबे अरसे से अमिताभ टीवी पर रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति होस्ट करते आ रहे हैं। मौजूदा समय में केबीसी सीजन 16 (Kaun Banega Crorepati 16th Season) को लेकर बिग बी चर्चा में हैं। हाल ही में शो का लेटेस्ट प्रोमो वीडियो सामने आया है। जिसमें उन्होंने अपनी सैलरी को लेकर खुलासा किया है और बताया है कि संघर्ष के दिनों में वह किस तरह दिन से गुजारते थे। 

अमिताभ बच्चन को मिली थी इतनी सैलरी 

बुधवार को कौन बनेगा करोड़पति 16 का एक लेटेस्ट प्रोमो वीडियो सोनी टीवी के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया गया था। शो के लेटेस्ट एपिसोड में कृष्णा सेलुकर बतौर कंटेस्टेंट नजर आए हैं। उनसे बातचीत के दौरान बिग बी ने अपने संघर्ष के दिनों की पुरानी यादों को ताजा किया है। अमिताभ ने कहा है- 

मुझे आज भी याद है कि जब हम कॉलेज से पास आउट हुए तो नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे। काफी संघर्ष के बाद हमें कोलकाता में एक नौकरी मिली। इस नौकरी के बदले में हम पहली तनख्वाह के तौर पर महज 400 रुपये की धनराशि मिली थी, जो बेशक आज के समय के हिसाब से कम है, लेकिन उस वक्त ये बहुत बड़ी रकम होती थी। एक कमरे में हम आठ लोग रहा करते थे, समस्याएं थीं, लेकिन उनके साथ वो समय भी काफी मजेदार रहा।

ये भी पढ़ें- KBC 16: कंटेस्टेंट ने अविवाहित लड़की को बताया बोझ, बिग बी ने बीच में रोकते हुए कहा- महिलाएं शान होती हैं

आज के दौर में करोड़ों की संपत्ति के मालिक अमिताभ बच्चन की पहली सैलरी को जानकर यकीनन तौर आपको हैरानी हुई होगी। 

कोयला खद्दान में किया था काम

ऐसा कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन को पहली नौकरी कोलकाता की एक कोयला खद्दान में मिली थी। जहां काम करने के लिए उनको महीने का 400 रुपये मिलता था।

ये भी पढ़ें- KBC 16: Amitabh Bachchan ने हैप्पी मैरिड लाइफ को लेकर दी सलाह, कहा- पत्नी के सामने हार मान लेनी चाहिए