Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जिस काम और लोगों के पीछे भागती थी अब वो...', 'पंचायत' से मशहूर हुईं सानविका ने बताया कैसे बदली उनकी जिंदगी

पंचायत ओटीटी वर्ल्ड की मशहूर वेब सीरीज है। पहले और दूसरे हिट सीजन के बाद मेकर्स ने इस साल तीसरा सीजन रिलीज किया जिसे उम्मीद से भी बेहतर रिस्पांस मिला। इस शो में रिंकी का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस सानविका ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिल को छुआ है। उन्होंने बताया कि पंचायत शो के बाद उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आया।

By Jagran News Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:23 AM (IST)
Hero Image
'पंचायत' एक्ट्रेस सानविका. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

दीपेश पांडेय, मुंबई। एक सफल प्रोजेक्ट कलाकार की दुनिया बदल देता है। जिसका असर उनके काम और मिलने वाले अवसरों पर भी दिखता है। हालिया प्रदर्शित वेब सीरीज ‘पंचायत 3’ अभिनेत्री सानविका के लिए भी ऐसी ही रही। इस शो के पहले सीजन के अंत में रिंकी की भूमिका में उनकी सिर्फ एक झलक दिखी थी, दूसरे सीजन में जब उन्हें मौका मिला तो उनकी लोकप्रियता में भी खूब बढ़ोत्तरी हुई।

'मेरी जिंदगी बदल गई'

तीसरे सीजन के बाद पेशेवर सफर में हो रहे बदलावों के बारे में सानविका बताती हैं, ''अब मेरी पेशेवर जिंदगी पूरी बदल चुकी है। पहले ऑडिशन के लिए जैसे प्रस्ताव आते थे और अब जिस तरह के प्रस्ताव आ रहे हैं, उनमें भी काफी बदलाव आया है। अब तो लीड भूमिकाओं के लिए भी फोन आ रहे हैं।''

यह भी पढ़ें: Panchayat 3 Star Cast: लाल फूल-पीला फूल 'फुलेरावासी' सुपर कूल, 'बनराकश और बिनोद' पर खूब चढ़ा विलायती रंग

'हीरोइन को लेकर बदला नजरिया'

उन्होंने आगे कहा, ''पंचायत' के बाद मैंने देखा कि अब हीरोइन को लेकर भी लोगों के नजरिए में बदलाव आया है। अब लोग पहले से तय मानकों से अलग एक साधारण दिखने वाली लड़की को भी हीरोइन के तौर पर लेने के लिए तैयार हैं। पहले मैं जिस तरह के काम और लोगों के पीछे भागती थी, अब उस तरह के काम मेरे पीछे आ रहे हैं।''

इसलिए बनीं पूजा सिंह से सानविका 

पहले सानविका का नाम पूजा सिंह था, 'पंचायत' का पहला सीजन प्रदर्शित होने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया। इसका कारण वह बताती हैं, ''पूजा हमारे यहां बहुत सामान्य नाम है। 'पंचायत' का पहला सीजन आने के बाद मैंने देखा कि लोग उसमें मेरी फोटो के साथ गलत इंसान को टैग कर रहे थे, या किसी दूसरी अभिनेत्री का श्रेय मुझे दे रहे थे। तब लगा कि मुझे अपना एक स्टेज नाम चाहिए। फिर मैंने यह नाम चुना।'' सानविका आगामी दिनों वेब सीरीज 'हजामत' में नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: शाह रुख खान का इंटरव्यू कर चुके हैं 'सचिव' जितेंद्र कुमार, कहा- किंग खान ने गार्ड्स को मेरी फोटो...