Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'महाभारत के धृतराष्ट्र' की एक सलाह ने 'शकुनि' को बना दिया था पॉपुलर, ताउम्र शुक्रगुजार रहे गूफी पेंटल

Mahabharat Actor Girija Shankar And Gufi Paintal महाभारत में धृतराष्ट्र का किरदार निभाने वाले एक्टर गिरिजा शंकर ने गूफी पेंटल के साथ काम करने के दौरान का एक किस्सा शेयर किया है। गूफी पेंटल ने शो में शकुनि मामा का किरदार निभाया था। गिरिजा शंकर ने बताया कि कैसे एक्टर ने शकुनि का किरदार तैयार किया था। गिरिजा शंकर ने बताया कि गूफी की कमर में दर्द रहता था।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Mon, 26 Jun 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
Mahabharat Actor Girija Shankar And Gufi Paintal, Twitter

नई दिल्ली जेएनएन। Mahabharat Actor Girija Shankar And Gufi Paintal: महाभारत में धृतराष्ट्र का किरदार निभाने वाले अभिनेता गिरिजा शंकर के पास गूफी पेंटल से जुड़ी बहुत सी यादें है। एक्टर ने अपनी इन यादों को साझा किया और इस दौरान वो भावुक भी हो गए।

महाभारत में शकुनि मामा का किरदार निभाने वाले गूफी पेंटल लंबे समय से बीमार चल रहे थे। एक्टर का 5 जून को निधन हो गया। एक्टर के जाने के बाद उनसे जुड़े कई दिलचस्प किस्से सुनने को मिले। वहीं, अब गिरिजा शंकर ने भी एक किस्सा साझा किया है।

कमर दर्द से थे परेशान

गिरिजा शंकर ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में गूफी पेंटल के साथ बिताए पलों को याद किया। उन्होंने बताया कि दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे। उन्होंने महाभारत में शकुनि के चाल बदलकर चलने के पीछे की कहानी भी बताई। गिरिजा ने कहा कि शो में शकुनि का चाल बदलकर चलना प्लान नहीं किया गया था। शो की शुरुआत में गूफी ने अपने कमर की हड्डियों के दर्द के बारे में बताया था, जिस पर गिरिजा शंकर ने उन्हें ध्यान रखने की सलाह दी थी।

परेशान थे गूफी पेंटल

गिरिजा शंकर ने कहा, “वो इस बीमारी को लेकर बहुत चिंतित और सचेत थे। अक्सर मुझसे इसके बारे में बात करते रहते थे। वो कहते थे, ‘मुझे नहीं पता कि क्या क्या करना है, कैसे करना है, मैं ठीक से चल नहीं सकता, मैं सीधा नहीं चल सकता, मुझे नहीं पता कि मैं शकुनि के इस किरदार को पूरी तरह से कैसे निभाऊंगा।’ मैं उनकी इस बीमारी को लेकर थोड़ा चिंतित था।”

ऐसे तैयार हुआ था शकुनि का किरदार

एक्टर ने गूफी पेंटल की परेशानी का हल अलग अंदाज में निकाला। गिरिजा शंकर ने बताया कि उन्होंने क्या सलाह दी। एक्टर ने कहा, “मैंने उससे कहा-देखो, परेशान मत हो। यदि आप शकुनि की तरह सीधे नहीं चल पा रहे हैं, तो इसे आपको शकुनि का सिग्नेचर स्टाइल बना देना चाहिए, क्योंकि शकुनि सीधी सोच और सीधा चाल चलने वाले व्यक्ति नहीं थे।"

सलाह से खुश हुए गूफी

एक्टर ने आगे कहा, "वो काल्पनिक किरदार है और उनकी शारीरिक बनावट भी अलग हो सकती है, जो शकुनि से मेल खाता है। गूफी पेंटल इस प्रस्ताव से बेहद खुश हुए थे और अपनी तकलीफ को शकुनि का सिग्नेचर स्टाइल बना लिया था।” गिरिजा शंकर की सलाह ने गूफी का काम आसान कर दिया था। एक्टर ने उनका शुक्रिया अदा करते हुए कहा था, “तुमने मेरी जान बचा ली।"

आज कल क्या काम कर रहे हैं

गिरिजा इस समय कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। वह अमेरिका में रहते हैं, लेकिन एक डॉक्यूमेंट्री शूट के लिए उनका भारत आना-जाना हो रहा है। उन्होंने बताया कि यह एक पंजाबी और अंग्रेजी भाषा में बनी डॉक्यूमेंट्री होगी। एक्टर अभी एक अंग्रेजी फिल्म के शूट में व्यस्त हैं।