Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीराम को लेकर मजाक करने पर जेल गए मुनव्वर ने अब कोंकण समुदाय को कहे अपशब्द, धमकी मिलने पर मांगी माफी

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) लोगों को हंसाने के साथ ही कंट्रोवर्सी से जुड़े रहते हैं। पिछले कुछ समय में उनका नाम कुछ कंट्रोवर्सी में जुड़ा है। मुनव्वर इन दिनों एक बार फिर एक विवाद में फंस गए जब उनका पुराना वीडियो वायरल होने लगा। उन्होंने अपने मजाक में कोंकण समुदाय को लेकर कुछ कहा था जिसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 13 Aug 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'बिग बॉस 17' के विनर मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) अपने जोक्स को लेकर जितने फेमस हैं, उतने ही कंट्रोवर्सी को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। आयशा खान विवाद के बाद मुनव्वर का नाम अक्सर किसी न किसी विवाद में आता रहता है। हाल ही में महाराष्ट्र के कोंकण समुदाय ने कॉमेडियन का विरोध किया, जिसके बाद मुनव्वर को उनसे माफी मांगनी पड़ गई।

मुनव्वर फारुकी के खिलाफ हुआ कोंकण समुदाय

मुनव्वर फारुकी पर महाराष्ट्र के कोंकण समुदाय के खिलाफ अपशब्द कहने का आरोप है, जिस वजह से कोंकण समुदाय के लोगों ने उनके खिलाफ विरोध किया। कॉमेडियन को चेतावनी दी गई कि वह जितनी जल्दी हो सकी, माफी मांग लें, वर्ना वह जहां मिलेंगे वहीं रौंद दिया जाएगा। इस पूरे विवाद में अपनी खिल्ली उड़ती देख, मुनव्वर ने माफी मांगना सही समझा।  

यह भी पढ़ें: शादी के बाद Munawar Faruqui ने सेलिब्रेट किया वाइफ Mehzabeen का जन्मदिन, परिवार संग पोज देते नजर आए कॉमेडियन

क्या है मुनव्वर को लेकर विवाद?

दरअसल, मुनव्वर फारुकी ने एक शो किया था, जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र के कोंकण समुदाय पर टिप्पणी की थी और अपशब्द का प्रयोग किया था। मुनव्वर ने कहा था कि कोंकण समुदाय के लोग चू** बनाते हैं। जिस शब्द का इस्तेमाल मुनव्वर ने अपने मजाक में किया है, उस पर विवाद हो गया। 

शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के नेता, विधायक सदा सरवणकर के बेटे समाधान सरवरणकर ने ट्वीट किया, ''पाकिस्तान प्रेमी मुनव्वर फारुकी ने अगर माफी नहीं मांगी, तो वह जहां भी दिखेंगे, उनकी वहीं पिटाई कर दी जाएगी और जो कोई भी मुनव्वर की पिटाई करेगा, उसे एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। 

बीजेपी नेता नितेश राणे ने भी जताया विरोध

बीजेपी नेता नितेश राणे ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा, ''तुम जैसे हरे सांप को पाकिस्तान भेजने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। ये कोंकण के लोगों के लिए अपशब्द कह रहा है। माफी नहीं मांगी, तो पाकिस्तान भेजने में वक्त नहीं लगाएंगे।''

मुनव्वर ने मांगी माफी

इस पूरे विवाद के बाद मुनव्वर फारुकी ने वीडियो शेयर कर कोंकण समुदाय से माफी मांगी है। उन्होंने कहा, ''कुछ वक्त पहले एक शो किया था, जिसमें क्राउड वर्क हुआ था। वहां ऑडियंस से इंटरेक्शन हो रहा था। उस दौरान कोंकण को लेकर बात निकली, लेकिन उसे गलत समझा गया।''

मुनव्वर ने आगे कहा, ''कुछ लोगों को लगता है कि मैंने कोंकण समुदाय का मजाक उड़ाया है। उनके बारे में गलत बोला है, लेकिन ऐसा नहीं है। मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। वह क्राउड वर्क था। लेकिन मैंने देखा कि कुछ लोगों का दिल दुखा है। मेरा काम हंसाना है, इसलिए मैं नहीं चाहता कि किसी का दिल दुखे। मैं दिल से माफी मांगना चाहूंगा। जिनको भी बुरा लगा, उनको सॉरी।''

बता दें कि मुनव्वर फारुकी जेल की सजा भी काट चुके हैं। 2021 में उन्होंने भगवान राम और माता सीता के बारे में कुछ असंवेदनशील टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्हें 35 दिन जेल में काटने पड़े।

यह भी पढ़ें: 'उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था' Naezy ने फाइनेंशियल कंडीशन का मजाक उड़ाने पर मुनव्वर फारूकी को दिया जवाब