Move to Jagran APP

काम मांगने के लिए Sumona Chakravarti ने इंडस्ट्री के इन लोगों को किया मैसेज, बताई KKK 14 में जाने की वजह

कलर्स टीवी के फेमस रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी का आगाज होने वाला है। अभी तक इस शो को लेकर कई अपडेट सामने आते रहे हैं। अब इस शो में नजर आने वाली एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर खुलकर बात की है। साथ ही उन्होंने इस शो का हिस्सा बनने की वजह भी बताई है।

By Jagran News Edited By: Rajshree Verma Published: Fri, 07 Jun 2024 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2024 09:52 AM (IST)
खतरों के खिलाड़ी 14 का हिस्सा बनी सुमोना चक्रवर्ती (Photo Credit: Instagram)

प्रियंका सिंह, मुंबई। कुछ नया करने के लिए कई बार अपनी सहजता से बाहर निकलना पड़ता है। कामेडियन कपिल शर्मा के साथ कामेडी शो कर चुकी अभिनेत्री सुमोना चक्रवर्ती भी कुछ ऐसे ही रास्तों पर निकल पड़ी हैं। हालांकि, जब वह कपिल के वर्तमान शो में नहीं दिखीं, तो कई सवाल भी उठे।

अब सुमोना ने बताया है कि वह कामेडी से इतर बतौर अभिनेत्री ज्यादा काम करना चाहती हैं। यही कारण है कि वह रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी 14 का हिस्सा बनी हैं। इस शो के बाद वह वह अभिनय के क्षेत्र में चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं तलाशेंगी। उनसे हुई बातचीत के अंश।

यह भी पढ़ें: Khatron Ke Khiladi 14 के पहले हफ्ते ही बाहर हुआ ये स्ट्रांग कंटेस्टेंट, नाम सुन लगेगा 440 वोल्ट का झटका!

आपने कहा था कि मुझे अपना पीआर (पब्लिक रिलेशन) कौशल ठीक करने की जरूरत है? वो कितना हो पाया है?

मुझे लगता है कि पीआर करवाना मेरे बस की बात ही नहीं है। मैं प्राइवेट इंसान हूं। पहले जमाने में कलाकारों को लेकर रहस्य बना रहता था। मुझे वैसा ही रहस्य अपने आसपास रखना पसंद है । (हंसते हुए) शायद मैं पुरानी सोच वाली हूं।

इस इंडस्ट्री में प्राइवेट इंसान होना काम पाने के मामले में खतरनाक हो सकता है?

हां, जमाने के साथ नहीं चल पाउंगी, तो आउटडेटेड हो जाऊंगी। हालांकि भागने से पहले मुझे चलना पसंद है, तो मैंने अब अपने बारे में बातें करनी शुरू की हैं कि क्या कर रही हूं, क्या नहीं। मैंने कई पार्टियों में देखा है कि लोग बड़ी ही आसानी से किसी निर्देशक, कास्टिंग डायरेक्टर, स्टूडियो प्रमुख के पास जाकर खुद का परिचय देकर कह देते हैं कि आपके साथ काम करना है।

वह मुझसे पहले नहीं हो पाता था, लेकिन पिछले दो-तीन सालों से वह मैं भी कर रही हूं। जब नीना जी (अभिनेत्री नीना गुप्ता) ने इंटरनेट मीडिया पर काम मांगने को लेकर पोस्ट डाली थी, तब मैं सोच रही थी कि उनके स्तर का कलाकार जब काम मांग सकता है, तो मैं क्यों नहीं। फिर भी अपने अंतर्मुखी स्वभाव के कारण नहीं कर पाती थी। अब किसी निर्देशक का काम पसंद आता है, तो उन्हें मैसेज करके बोल देती हूं कि आपके साथ काम करना चाहूंगी।

अब तक किन्हें-किन्हें मैसेज किया है?

