Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exclusive: क्या बॉलीवुड की तरह टीवी में भी फीस को लेकर होता है भेदभाव? 'भाबी जी' शिल्पा शिंदे ने तोड़ी चुप्पी

Shilpa Shinde टेलीविजन की दुनिया का एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन शोज किये हैं। भाबी जी घर पर हैं से सबका दिल जीतने वाली शिल्पा शिंदे अब जल्द ही खतरों के खिलाड़ी 14 में दिखाई देंगी। हाल ही में एक्ट्रेस ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि बॉलीवुड की तरह ही टीवी इंडस्ट्री में भी फीस को लेकर भेदभाव होता है या नहीं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 20 May 2024 08:08 PM (IST)
Hero Image
टीवी में फीस को लेकर शिल्पा शिंदे ने दिया ये जवाब / फोटो- Twitter

तान्या अरोड़ा, नई दिल्ली। सिनेमा का दौर बदलने के साथ काफी चीजें बदल गयी हैं। अब फैंस जहां स्टारडम के पीछे न दौड़कर कंटेंट की डिमांड कर रहे हैं, तो वहीं बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी अब अकेले ही फिल्म का जिम्मा अपने कंधों पर उठाने लगी हैं।

हालांकि, जहां फिल्म बनाने से लेकर कहानी को दर्शाने तक के तरीके अब बदल चुके हैं, तो वहीं एक चीज जो अब तक नहीं बदली है वो है मेल और फीमेल अभिनेत्रियों की फीस के बीच का फर्क।

कुछ दिनों पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन (Kriti Sanon) ने फिल्मों के लिए हीरो और हीरोइन के अमाउंट के बीच में कितना बड़ा डिफरेंस होता है, इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी, लेकिन क्या टीवी में भी एक्ट्रेसेज को फीस को लेकर इस तरह का भेदभाव झेलना पड़ता है या नहीं, इस पर शिल्पा शिंदे ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

क्या टीवी अभिनेत्रियां भी झेलती हैं फीस का भेदभाव

शिल्पा शिंदे को टेलीविजन इंडस्ट्री में एक दशक से ज्यादा का समय हो चुका है। छोटी उम्र में करियर शुरू करने वाली शिल्पा शिंदे अपनी बेबाकी के लिए काफी मशहूर हैं।

यह भी पढ़ें: KKK 14 Contestants: निमृत से अभिषेक तक, खतरों से खेलने के लिए तैयार ये 10 खिलाड़ी, फैंस को खली इस एक्टर की कमी

टीवी सीरियल 'भाबी जी घर पर हैं' में अपने डायलॉग से सबका दिल जीतने वाली शिल्पा बिग बॉस 11 के बाद अब एक बार फिर से कलर्स पर नजर आएंगी। 

shilpa shinde

हाल ही में दैनिक जागरण से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जब शिल्पा शिंदे से ये पूछा गया कि क्या टेलीविजन में भी एक्ट्रेसेज को बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह फीस का भेदभाव झेलना पड़ता है, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा,

" नहीं टेलीविजन में ऐसा नहीं होता है, ये आपके टैलेंट पर निर्भर करता है। ये पूरी तरह से गलत है, क्योंकि बॉलीवुड मेल डोमिनेटिंग इंडस्ट्री है, लेकिन टीवी फीमेल डोमिनेटिंग इंडस्ट्री है और मैंने खुद देखा है कि वहां पर एक्ट्रेसेज को पैसे ज्यादा मिलते हैं"।

झलक के बाद अब इस रियलिटी शो में दिखेंगी शिल्पा शिंदे

शिल्पा शिंदे का कलर्स के साथ एक पुराना नाता रहा है। भाबी जी घर पर हैं छोड़ने के कुछ समय बाद ही वह बिग बॉस 11 में नजर आई थीं। इसके बाद अब वह जल्द ही रोहित शेट्टी के शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 का हिस्सा बनने जा रही हैं, जिसके लिए वह बेहद उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें: 'भाबी जी घर पर हैं' शो छोड़ने के बाद शिल्पा शिंदे का हुआ ऐसा हाल, सड़कों पर ऑटो चलाती दिखीं 'अंगूरी भाभी'!