Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Khatron Ke Khiladi 12: फैजल शेख नहीं ये कंटेस्टेंट पहुंचा फाइनल में, कांटे की टक्कर में फैजू को धूल चटाकर बना पहला फाइनलिस्ट

Khatron Ke Khiladi 12 First Finalist Revealed खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 को आखिरकार उसका पहला फाइनलिस्ट मिल गया है। रविवार के एपिसोड में शो के दो कंटेस्टेंट्स के बीच फिनाले में पहुंचने के लिए कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन जीत सिर्फ एक की हुई और दूसरे को...

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Mon, 12 Sep 2022 11:04 AM (IST)
Hero Image
Khatron Ke Khiladi 12 First Finalist, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। एक्शन एक्सपर्ट रोहित शेट्टी का शो खतरों के खिलाड़ी 12 का हालिया एपिसोड बेहद रोमांचक रहा। इस बार कंटेस्टेंट्स किसी को हराने के लिए नहीं बल्कि, फिनाले में सीधे पहुंचने के लिए जंग कर रहे थे। 11 सितंबर के एपिसोड में सभी कंटेस्टेंट ने जोड़ियों में परफॉर्म किया लेकिन, रुबीना दिलैक की तबीयत खराब होने के कारण वे टास्क नहीं कर पाईं, इस तरह रुबीना और उनके पार्टनर मोहित मलिक की पहले ही फाइनलिस्ट बनने की दावेदारी खत्म हो गई। आइए बताते हैं रविवार के एपिसोड में शो का पहला फाइनलिस्ट कौन बना और शो से किसका एलिमिनेशन हुआ।

शनिवार के टास्क को आगे बढ़ाते हुए रविवार को इसे बाकी कंटेस्टेंट्स ने परफॉर्म किया। टास्क के लिए राजीव-कनिका, तुषार-फैजल और निशांत- जन्नत की जोड़ियां बनी। जन्नत के बीमार होने के कारण उनकी जगह मोहित मलिक ने प्रॉक्सी कंटेस्टेंट बनकर सभी टास्क परफॉर्म किए। टास्क के लिए सबसे पहले राजीव और कनिका गए। राजीव को कॉकरोच से भरे बॉक्स में लेटना पड़ा और कनिका को करंट के झटके खाते हुए लोहे की जाली से चाबी निकालनी थी। दोनों ने टास्क को अच्छे से परफॉर्म करते हुए पूरा किया। इसके बाद निशांत-मोहित और तुषार-फैजल की जोड़ियां गई। इन्होंने भी टास्क अच्छे से किया लेकिन, कुछ मिनटों की देरी से कनिका और राजीव ये टास्क हार गए।

View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

फाइनलिस्ट की रेस में अगला टास्क ट्रक से जुड़ा हुआ था। जोड़ियो को दो चलती हुई ट्रक पर चढ़कर टास्क करना था लेकिन, ट्विस्ट ये था कि ये ट्रक अलग-अलग दिशा में चल रही थी और ट्रक के फिनिशिंग लाइन तक पहुंचने से पहले टास्क करना था। इस टास्क को तुषार और फैजल की जोड़ी ने जीत लिया और निशांत-मोहित को हार देखनी पड़ी।

टिकट टू फिनाले टास्क

अगला टास्क सीधे फाइनलिस्ट बनने के लिए था, जिसमें तुषार और फैजल को एक-दूसरे को टक्कर देनी थी। शो का ये टास्क बेहद ही खतरनाक था, एक छोटी से गलती करने पर कंटेस्टेंट को चोट भी लग सकती थी। इस टास्क में खिलाड़ी को पहले मारुती सुजुकी स्विफ्ट ड्राइव करनी थी, इसके बाद टावर पर चढ़ना था साथ ही फ्लैग्स लगाने थे। टावर के टॉप पर पहुंचकर खूदना था और सामने लगे हुए नेट तक पहुंचना था। इस टास्क के लिए पहले तुषार और फिर फैजल गए। दोनों ने ही शानदार परफॉर्मेंस दी और सबको हैरत में डाल दिया कि आखिर जीतेगा कौन।

View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

खतरों के खिलाड़ी का पहला फाइनलिस्ट

जब विनर घोषित करने की बारी आई तो रोहित शेट्टी ने तुषार और फैजल के टास्क टाइम के बारे में बताया। इस टास्क को फैजल ने 3 मिनट 55 सेकेंड में पूरा किया जबकि तुषार ने 3 मिनट 49 सेकेंड में कंप्लीट किया और इस तरह तुषार, फैजल को मात देते हुए टिकट टू फिनाले के विनर बन गए। खतरों के खिलाड़ी के पहले फाइनलिस्ट बनने के साथ ही अब तुषार को अगले हफ्ते कोई टास्क नहीं करना पड़ेगा और वे सीधे फिनाले में बाकी कंटेस्टेंट्स के साथ मुकाबले करेंगे।

View this post on Instagram

A post shared by Mohit Malik (@mohitmalik1113)

खतरों के खिलाड़ी का एलिमिनेशन

शो का यह हफ्ते टिकट टू फिनाले के नाम रहा। भले ही तुषार इस टास्क को जीतकर पहले फाइनलिस्ट बन गए हो और फैजल को हार देखनी पड़ी हो, लेकिन शो से इस हफ्ते किसी को एलिमिनेट नहीं किया गया।