Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maha Shivratri 2023: भगवान शिव का रोल भी निभा चुके हैं रामायण के 'राम' अरुण गोविल, आपने देखी है उनकी ये फिल्म

कोरोना काल में कई धार्मिक धारावाहिकों का पुनः प्रसारण किया गया। ऐसे में फिर से दर्शकों को रामायण श्री कृष्णा और चंद्रकांता जैसे शोज को टीवी पर देखने का मौका मिला। वहीं इन शोज के किरदार फिर से चर्चा में आ गए हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Fri, 17 Feb 2023 10:40 AM (IST)
Hero Image
Photo Credit : arun govil Instagram Photo Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Maha Shivratri 2023: रामानंद सागर के धार्मिक शो 'रामायण' से लोगों की अटूट भावना जुड़ी हुई है। शो में श्रीराम की भूमिका निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल को लोग सच में भगवान का दर्जा देने लगे थे। अरुण गोविल इस शो के अलावा कई टीवी शोज और फिल्मों में काम कर चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो श्रीराम के अलावा भगवान शिव का भी रोल पर्दे पर निभा चुके हैं। तो चलिए जानते हैं ​अरुण गोविल ने कब और किस फिल्म में शिव का रोल प्ले किया था...

भगवान शिव की महिमा भी दर्शकों को दिखा चुके हैं अरुण गोविल

दरअसल, अरुण गोविल ने श्रीराम के साथ-साथ बड़े पर्दे पर भगवान शिव की महिमा भी दर्शकों को दिखाई है। रामायण में काम करने के बाद अरुण गोविल ने एक पौराणिक फिल्म 'शिव महिमा' में भी काम किया था। फिल्म में अरुण गोविल ने भगवान शिव का किरदार निभाया था। ये फिल्म साल 1992 में रिलीज हुई थी। हालांकि, इस फिल्म के बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते हैं। इस मूवी में अरुण गोविल के अलावा किरण जुनेजा, गुलशन ग्रोवर, गजेंद्र चौहान और गुलशन कुमार भी नजर आए थे।

फिल्म के निर्माता गुलशन कुमार थे

आपको बता दें कि फिल्म 'शिव महिमा' सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज के बैनर तले बनी थी। वहीं, फिल्म के निर्माता खुद टी- सीरीज कंपनी के संस्थापक गुलशन कुमार थे। फिल्म का निर्देशन शांतिलाल सोनी ने किया था। गुलशन कुमार के चर्चित भजनों में से एक  'हे शंभू बाबा भोलेनाथ तीनों लोक में तू ही तू' इसी फिल्म का भजन है। टेलीविजन के 'राम' को इस फिल्म में भगवान शिव के अवतार में देखना दर्शकों के लिए बेहद खास और नया अनुभव था। इस किरदार में भी अरुण गोविल ने अपने अभिनय से जान फूंक दी थी। ये फिल्म काफी पसंद की गई थी।