Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shark Tank India 2: सीजन 1 में ठुकराया आइडिया, शार्क टैंक की जज ने इस बार उसी बिजनस के लिए ऑफर किए 85 लाख

Shark Tank India 2 लोकल स्तर पर बिजनस करने वालों और स्टार्टअप के आइडिया में निवेश करने वालों को बड़ा प्लेटफॉर्म देने के लिए मशहूर शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन शुरू हो चुका है। मगर सीजन की शुरुआत से पहले जजों ने एक्स कंटेस्टेंट्स को सरप्राइज दिया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 03 Jan 2023 01:26 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Shark Tank India 2 Judge Vineeta Singh. Photo Credit: Vineeta Singh Instagram

नई दिल्ली, जएनएन। Shark Tank India 2: 'शार्क टैंक इंडिया' का दूसरा सीजन शुरू हो चुका है। बिजनस बेस्ड यह रियलिटी शो पूरे भारत में काफी पॉपुलर है और यही वजह रही कि दूसरे सीजन की शुरुआत धमाकेदार रही। 'शार्क टैंक इंडिया 2' का पहला एपिसोड 2 जनवरी को ऑनएयर किया गया। पहले एपिसोड में देशभर से कई एन्टरप्रेन्योर्स इस शो में अपने स्टार्टअप आइडिया लेकर आए और जजों को बताया कि वह कैसे और किस योजना के साथ अपने संबंधित बिजनस में आगे बढ़ रहे हैं। शो की शुरुआत एक वीडियो मोनटाज से हुई, जिसमें पिछले सीजन के दो कंटेस्टेंट्स की झलक देखने को मिली।

'शार्क टैंक इंडिया 1' के कंटेस्टेंट्स को सरप्राइज विजिट

वीडियो में दिखाया गया कि शुगर कॉस्मेटिक्स सीईओ विनीता सिंह और एमक्योर फॉर्माक्यूटिकल्स की मालकिन नमिता थापर ने पिकल और चटनी ब्रांड की को-फाउंडर उमा झा और कल्पना झा के गांव में सरप्राइज विजिट दिया। बता दें कि उमा और कल्पना झा शार्क टैंक इंडिया के पहले सीजन में अपने ब्रांड के बारे में बताया था, लेकिन इनका सिलेक्शन नहीं हुआ था। हालांकि, इसके बाद इन दोनों के लिए बाहर की दुनिया में एक नया रास्ता खुल गया। नेशनल टेलिविजन पर आ जाने की वजह से इनके बिजनस को काफी एक्सपोजर मिला।

जजेस ने किया 85 लाख के निवेश का ऐलान

इस बार नए साल पर नए सीजन की शुरुआत से पहले विनीता सिंह और नमिता थापर ने इन दो एक्स-कंटेस्टेंट्स के गांव में सरप्राइज विजिट दिया। न सिर्फ इन जजों ने उनके गांव में अचानक विजिट किया, बल्कि अपनी गलती सुधारते हुए इनके बिजनेस में 85 लाख का निवेश करने का भी ऐलान किया। दरअसल, पिछले सीजन में कल्पना और उमा झा ने 50 लाख के निवेश और 10 प्रतिशत इक्विटी की बात की थी। लेकिन किसी कारणवश इनके बिजनस आइडिया को रिजेक्ट कर दिया गया था।

जज विनीता सिंह ने कल्पना झा और उमा झा से मुलाकात की कुछ तस्वीरे सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Vineeta Singh (@vineetasng)

विनीता सिंह ने कहा कि उनके बिजनस आइडियो को रिजेक्ट कर देने पर उनकी मां ने उनके फैसले पर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने कहा कि महिला एंटरप्रेन्योर्स को सपोर्ट न करने और उनके बिजनस आइडिया में इन्वेस्ट न करने के लिए उनकी मां ने उन्हें फटकार लगाई थी।

कब और कहां देख सकते हैं 'शार्क टैंक इंडिया 2'

'शार्क टैंक इंडिया 2'को सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे सोनी एंटरनेटमेंट टेलिविजन पर देखा जा सकता है। वहीं, ऑनलाइन इस शो को देखने के लिए व्यूवर्स को ओटीटी एप सोनी लाइव (Sony Liv) पर सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसके अलावा यह शो सोनी लाइव डॉट कॉम (Sonyliv.Com) और यूट्यूब (Youtube) पर भी देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Shark Tank India 2: इन बदलावों के साथ ऑन एयर होगा 'शार्क टैंक इंडिया 2', जानें कब और कहां पर देख सकते हैं शो

यह भी पढ़ें: Pathaan Controversy: पठान से पहले शाह रुख खान की इन फिल्मों ने खड़ा किया था बड़ा विवाद, मचा खूब बवाल