Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'टॉर्चर की वजह से मुझे सुसाइड के ख्याल आते थे', फिर पुरानी 'बावरी' ने तारक मेहता के मेकर्स पर लगाए गंभीर आरोप

Monika Badoriya On TMKOC तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बावरी का किरदार निभा चुकीं एक्ट्रेस मोनिका भदौरिया ने एक बार फिर शो के मेकर्स पर गंभीर आरोप लगाया है साथ ही ये भी कहा है कि सेट पर हुए टॉर्चर की वजह से उन्हें सुसाइड के ख्याल आते थे।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Mon, 05 Jun 2023 11:11 PM (IST)
Hero Image
Monika Badoriya battled suicidal thoughts because she faced torture on Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah- Photo/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Monika Badoriya On TMKOC: लॉन्गेस्ट कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' इन दिनों गलत कारणों की वजह से चर्चा में है। शो के प्रोड्यूसर्स पर मिसेज रोशन सोढ़ी उर्फ जेनिफर मिस्त्री (Jennifer Mistry) ने सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए हैं। शो में काम कर चुकीं मोनिका भदौरिया (Monika Bhadoriya) ने भी असित मोदी पर कई आरोप लगाए। अब एक्ट्रेस ने बताया कि, शो के सेट पर उन्हें इतना टॉर्चर किया जाता था कि उन्हें सुसाइड तक के ख्याल आते थे।

मोनिका भदौरिया असित मोदी के शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में बावरी का किरदार निभा चुकी हैं। कुछ साल पहले ही उन्होंने शो को अलविदा कहा था और अब उनकी जगह नवीना वाडेकर ने ले ली है। पिंकविला के साथ हालिया इंटरव्यू में मोनिका ने खुलासा किया है कि सेट पर उन्हें इतना टॉर्चर किया जाता था कि उनके सुसाइड के ख्याल आने लगे थे।

Monika Bhadoriya- Photo/Instagram

क्यों मोनिका को आते थे सुसाइड के ख्याल?

मोनिका ने कहा-

"मैं बहुत सारी पारिवारिक संकट से गुजर रही थी। मैंने अपनी मां और दादी दोनों को बहुत ही कम समय में खो दिया। वे दोनों मेरे जीवन के आधार स्तंभ थे। उन्होंने मेरी बहुत अच्छी परवरिश की थी। मैं इस नुकसान से निपट नहीं पा रही थी और मुझे लगा कि मेरा जीवन खत्म हो गया है। इस दौरान मैं 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के लिए काम कर रही थी, जहां बहुत टॉर्चर हो रहा था।"

"इसलिए इन सभी टॉर्चर और विचारों ने मुझे यह महसूस कराया कि मुझे आत्महत्या कर लेनी चाहिए। वे (टीएमकेओसी के निर्माता) कहते थे, 'उसके पिता की मृत्यु हो गई और हमने पैसे दे दिए। हमने उसकी बीमार मां के इलाज के लिए पैसे दिए।' इन शब्दों ने मुझे गहरी चोट पहुंचाई थी।"

मोनिका ने ये भी कहा कि वह अपनी बीमार मां को आखिरी बार सेट पर लाना चाहती थीं, ताकि वह देख सकें कि उनकी बेटी कहां काम करती हैं, लेकिन सेट का माहौल ऐसा था कि वह ये नहीं कर सकीं। 

मोनिका को मिली थी ये धमकी

मोनिका ने ये भी बताया कि, वह सेट पर हो रहे टॉर्चर का खुलासा करना चाहती थीं, लेकिन मेकर्स ने उनके साथ एक बॉन्ड साइन कर लिया था। अगर वह यह तोड़तीं तो उनकी सैलरी रुक जाती। हालांकि, बॉन्ड साइन करने के बावजूद डेढ़ साल तक उन्हें सैलरी नहीं मिली थी। मोनिका ने कहा कि, शो छोड़ने के दौरान असित मोदी ने उन्हें धमकी दी थी कि वह टीवी में दोबारा काम नहीं कर पाएंगी।