Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shafaq Naaz: मोटापे के चलते महाभारत की 'कुंती' ने गंवाए 2 प्रोजेक्ट्स, एंग्जाइटी का हुईं शिकार, अब छलका दर्द

Shafaq Naaz On Her Weight छोटे पर्दे की जानी-मानी अभिनेत्री शफक नाज ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में खुलासा किया है कि मोटापे की वजह से उनके हाथ से दो प्रोजेक्ट्स निकल गए। उन्हें महज 15 दिन में 10 किलो वजन घटाने के लिए कहा गया। इसकी वजह एक्ट्रेस इतना परेशान हो गईं कि वह एंग्जाइटी का भी शिकार हो गईं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sat, 24 Jun 2023 05:27 PM (IST)
Hero Image
Shafaq Naaz lost two projects because of her weight. Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Shafaq Naaz: बॉलीवुड हो या फिर टेलीविजन, इस बात से हर कोई वाकिफ है कि सितारों पर फिटनेस और खूबसूरती को बरकरार रखने का कितना प्रेशर होता है। सेलिब्रिटी ज्यादा मोटा हो या पतला, उसे हमेशा जज किया जाता है। कई सेलिब्रिटीज ने इस पर अपना अनुभव शेयर किया है। शफक नाज (Shafaq Naaz) भी इसी दौर से गुजर रही हैं। इंडस्ट्री में उन्हें अपने मोटापे की वजह से काम मिलने में परेशानी हो रही है। उनके हाथ से तो दो प्रोजेक्ट्स भी निकल गए हैं।

मोटापे के चलते शफक के हाथ से गए दो प्रोजेक्ट्स

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में शफक नाज ने इस बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में हो रहे इस बर्ताव से वह बहुत दुखी हैं। मोटापे के चलते उन्होंने दो प्रोजेक्ट्स भी खो दिए। एक्ट्रेस ने कहा-

"हम एक ऐसे इंडस्ट्री का हिस्सा हैं, जो फिजिकल परफेक्शन की मांग करता है। मैं इस चीज का सामना कर रही हूं। मुझे खुद पर काम करने और शेप में आने के लिए 15 दिन दिए गए। यह प्रैक्टिकल और रियल कैसे हो सकता है? मैं स्लिप्ड डिस्क से भी पीड़ित हूं, जिसके लिए एक्सरसाइज करते वक्त ज्यादा सावधानी की जरूरत है। फिर भी मैंने कोशिश की और खुद पर शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत दबाव डाला, लेकिन 15 दिनों में 10 किलों वजन कम करना मानवीय रूप से पॉसिबल नहीं है।"

शफक नाज हो गई थीं एंग्जाइटी की शिकार

15 दिन में जब शफक नाज 10 किलो वजन कम नहीं कर पा रही थीं तो उनके अंदर इतना प्रेशर आ गया कि वह एंग्जाइटी का शिकार हो गईं और उन्हें नेगेटिव फीलिंग्स आने लगीं। उन्होंने कहा-

"मुझे ऐसा महसूस होने लगा कि मैं जिंदगी में अच्छी चीजों के काबिल नहीं हूं। मैं बहुत एंग्जाइटी का सामना करने लगी। हर दिन इससे डील करना और भी कठिन हो रहा था। कई दिन तो मेरे अंदर इतनी हिम्मत नहीं होती थी कि मैं बिस्तर से उठूं।"

कौन हैं शफक नाज?

फिलहाल, शफक नाज अपने मोटापे पर काम कर रही हैं। वह अपनी फैमिली के सपोर्ट से इस बुरे फेज से बाहर निकल रही हैं। बता दें कि शफक शीजान खान और फलक नाज की बहन हैं। शीजान इन दिनों 'खतरों के खिलाड़ी 13' (Khatron Ke Khiladi 13) और फलक नाज 'बिग बॉस ओटीटी 2' (Bigg Boss OTT 2) में नजर आ रही हैं। शफक ने 'महाभारत' और 'गुम है किसी के प्यार में' जैसे सीरियल्स में भी काम किया है।