Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exclusive: निक्की तम्बोली ने कॉस्मेटिक सर्जरी से लेकर भाई-भतीजावाद पर रखी अपनी राय, कही ऐसी बातें

Nikki Tamboli साल 2019 में तेलुगु हॉरर कॉमेडी फिल्म चिकती गाडिलो चितकोटुडु से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली निक्की तंबोली जल्द कई नए प्रोजक्ट्स में नजर आने वाली हैं। बिग बॉस 14 से निक्की को हिंदी इंडस्ट्री में खास पहचान मिली । इस बीच अब एक्ट्रेस ने जागरण से खास बातचीत में अपनी लाइफ को लेकर कई खुलासे किए।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Fri, 21 Jul 2023 12:05 AM (IST)
Hero Image
Nikki tamboli, Nikki Tamboli on nepotism Photo Credit Instagram

अक्षत सुंदरानी, नई दिल्ली। Nikki Tamboli: बिग बॉस 14 की पूर्व कंटेस्टेंट और साउथ सिनेमा की अभिनेत्री निक्की तंबोली अक्सर अपने बोल्ड लुक को लेकर चर्चा में रहती हैं।  एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाली निकी आज लाखों दिलों पर राज करती हैं।

फिल्मों में उनकी शुरुआत साल 2019 में तेलुगु हॉरर कॉमेडी फिल्म 'चिकती गाडिलो चितकोटुडु' से हुई थी। साउथ में अब तक वह एक्शन हॉरर फिल्म 'कंचना 3' और 'थिप्पारा मीसम' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इस बीच अब एक्ट्रेस ने Jagran English से खास बातचीत में अपनी लाइफ को लेकर कई खुलासे किए।

बिग बॉस से पहचान मिलने के बाद, आप कई शोज में नजर आई। हम आपको बॉलीवुड फिल्म में कब देखने की उम्मीद कर सकते हैं?

इस सवाल के जवाब में एक्ट्रेस ने कहा, मैं निश्चित रूप से अच्छी फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हूं और अच्छे निर्देशकों और अभिनेताओं के साथ काम करना चाहती हूं। मुझे विश्वास है कि यह बहुत जल्द होगा।

इंडस्ट्री में अभिनेताओं के बीच कॉस्मेटिक सर्जरी कितनी पॉपुलर है? क्या आप मानते हैं कि सुंदरता के लेवल क्या है?

मेरा विश्वास है कि 'सुंदरता देखने वाले की आंखों में होती है' और साथ ही, जो चीज मुझे पसंद आ सकती है, जरूरी नहीं कि वह आपको अच्छी लगे। हमें भगवान ने एक तरीके से बनाया है और मुझे जो सबसे खूबसूरत चीज लगती है वह है उसे अपनाना।

बेशक, ऐसे तरीके हैं जिनसे आप उस सुंदरता को बढ़ा सकते हैं। यह एक व्यक्ति की अधिक पसंद है। बेहतर दिखने की चाह रखने में बिल्कुल भी कोई बुराई नहीं है। यदि कोई इसके बाद अपने व्यक्तित्व के बारे में अधिक आश्वस्त महसूस करता है तो क्यों नहीं?

दिन के अंत में, एक व्यक्ति जो ऐसा करने को तैयार है, वह किसी और से बेहतर जानता है कि उसे क्या सूट करेगा और क्या नहीं। कॉस्मेटिक सर्जरी पुरुषों में भी समान रूप से आम बात है। तो, इस केवल महिलाओं के बारे में ही बात क्यों करें।

सोशल मीडिया पर, जब आप खुद को फैशन के माध्यम से अभिव्यक्त करते हैं, तो कुछ लोग प्यार दिखाते हैं, जबकि कई लोग मजाक उड़ाता है। आप इसे कैसा समझती हैं?

इस सवाल के जवाब में एक्ट्रेस ने कहा,  मैं ऐसी व्यक्ति हूं जो कभी किसी के लिए नहीं बदलूंगी। यदि कोई मुझे उस रूप में पसंद नहीं करता जैसी मैं हूं, तो ईमानदारी से कहूं तो यह मेरे से कहीं अधिक उनके बारे में है। मैं किसी के लिए नहीं बदल सकती, न ही बदलूंगी।  

मैं हमेशा निःसंकोच और क्षमाप्रार्थी रूप से वैसी ही रही हूं और आगे भी वैसा ही रहूंगा। मैं केवल इतना ही कह सकती हूं कि अगर कोई यह सोचकर मेरा मजाक उड़ाता है या मुझे ट्रोल करता है कि वे अपनी मानसिकता पर काबू पाने में सफल हो जाएंगे, तो वो गलत हैं और केवल अपना समय और ऊर्जा बर्बाद कर रहे हैं।

फिल्मी बैकग्राउंड से न होने पर, क्या आप इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद के प्रभाव को महसूस करती हैं?

देखिए, मुझे लगता है कि इसे देखने के दो तरीके हैं। एक तो लगातार इस बात का रोना रोते रहना कि मैं 'फिल्मी परिवार' से नहीं हूं और इसलिए "हे भगवान, मेरा और मेरे करियर का क्या होगा? मेरी दुनिया बर्बाद हो रही है"। दूसरा पक्ष इसे आदर्श के रूप में स्वीकार करना है क्योंकि बायस हर जगह है।

मैं अपने दिमाग में बहुत क्लियर हूं। मेरे परिवार को मुझपर गर्व है कि मैंने अपने करियर में आज तक जो कुछ भी हासिल किया है, वह चुनौतियों से ही लड़कर किया है। यही असली रोमांच है और मुझे वह एहसास बहुत पसंद है।

नए प्रोजेक्ट के बारे में भी जानकारी दी

इस समय बहुत कुछ हो रहा है, जिसमें मैं काफी बिजी हूं। इन सभी चीजों की घोषणाएं वक्त आने पर की जाएगी। मैं अपने फैंस और शुभचिंतकों को हर चीज के बारे में अपडेट दूंगी, लेकिन बहुत कुछ हो रहा है।