Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shweta Tripathi: 'मिर्जापुर' की 'गोलू गुप्ता' का छलका दर्द, बोलीं- कई बार को-एक्टर्स को मिलता है अलग ट्रीटमेंट

Shweta Tripathi मिर्जापुर वेब सीरीज में गोलू गुप्ता का किरदार निभा कर फेमस हुईं श्वेता त्रिपाठी इन दिनों इस वेब शो की तीसरी कड़ी को लेकर सुर्खियों में हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में एक सेट पर होने वाले भेदभाव पर खुल कर बात की।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 25 Mar 2023 09:09 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Shweta Tripathi Sharma. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। वेब शो 'मिर्जापुर' से फेमस हुईं एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी के पास इस शो के बाद प्रोजेक्ट्स की लाइन लग गई। एक्ट्रेस को हाल ही में रिलीज मूवी 'कंजूस मक्खीचूस' में अभिनय करते देखा गया। उनकी झोली में 'मिर्जापुर 3' वेब सीरीज है।

श्वेता त्रिपाठी एक्टिंग के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। हाल ही में एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि ग्लैमर की दुनिया में सिर्फ जेंडर के आधार पर ही कितना भेदभाव किया जाता है।

को-एक्टर्स को ट्रीट किया जाता है अलग

पिंकविला को दिए इंटरव्यू में श्वेता त्रिपाठी ने इंडस्ट्री में होने वाले भेदभाव पर खुल कर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि प्रोफेशनली जेंडर के आधार पर कई बार भेदभाव किया जाता है। ऐसा अक्सर होता है कि आपके को-एक्टर्स को आपसे अलग और बेहतर तरीके से ट्रीट किया जाता है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह के प्रोजेक्ट के लिए उन्होंने काम किया है, उसके मुकाबले यह परसेंटेज बहुत कम है।

जब सेट पर नहीं आता था सबका खाना

श्वेता ने कहा कि उन्हें हमेशा ही लोगों का प्यार मिलता रहा है। मगर यह सबके साथ नहीं होता। उन्होंने अपने वर्किंग एक्सपीरियंस से एक इंसीडेंट शेयर करते हुए बताया, ''एक सेट पर यह हुआ था मेरा खाना आ जाता था। लेकिन मेरी टीम का जो मेकअप आर्टिस्ट था, उनका खाना नहीं आता था। वो बेचारे भूखे रहते थे। यह मुझे बाद में पता चला। जो मेल एक्टर हैं उनकी टीम का हमेशा खाना आ जाता था। तो मैं यह समझ नहीं पाती हूं कि क्या बात है। जो बेसिक्स हैं, आप वह कैसे नहीं दे सकते हैं। लेकिन अब मुझे चीजें बेहतर तरीके से समझ में आती हैं।''

(Photo Credit: Shweta Tripathi Sharma)

'समस्या का हल ढूंढना है जरूरी'

श्वेता ने आगे कहा कि इस तरह के इंसीडेंट को देखते हुए या तो वह वहां से चली जाना ही सही समझेंगी या फिर इस पर बात करेंगी। किसी भी समस्या का हल ढूंढना बहुत जरूरी है। हर कोई यहां काम करने के लिए आया है, लेकिन सॉल्यूशन ढूंढने का मतलब यह नहीं होता कि आप उस सिचुएशन या इंसान के आगे झुक जाएं।

'मिर्जापुर 3' की कास्ट

'मिर्जापुर 3' में पहले दो सीजन की तरह ही अली फजल, दिव्येंदु शर्मा, रसिका दुग्गल और पंकज त्रिपाठी का अभिनय देखने को मिलेगा। इसके साथ ही कुछ नए चेहरे भी जुड़ सकते हैं।