कोंकणा सेन शर्मा को मैसेज किया था। वैसे उनकी मां अपर्णा (सेन) मैम मेरी पसंदीदा निर्देशक हैं, लेकिन जब मैंने कोंकणा निर्देशित फिल्म अ डेथ इन द गंज देखी, तो मैं उनके काम की दीवानी हो गई। उसके बाद लस्ट स्टोरीज 2 देखी, तो लगा कि उनके साथ काम तो करना ही है। अगर वह छोटा सा भी किरदार देंगी, तो भी मैं तुरंत हां कर दूंगी। लापता लेडीज फिल्म देखने के बाद मैंने किरण राव मैम को भी मैसेज किया था। यह सब करने में कोई बुराई नहीं है।

कई बार लंबे वक्त तक एक ही शो करते रहने से दूसरे प्रोजेक्ट छूट जाते हैं। क्या इसलिए आप कपिल शर्मा के शो का हिस्सा नहीं हैं?

मुझे अभिनय, कैमरे और रंगमंच से बहुत प्यार है। मैंने टीवी पर ड्रामा शो भी किए हैं, लेकिन सच बात है कि कामेडी दस साल तक की है। डिजिटल प्लेटफार्म पर जब दूसरों का काम देखते हैं, तो अंदर से आवाज आती हैं। कि यह किरदार बनने में ज्यादा मजा आता। मेरे अंदर का कलाकार अब अलग-अलग किरदारों को एक्सप्लोर करना चाहता है।

अब तो दर्शक भी खुलकर अपने विचार प्रकट कर देते हैं। मैं तो विलेन का किरदार भी कर लूंगी। क्राइम ड्रामा शो करने का भी मन है । ऐसा नहीं है कि मैं अपना कोई ख्याली पुलाव पका रही हूं। मैं 18 साल से इस पेशे में हूं। लोग खुलकर मुझसे कहते हैं कि बड़े अच्छे लगते हैं और कामेडी नाइट्स शो हो गया, अब नए रोल में देखना है । इसलिए मैंने खतरों के खिलाड़ी 14 के लिए हां कहां नए प्रयोग कर रही हूं, जहां नई चुनौतियां हैं।

क्या पहले भी आपको खतरों के खिलाड़ी के लिए आफर आया था?

हां, लेकिन तब वक्त नहीं था। एक-डेढ़ महीने के लिए देश से बाहर जाना संभव नहीं था। अब वक्त है। लोगों को लग रहा था कि वह दस साल से जिस शो में मुझे देख रहे हैं, वही मैं हूं। वह भूल गए थे कि वह भी तो किरदार ही था। खतरों के खिलाड़ी शो से मैं उस धारणा को बदल रही हूं। शो देखने के बाद लोगों को पता चलेगा कि असली सुमोना बहुत अलग है।

खतरों के खिलाड़ी शो के होस्ट रोहित शेट्टी की फिल्म पाने का यह अच्छा मौका है...

हां, मैं तो कार वाले स्टंट में कह दूंगी कि ये देखने के बाद अपनी फिल्म में भी कार स्टंट में मुझे याद कर लीजिएगा। वह गाड़ियां उड़ाने के लिए मशहूर है। मैं हर मौके पर याद दिलाती रहूंगी कि मुझे उनकी फिल्म में एक्टिंग करनी है।

निजी जीवन में किन खतरों को पार करके खिलाड़ी बनकर उभरना चाहेंगी?

सच कहूं तो मुझे लोगों से डर लगता है। लोगों से सामने से जाकर बात करना मेरे लिए बहुत कठिन है। मैं नाम और चेहरे भी भूल जाती हूँ। डर लगता है कि किसी को बुरा न लग जाए। इन खतरों से उबरना चाहती हूं।

यह भी पढ़ें: Khatron Ke Khiladi 14 ने अभिषेक कुमार - Asim Riaz को बनाया दुश्मन? एक्टर के इस पोस्ट से हैरान हुए फैंस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.