Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oppenheimer के लिए Cillian Murphy ने जीता पहला Oscar अवॉर्ड, धीरज धूपर सहित चहक उठे ये टीवी सितारे

क्रिस्टोफर नोलन के निर्देशन में बनी फिल्म Oppenheimer का ऑस्कर अवॉर्ड 2024 में जलवा देखने को मिला। इस फिल्म ने सात अवॉर्ड अपने नाम किये। फिल्म के लीड एक्टर Cillian Murphy को ओपेनहाइमर में उनकी शानदार परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। सिलियन को मिले उनके पहले अवॉर्ड के बाद कुंडली भाग्य के धीरज धूपर से लेकर गुरमीत चौधरी सहित इन सितारों ने उन्हें बधाई दी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 11 Mar 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
धीरज धूपर से लेकर इन टीवी सितारों ने Oppenheimer एक्टर ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर दी बधाई / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Oscar Awards 2024: 10 मार्च को 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स की खूब धूम देखने को मिली, जिसकी स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 11 मार्च को देखने को मिली। इस शाम में ब्रेट ली कूपर से लेकर एमा स्टोन, जेंडाया और जेनिफर लॉरेंस ने जहां अपने रेड कार्पेट लुक से जान डाली, तो वहीं ऑस्कर अवॉर्ड 2024 में फिल्म 'ओपेनहाइमर' का दबदबा देखने को मिला।

ओपेनहाइमर को अलग-अलग 11 श्रेणियों में नॉमिनेशन मिला, जिसमें से ये फिल्म सात ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम कर गयी। क्रिस्टोफर नोलन को जहां ओपेनहाइमर के लिए जहां सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड मिला, तो वहीं सिलियन मर्फी (Cillian Murphy) अपने शानदार अभिनय से ऑस्कर अवॉर्ड के हकदार बने।

ओपेनहाइमर एक्टर सिलियन मर्फी को जैसे ही उनका पहला अवॉर्ड मिला, वैसे ही इंडियन टेलीविजन सितारों में खुशी की लहर दौड़ उठी। किन सितारों ने सिलियन मर्फी को सोशल मीडिया पर बधाई दी, चलिए देखते हैं लिस्ट।

कुंडली भाग्य के धीरज धूपर सहित इन सितारों ने दी बधाई

कुंडली भाग्य में एक लंबे समय तक करण लूथरा का किरदार निभा चुके अभिनेता धीरज धूपर (Dheeraj Dhooper) ने 'ओपेनहाइमर' के लिए सिलियन मर्फी को मिली जीत पर अपने इंस्टाग्राम पर दो स्टोरी शेयर की।

यह भी पढ़ें: Oscars 2024 Movies: पुअर थिंग्स से लेकर Oppenheimer तक, ओटीटी पर एंजॉय करें ये ऑस्कर विनिंग फिल्में

पहले में उन्होंने एक्टर की फोटो लगाई और दूसरे में वह स्टेटमेंट जिसमें लिखा था कि कैसे ओपेनहाइमर सबसे बड़ी फिल्म बनी।

इसके अलावा करण टैकर ने सिलियन की ऑस्कर के मंच पर दी स्पीच का वीडियो अपनी इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट किया और सैल्यूट वाला इमोजी लगाया। इसके अलावा 'रामायण' में श्रीराम का किरदार निभा चुके गुरमीत चौधरी ने तो Cillian Murphy की जीत पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर कर अपनी खुशी व्यक्त की।

मैं खुशी से चिल्ला रहा था- गुरमीत चौधरी

गुरमीत चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर Oppenhimer एक्टर सिलियन मर्फी की जीत पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, "मैं खुशी से चिल्ला रहा था, जब ओपेनहाइमर ने ऑस्कर अवॉर्ड जीता। तारीफ के लिए शब्द भी कम है, सिलियन मर्फी को उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड मिला है।

वह हमेशा मेरे पसंदीदा एक्टर रहे हैं और आज सच में वह छा ही गए। आपको बता दें क्रिस्टोफर नोलन के निर्देशन में बनी इस फिल्म को विदेशों के अलावा इंडिया में भी काफी अच्छा रिस्पांस मिला था। फिल्म ने इंडिया में भी अच्छी खासी कमाई कर ली थी।

यह भी पढ़ें: Oscars 2024 Highlights: रेड कार्पेट पर गिरने से स्टेज पर न्यूड प्रेजेंटर तक, इन्होंने 'ऑस्कर' में खींचा ध्यान