Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं अवसरवादी नहीं...', 'कुमकुम' एक्ट्रेस जूही परमार ने टीवी अभिनेत्रियों के फिल्मों का रुख करने पर कही ये बात

आजकल जहां टेलीविजिन से घर-घर में लोकप्रिय हुईं कई बड़ी अभिनेत्रियां छोटे पर्दे पर सफल करियर के बाद बॉलीवुड में काम करने को बेताब रहती हैं तो वहीं जूही परमार ने कई बड़े ऑफर्स के बावजूद अपनी प्राथमिकताओं को बखूबी समझा है। कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन से लोकप्रिय हुईं जूही परमार ने हाल ही में बताया कि वह कभी भी करियर में अवसरवादी नहीं रही हैं।

By Jagran News Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 05 Apr 2024 01:25 PM (IST)
Hero Image
खुद को मौकापरस्त नहीं मानती कुमकुम फेम जूही परमार / फोटो- Instagram

दीपेश पांडे, मुंबई। कुमकुम एक प्यारा सा बंधन और शनि जैसे टीवी सीरियल्स के साथ दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली जूही परमार ने भी अन्य अभिनेत्रियों की तरह छोटे पर्दे से निकलकर ओटीटी का रुख किया है। वह अमेजन मिनी टीवी पर प्रदर्शित शो 'ये मेरी फैमिली सीजन 3' में फिर से नीरजा अवस्थी की भूमिका अदा करते हुए नजर आ रहीं हैं।

जूही परमार ने हाल की में बताया कि उनके पास टीवी शो करने के दौरान कैसे फिल्मों के ऑफर आते रहे हैं, लेकिन वह कभी भी मौकापरस्त नहीं रही हैं। जूही ने बताया कि अब डिजिटल प्लेटफार्म पर वह उपस्थिति बढ़ाना चाहती हैं।

बेटी की परवरिश से समय निकालकर करती हैं शूटिंग

दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए जूही परमार ने बताया कि उनकी प्राथमिकताएं समय के साथ बदली हैं। शो में मां की भूमिका निभाने वाली जूही वास्तविक जीवन में भी एक बेटी की मां हैं। वह कहती हैं कि मेरे लिए परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर चलना आवश्यक है। मां का दायित्व सबसे महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें: राम की भक्ति में लीन हुईं Juhi Parmar, मां की सालों पुरानी साड़ी पहन गाया गया भजन, देखें वीडियो

पहली प्राथमिकता उसे देती हूं। जब किसी काम का प्रस्ताव मिलता है तो देखती हूं कि क्या वह इस लायक है कि बेटी की परवरिश से समय निकालकर शूटिंग पर जाऊं। मौजूदा दौर में कलाकारों के सामने बेहतरीन कहानियों का हिस्सा बनने के व्यापक अवसर हैं, क्योंकि हर आयु वर्ग के लोगों की पसंद के अनुरूप विषयों का प्रस्तुतिकरण बढ़ा है।

टीवी छोड़कर फिल्मों का रुख करने पर जूही ने कही ये बात

जूही की समकालीन कई अभिनेत्रियों टीवी छोड़कर फिल्में भी की । हालांकि, जूही ने ऐसा नहीं किया। वह कहती हैं, 'जब मैं धारावाहिक कुमकुम एक प्यारा सा बंधन कर रही थी तो कई फिल्मों के प्रस्ताव मिले थे, पर मैं अवसरवादी नहीं हूं। मैंने अपनी प्रतिबद्धताओं को प्राथमिकता दी।

जूही परमार के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1998 में बतौर अभिनेत्री टीवी की दुनिया में कदम रखा था। टीवी पर उन्होंने 'वोह', 'चूड़ियां', 'रिश्ते', विरासत और संजीवनी जैसे शो किये हैं। साल 2021 में वह हमारी वाली गुड न्यूज सीरियल में नजर आई थीं। इसके अलावा उन्होंने सलमान खान की फिल्म 'एक था टाइगर' में भी न्यूज रिपोर्टर की भूमिका अदा की थी।

यह भी पढ़ें: Juhi Hussain Bond: 21 साल बाद भी नहीं बदला कुमकुम-सुमित का रिश्ता, जूही ने बताया- पर्दे के पीछे कैसा था बॉन्ड