Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush विवाद के बीच 'सीता' दीपिका चिखलिया ने शेयर किया वीडियो, टूटे हुए दिल से हाथ जोड़कर की ऐसी गुजारिश

ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष ने हर किसी की भावनाओं को आहत किया है। इस फिल्म के इस्तेमाल की गई भाषा पर लोगों का गुस्सा फूटा है। हाल ही में जहां रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने आदिपुरुष को लेकर खरी खोटी सुनाई है। वहीं अब सीता यानी दीपिका चिखलिया ने भी आदिपुरुष पर रिएक्ट किया है।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Thu, 22 Jun 2023 01:18 PM (IST)
Hero Image
Ramanand Sagar Ramayan Fame Dipika Chikhlia On Adipurush Controversy Prabhas Adipurush Kriti Sanon Video Goes Viral On Social Media

नई दिल्ली, जेएनएन। Ramanand Sagar Ramayan Fame Dipika Chikhlia On Adipurush: टीवी जगत से लेकर बॉलीवुड तक अब तक रामायण पर कई सीरियल और फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन साल 1987 में आई निर्देशक रामानंद सागर के रामायण से दर्शकों की खास भावनाएं जुड़ी हुई हैं। इस शो में राम सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सभी किरदारों को लोग आज भी भगवान का दर्जा देते हैं।

ऐसे में ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' ने हर किसी की भावनाओं को आहत किया है। इस फिल्म के इस्तेमाल की गई भाषा पर लोगों का गुस्सा फूटा है। हाल ही में जहां,  'रामायण' में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी, राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने 'आदिपुरुष' को लेकर खरी खोटी सुनाई है। वहीं, अब सीता यानी दीपिका चिखलिया ने भी 'आदिपुरुष' पर रिएक्ट किया है।

रामायण एंटरटेनमेंट का जरिया नहीं, बल्कि आस्था से जुड़ा विषय है

'आदिपुरुष' को लेकर आज देशभर में बैन करने की मांग के बीच रामानंद सागर की रामायण में मां सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया का एक वीडियो चर्चा में बना हुआ है। दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह 'आदिपुरुष' को लेकर बात करना नहीं चाहती हैं। इसके साथ ही वह ये भी चाहती हैं कि आने वाले वक्त में रामायण को दोबारा न बनाया जाए। उन्होंने कहा कि रामायण एंटरटेनमेंट का जरिया नहीं है, बल्कि यह हमारी आस्था से जुड़ा विषय है।

View this post on Instagram

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala)

रामायण को लेकर हमेशा हुआ है विवाद

दीपिका चिखलिया ने अपने इसी वीडियो में कहा, 'बहुत दिनों से मैं सोच रही थी कि यह नहीं बनाऊं। मुझे लगा कि नहीं बोलना चाहिए... मैं आदिपुरुष के बारे में कुछ नहीं बोलना चाहती हूं। मैंने तो इस फिल्म को देखा भी नहीं है। मैं बस आने वाले वक्त की बात कर रही हूं। आने वाले हर साल- दो साल में रामायण बनाई जाती है। चाहे वो टीवी सीरियल हो या फिर फिल्म हो। रामायण हम सनातनियों के लिए धरोहर है। इसलिए मुझे लगता है कि अब रामायण को दोबारा नहीं बनाना चाहिए, क्योंकि जब भी रामायण बनी है, इसको लेकर कोई न कोई विवाद खड़ा हो जाता है।

रामायण एक पूजनीय सब्जेक्ट है

दीपिका ने इसी वीडियो में आगे कहा, 'रामायण एक ऐसा सब्जेक्ट है, जो पूजनीय है। चाहे वो राम जी हों, सीता जी हों या फिर हनुमान जी। फिल्म बनाने की जगह रामायण को स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूशन्स में दिखाना और पढ़ाना चाहिए। ताकि आने वाली पीढ़ियों को अच्छी शिक्षा मिले। मैं बस इतना ही कहना चाहती हूं। मैं किसी को प्वाइंट आउट नहीं करना चाहती।' दीपिका के इस वीडियो पर फैंस काफी रिएक्ट कर रहे हैं। इस पर कमेंट कर ज्यादा तर लोग उन्हें स्पोर्ट करते दिख रहे हैं।