Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TV Actress Income: इन बहुओं को मत समझिए कम, कमाई के मामले में बॉलीवुड हसीनाओं से ज्यादा लेती हैं फीस

टीवी को भले ही छोटे परदे के नाम से जाना जाता हो लेकिन कमाई और पॉप्युलैरिटी के मामले में आपकी ये पसंदीदा अभिनेत्रियां किसी से कम नहीं है। टीवी की कई टॉप अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो प्रति एपिसोड इतनी मोटी फीस लेती हैं जिसे सुन आप चौंक जाएंगे।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Wed, 13 Jul 2022 08:31 AM (IST)
Hero Image
Naagin Tejasswi Prakash to Anupamaa Rupali Ganguly and rubina dilaik these tv actress fees par episode. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Tv Actress Income: टीवी की दुनिया को भले ही छोटा पर्दा कहा जाता हो, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग बिलकुल भी टीवी तक सीमित नहीं है। टीवी एक्ट्रेसेस के चाहने वालों की तादाद सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में है और यही वजह है कि छोटे परदे की ये हसीनाएं सिर्फ सोशल मीडिया फॉलोवर्स के मामले में ही नहीं बल्कि फीस के मामले में भी बॉलीवुड की बड़ी बड़ी हसीनाओं को मात देती हैं। छोटे परदे की कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो एक सिंगल एपिसोड के लिए लाखों की फीस लेती हैं, जितनी कई बॉलीवुड हसीनाओं की सालाना इनकम है, तो चलिए देखते हैं कि कौन सी टीवी की बहू पर एपिसोड के लिए कितना चार्ज करती हैं।

तेजस्वी प्रकाश

सीरियल 'स्वरागिनी' जैसे शोज से पहचान बनाने वालीं तेजस्वी प्रकाश आज के समय में नागिन बनकर घर घर में छाई हुईं हैं। बिग बॉस ने भले ही तेजस्वी को थोड़ा क्रिटिसिज्म झेलना पड़ा हो, लेकिन इस बात को इग्नोर नहीं किया जा सकता कि वह आज टीवी पर अपनी क्यूटनेस से छाई हुई हैं। तेजस्वी प्रकाश एकता कपूर के शो नागिन 6 के लिए प्रति एपिसोड लगभग 2 लाख रुपए की मोटी फीस लेती हैं।

रुपाली गांगुली

सारा भाई वर्सेस सारा भाई जैसे शोज का हिस्सा रहीं रुपाली गांगुली आज टीवी परदे पर राज कर रही हैं। उनका शो 'अनुपमा' टीवी पर काफी समय से नंबर 1 बना हुआ है और यही वजह है कि एक्ट्रेस की डिमांड भी काफी है। रुपाली अनुपमा के एक एपिसोड के लिए लगभग 65 से 75 हजार की फीस लेती हैं।

सृति झा

सीरियल कुमकुम भाग्य में सीधी सादी बहू का किरदार निभा चुकीं प्रज्ञा उर्फ सृति झा भले ही कुमकुम भाग्य को अलविदा कह चुकी हों, लेकिन वह टीवी की टॉप मोस्ट एक्ट्रेस हैं। सृति झा कुमकुम भाग्य के एक एपिसोड के लिए कम से कम 60 से 70 हजार पर एपिसोड की फीस लेती थी और अब रिपोर्ट्स की माने तो खतरों के खिलाड़ी के पर वीक के लिए वह 15 से 20 लाख हफ्ते की फीस ले रही हैं।

श्रद्धा आर्या

श्रद्धा आर्या आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। एकता कपूर के शो कुंडली भाग्य में प्रीता बनकर लोगों का दिल जीत रहीं श्रद्धा आर्या की सोशल मीडिया पर भी एक अच्छी खासी प्रशंसकों की लिस्ट हैं और वह कुंडली भाग्य के पर एपिसोड के लिए लगभग 60 से 70 हजार प्रति एपिसोड की फीस लेती हैं।

रुबीना दिलैक

रुबीना दिलैक को यूं ही टीवी की बॉस लेडी नहीं कहा जा सकता। छोटी बहू बनकर शुरुआत करने वालीं रुबीना दिलैक किसी भी मामले में पीछे नहीं है। रिपोर्ट्स के अनुसार बिग बॉस सीजन 14 में रुबीना सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं। लेकिन वह शक्ति अस्तित्व एक पहचान के लिए जहां 60 हजार पर एपिसोड लेती थीं तो वही खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 के लिए वह हर हफ्ते 10 से 15 लाख रुपए फीस के तौर पर लेती हैं।

हिना खान

हिना खान ने भले ही 'ये रिश्ता क्या कहलाता' है शो से भोली भाली अक्षरा बनकर अपनी शुरुआत की हो, लेकिन इस शो से वह लगभग 7 साल से जुडी रहीं। इस शो ने उनकी लोकप्रियता में चार चांद लगा दिए। हिना खान राजन शाही के शो 'ये रिश्ता' में एक एपिसोड के लिए लगभग 1 लाख से 1.25 लाख चार्ज करती थीं और बिग बॉस 11 में वह हफ्ते का लगभग 8 लाख रुपए लेती थीं।

दिव्यांका त्रिपाठी

दिव्यांका त्रिपाठी टेलीविजन के सबसे चहेती बहुओं में से एक हैं और टीवी इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम हैं। वैसे तो बनूं मैं तेरी दुल्हन से ही उन्होंने अपनी पहचान बना ली थी, लेकिन एकता कपूर के शो 'ये हैं मोहब्बतें ने उनकी पॉप्युलैरिटी में चार चांद लगा दिए। दिव्यांका भी किसी भी शो के लिए पर एपिसोड लगभग 80 हजार से 1 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

अंकिता लोखंडे

एकता कपूर ने अपने प्रोडक्शन हाउस से कई एक्ट्रेसेस को टीवी इंडस्ट्री में चमकने का मौका दिया और उन्हीं सितारों में शुमार हैं पवित्र रिश्ता एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे भी। अर्चना बनकर घर घर में मशहूर हुईं अंकिता लोखंडे भी एक एपिसोड के लिए 90 हजार से 1.25 लाख चार्ज करती हैं।