Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rubina Dilaik Birthday: लिप जॉब से लेकर पति से तलाक तक, 'बॉस लेडी' रुबीना का विवादों से रहा गहरा नाता

टीवी की बॉस लेडी रुबीना दिलैक आज के समय में किसी पहचान की मोहताज नहीं है। 16 साल से अधिक समय मनोरंजन इंडस्ट्री में बिता चुकीं रुबीना ने यहां पर अपनी एक खास पहचान बनाई है। हालांकि टेलीविजन की इस हसीना का विवादों से भी काफी गहरा रिश्ता रहा है। 26 अगस्त को रुबीना अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर जानिये उनसे जुड़ी खास बातें-

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Sun, 25 Aug 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
रुबीना दिलैक के जन्मदिन पर पढ़ें उनसे जुड़े विवाद/ फोटो- Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टेलीविजन पर 'छोटी बहू' बनकर मशहूर हुईं रुबीना दिलैक आज छोटे पर्दे का एक बड़ा नाम बन चुकी हैं। साल 2008 में उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा था, जिसमें उन्होंने सीधी-सादी लड़की 'राधिका शास्त्री पुरोहित का किरदार अदा किया था।

उन्हें इंडस्ट्री में 16 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है और उन्होंने अपनी फीयरलेस पर्सनालिटी और स्टाइलिश अंदाज के दम पर फैंस के दिलों में एक अलग जगह बनाई है। बिग बॉस 14 ने तो रुबीना दिलैक के करियर में चार चांद लगा दिए। उन्होंने इस शो की न सिर्फ ट्रॉफी जीती, बल्कि उन्हें 'बॉस लेडी' का टैग भी मिला।

हालांकि, प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ रुबीना दिलैक अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहीं। विवादों से भी एक्ट्रेस का नाता काफी गहरा रहा है। 26 अगस्त 1989 को हिमाचल में जन्मीं रुबीना दिलैक 'जन्माष्टमी' पर अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर देखते हैं उनसे जुड़े विवाद।

लिप जॉब करवाने का लगा था आरोप

रुबीना दिलैक अभिनय के साथ-साथ खुद का पॉडकास्ट भी चलाती हैं, जिसमें अब तक कई सितारे गेस्ट बनकर आ चुके हैं। साल 2023 में जब रोशेल राव उनके शो में खास मेहमान बनकर आई थीं, तो उस दौरान उन्होंने बताया था कि प्रेग्नेंसी के दौरान बॉडी में किस तरह के बदलाव आते हैं। रुबीना दिलैक भी उस वक्त प्रेग्नेंट थीं।

यह भी पढ़ें: बिग बॉस के कारण Rubina Dilaik का अभिनव शुक्ला से बच पाया था रिलेशन, एक्ट्रेस ने बताया पहले कैसे था रिलेशन

एक्ट्रेस ने बताया कि किस तरह से सोशल मीडिया पर ये कहकर ट्रोल किया जा रहा था उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान ब्यूटी ट्रीटमेंट लिया है। लोगों ने उन पर आरोप लगाया कि उन्होंने लिप-जॉब और चीक्स पर ट्रीटमेंट करवाया है। लोगों के ट्रोल इतने ज्यादा बढ़ गए थे कि एक्ट्रेस को अपना कमेंट बॉक्स तक डिसेबल करना पड़ा था।

rubina dilaik

पति से तलाक की आई थी नौबत

रुबीना दिलैक जब बिग बॉस सीजन 14 में आई थीं, तो उन्होंने इस बात का खुलासा किया था कि वह अगर सलमान खान के शो में आकर अपने रिश्ते को एक और मौका नहीं देते, तो दोनों अलग हो जाते।

बिग बॉस के एक एपिसोड में बॉस लेडी ने ये बताया था कि दोनों के बीच मतभेद इतना बढ़ गया था कि बात तलाक तक पहुंच गई थी, लेकिन फिर भी दोनों ने एक-दूसरे को छह महीने का चांस दिया। उसके बाद दोनों को बिग बॉस ऑफर हो गया था, जिसने उनके रिश्ते को एक बार फिर से सुधारा।

बॉडी शेमिंग का हुई थीं शिकार

रुबीना दिलैक हमेशा से काफी स्टाइलिश रही हैं। इंडियन क्लोथ्स हो या फिर वेस्टर्न, वह बड़ी ही खूबसूरती के साथ हर लुक को कैरी करती हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान जब रुबीना दिलैक ने फोटोशूट करवाया था, तो उन्हें सोशल मीडिया पर रिवीलिंग कपडे पहनने के लिए काफी ट्रोल किया गया था।

बिग बॉस में भी झेली जिल्लत

रुबीना दिलैक बिग बॉस के घर में जब आई थीं तो पहले दिन ही उनकी सिद्धार्थ शुक्ला के साथ लड़ाई हो गई थी, जो उस सीजन में सीनियर बनकर आए थे। हालांकि, रुबीना की मुश्किले पहले दिन से आखिरी दिन तक बनी रही।

शुरुआत में जहां राहुल वैद्य ने उन्हें सफेद बंदरिया जैसे शब्दों से संबोधित किया, तो वहीं किसी ने उन्हें बूढ़ी कहकर उनका मजाक उड़ाया। इस दौरान उन्हें बॉडी शेमिंग भी झेलनी पड़ी। जैस्मिन भसीन और कविता कौशिक जैसे कंटेस्टेंट के साथ उनका बड़ा झगड़ा हुआ, लेकिन उन्होंने खुद को मजबूती से खड़ा रखा और अंत में विनर बनीं।

16 लाख रुपए की हुई थी धोखाधड़ी

रुबीना दिलैक ने साल 2021 में दिए गए एक इंटरव्यू में एक निर्माता पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। उन्होंने बताया था कि साल 2011 में एक निर्माता ने उनके साथ 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी की थी, जिसकी वजह से उन्हें अपना घर और कार तक बेचना पड़ गया था। इसके बाद रुबीना ने भी वह शो छोड़ दिया था।

साल 2008 में टीवी शो छोटी बहू से शुरुआत करने वाली रुबीना दिलैक ने सास बिना ससुराल, पुनर्विवाह-एक नई उम्मीद, देवों के देव महादेव, जिनी और जुजु, शक्ति अस्तित्व के एहसास की, फीयर फेक्टर-खतरों के खिलाड़ी 12 और बिग बॉस 14 जैसे कई शोज में काम किया। टीवी के साथ-साथ उन्होंने हिंदी और पंजाबी सिनेमा में भी अपना हाथ आजमाया।

यह भी पढ़ें: मां बनने के बाद बदली Rubina Dilaik की मैरिड लाइफ, बताया- पति अभिनव संग नहीं कर पा रही रोमांस