Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Who Is Elvish Yadav: कौन हैं एल्विश यादव, जिन्होंने Bigg Boss OTT 2 जीतकर रचा इतिहास?

Who Is Elvish Yadav एल्विश यादव ने बिग बॉस ओटीटी का दूसरा सीजन जीतकर इतिहास रच दिया है। इतिहास इसलिए कहा जाएगा क्योंकि वो वाइल्ड कार्ड एंट्री से शो में दाखिल हुए थे। शो के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट ने शो जीता हो। एल्विश की सोशल मीडिया में तगड़ी फैन फॉलोइंग है। ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ें ये स्टोरी।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Tue, 15 Aug 2023 09:59 AM (IST)
Hero Image
Elvish Yadav Youtuber Photo Credit Instagram bigg boss ott 2

नई दिल्ली, जेएनएन।  Who Is Elvish Yadav: सोमवार देर रात तक चले बिग बॉस ओटीटी सीजन के फिनाले में एल्विश यादव को विजेता घोषित कर दिया गया। शो में एल्विश की जर्नी दिलचस्प रही।

उन्होंने कई उतार-चढ़ा देखे, मगर अपनी तगड़ी फैन फॉलोइंग के दम पर विजेता बनकर उभरे। अब सवाल यह कि एल्विश यादव हैं कौन और क्या करते हैं, इसकी पूरी जानकारी यहां दे रहे हैं।

कौन हैं एल्विश यादव

एल्विश यादव फेमस यूट्यूबर हैं, जो शॉर्ट फिल्में बनाते हैं। यूट्यूब की बदौलत ही उन्हें काफी लोकप्रियता मिली हैं। इसकी शुरुआत उन्होंने साल 2016 से की थी। इतने सालों की मेहनत उनकी आज रंग ला रही है। एल्विश के पास दो चैनल हैं, एक 'एल्विश यादव व्लॉग्स' और 'एल्विश यादव' के नाम से। उनके दोनों चैनलों पर 4.7 मिलियन और 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। एक चैनल पर वह रोस्ट वीडियोज बनाते हैं वहीं दूसरे पर डे-टूडे लाइफ की डिटेल्स फैंस के साथ शेयर करते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Elvish Raosahab (@elvish_yadav)

कहां का रहने वाले हैं  एल्विश यादव

25 साल के यूट्यूबर एल्विश यादव गुरुग्राम के पास, वजीराबाद गांव के रहने वाले हैं। वजीराबाद गांव में उनका परिवार रहता है। वह गुरुग्राम में अपने दोस्तों के साथ फ्लैट पर रहते हैं। बता दें, एल्विश फाउंडेशन भी चलाते हैं। उनके इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल के अनुसार, वह 'सिस्टम क्लोदिंग' के संस्थापक हैं। उन्होंने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से बीकॉम में ग्रेजुएशन किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Elvish Raosahab (@elvish_yadav)

लैविश लाइफ जीते हैं एल्विश

एल्विश को ग्जरी लाइफ के लिए भी जाना जाता है। उन्हें  महंगी-महंगी गाड़ियों का बेहद शोक है। शुरुआती दिनों में यूट्यूबर के पास वर्ना गाड़ी थी, जिसके बाद उन्होंने फॉर्चूनर और पोर्श गाड़ी खरीदी। इस लग्जरी गाड़ी की कीमत 1.75 करोड़ रुपये है।

इसके अलावा गुरुग्राम में उनके कई फ्लैट है। वजीराबाद में 4 मंजिला मकान है। इसके अलावा वह एक नया घर बनवा रहे हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में है। आए दिन अपने चैनल पर नए घर की झलक शेयर करते रहते हैं। एल्विश ने कई बार अपनी वीडियो में बताया है कि उनके नए घर में पिछले कई सालों से काम चल रहा है। इससे तैयार होने में करीब एक साल का समय और लगेगा।